व्हाट्एप बिजनेस के लिए लाएगा नया फीचर

व्हाट्एप बिजनेस के लिए लाएगा नया फीचर
HIGHLIGHTS

माना जा रहा कि व्हाट्एप इसके लिए बिजनेसमैन से कुछ शुल्क भी ले सकता है.

चैट मेसेंजर व्हाट्एप इस वक्त अपने नए फेसबुक फीचर को टेस्ट कर रहा है. इस फीचर के जरिए बिजनेस व्हाट्सएप चैट के जरिए सीधे यूजर्स से चैट कर सकेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक इस सर्विस के इस्तेमाल के लिए व्हाट्एप बिजनेसमेन को चार्ज कर सकता है. इस फीचर को अंतिम रुप देने से पहले व्हाट्एप यूजर्स से बात भी कर रहा है. इस सर्वे के जरिए व्हाट्एप स्पैम मेसेज की समस्या से बचना चाहता है. 

पिछले साल व्हाट्एप ने अपनी $1 की एनुअल फीस हटा दी थी जिसके बाद व्हाट्सएप को सभी यूजर्स के लिए फ्री कर दिया गया था. इससे पहले व्हाट्एप अपनी सर्विस के लिए एक  साल में 1 डॉलर सर्विस चार्ज लगता था. इसके अलावा व्हाट्एप की ओर से यह भी कहा गया था कि व्हाट्एप पर किसी तरह के विज्ञापन नहीं चलाए जाएंगे. 

इसके बाद व्हाट्एप सभी यूजर्स के लिए फ्री हो गया था. अब व्हाट्एप रेवेन्यु जनरेट करने के लिए नई सर्विस लॉन्च कर सकता है. इस सर्विस के तहत यूजर किसी बिजनेस या ऑर्गनाइजेशन से संपर्क कर सकता है. यह संपर्क ऑन डिमांड होगा. इसके लिए यूजर को चार्ज देना पड़ सकता है.    
 
व्हाट्एप ने हाल ही में स्टेटस फीचर लॉन्च किया था जिससे यूजर अपने स्टेटस में तस्वीरें और वीडियो अपलोड कर सकता है जो 24 घंटे के लिए वैलिड होंगे. 24 घंटे बाद यूजर का स्टेटस खुद से रिमूव हो जाएगा. इसके अलावा आप यह भी देख सकते हैं कि आप का स्टेटस कितने लोगों ने देखा.

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo