whatsapp के नए अपडेट के साथ आया है एक बेहतरीन फीचर, देखें सभी डीटेल्स

Ashwani Kumar द्वारा | पब्लिश किया गया 01 Dec 2022 17:24 IST
HIGHLIGHTS
  • WhatsApp का ये अपडेट आपको फॉरवर्डेड कंटेन्ट के साथ कैप्शन भेजने का मौका देता है।

  • WABetaInfo के अनुसार यह फीचर WhatsApp के iOS 22.23.77 वर्जन के साथ आता है।

  • WhatsApp में इमेज, वीडियो, GIF और डॉक्यूमेंट जैसे फॉरवर्डेड कंटेन्ट के साथ कैप्शन देने का फीचर मिल रहा है।

whatsapp के नए अपडेट के साथ आया है एक बेहतरीन फीचर, देखें सभी डीटेल्स
whatsapp के नए अपडेट के साथ आया है एक बेहतरीन फीचर, देखें सभी डीटेल्स

एक महीने पहले ही हम whatsapp के एक ऐसे फीचर के बारे में सुन चुके हैं जो कि अब सभी यूजर्स के लिए पूरी तरह से उपलब्ध हो चुका है। whatsapp की ओर से iOS यूजर्स के लिए एक नया फीचर्स रिलीज़ किया गया है जिसमें फॉरवर्डेड कंटेंट के साथ अब कैप्शन्स भी भेजे के सकते हैं। WABetaInfo के अनुसार यह फीचर WhatsApp के iOS 22.23.77 वर्जन का हिस्सा है। 

WhatsApp आपको फॉरवर्डेड कंटेन्ट जैसे इमेज, वीडियो, GIF और डॉक्यूमेंट के साथ कैप्शंस शेयर करने का ऑप्शन देता है। इस कंटेन्ट टाइप्स की लिस्ट में टेक्स्ट शामिल नहीं किया गया है। खबर यह भी है कि, जो कंटेन्ट आप शेयर कर रहे हैं उसके साथ कैप्शन ऐड करने का ऑप्शन नहीं मिलता हैं। बल्कि, आपके पास जो कंटेन्ट आता है वह कैप्शन के साथ आता है और फिर आप इस कैप्शन को आगे शेयर कर सकते हैं। यहाँ से आप जान सकते हैं कि यह फीचर कैसे काम करता है। 

WhatsApp के फॉरवर्डेड कंटेन्ट के साथ कैप्शन कैसे ऐड करें:

मान लीजिये कि आप WhatsApp का एक अनुकूल वर्जन v22.23.77 इस्तेमाल कर रहे हैं, जब आप फॉरवर्डेड मीडिया किसी अन्य यूजर्स को या किसी ग्रुप में भेजते हैं तो आप देखेंगे कि स्क्रीन के बॉटम पर मीडिया के साथ एक अटैच्ड कैप्शन दिया गया है। 

यदि आप अपना कंटेन्ट कैप्शन के साथ नहीं भेजना चाहते तो, यहाँ आपको एक डिसमिस का ऑप्शन भी मिलेगा जिसे क्लिक करके आप बिना कैप्शन के मीडिया फॉरवर्ड कर सकते हैं। 

इस फीचर का उद्देश्य है:

फॉरवर्डेड कंटेन्ट शेयर करना जो कि सबके लिए एक जैसा होगा, आपको सबके लिए अलग अलग कैप्शन टाइप करने की आवश्यकता नहीं होगी। 

भविष्य में यदि आप कोई पुरानी मीडिया फ़ाइल देखना चाहते हैं तो इस कैप्शन से संबन्धित कोई भी key वर्ड इस्तेमाल करके आसानी से इसे सर्च कर सकते हैं। 

यह फीचर इस्तेमाल करने के लिए, आपको पहले ये सुनिश्चित करना होगा कि आपका WhatsApp iOS के लेटेस्ट वर्जन पर है। यदि आपने अभी तक अपना WhatsApp अपडेट नहीं किया है तो ऐप स्टोर से v22.23.77 वर्जन अपडेट कर सकते हैं। 

यदि WhatsApp अपडेट करने के बाद भी आपके पास यह फीचर उपलब्ध नहीं होता है तो आपको थोड़ा इंतेजार करना होगा क्योंकि कंपनी इसे अलग अलग फेजों में रोल आउट कर रही है। 

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Ashwani Kumar
Ashwani Kumar

Email Email Ashwani Kumar

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo

About Me: अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। Read More

WEB TITLE

Whatsapp new update details

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें