अब केवल चैट ही नहीं WhatsApp से कर पाएंगे UPI Payment! Meta ने इन यूजर्स के लिए पेश की नई सुविधा

अब केवल चैट ही नहीं WhatsApp से कर पाएंगे UPI Payment! Meta ने इन यूजर्स के लिए पेश की नई सुविधा
HIGHLIGHTS

WhatsApp की ओर से भारतीय ग्राहकों को एक नई सुविधा दी जाने वाली है।

असल में WhatsApp पर जल्द ही चैट्स के अलावा UPI Payments भी की जा सकेंगी।

WhatsApp पर जल्द ही UPI Apps, Debit Cards, Credit Cards और Net Banking के माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं।

WhatsApp की ओर से भारतीय ग्राहकों को एक नई सुविधा दी जाने वाली है। असल में WhatsApp पर जल्द ही चैट्स के अलावा UPI Payments भी की जा सकेंगी। WhatsApp पर जल्द ही UPI Apps, Debit Cards, Credit Cards और Net Banking के माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं। Meta की मैसेजिंग कंपनी की ओर से Razorpay और PayU के साथ साझेदारी की है। इनके साथ साझेदारी का मतलब है मैसेजिंग ऐप में बहुत से पेमेंट ऑप्शन जुड़ गए हैं। यह इसलिए भी किया जा रहा है क्योंकि WhatsApp की ओर से प्लेटफॉर्म पर ही खरीदारी की सुविधा बढ़ाई जाए। 

यह भी पढ़ें: Reliance Jio का Jio AirFiber लॉन्च, घर ले जाएँ 1Gbps की स्पीड: देखें और Pricing Details और Feature | High Tech

WhatsApp new payment UPI Options

UPI Apps में अब Google Pay, PhonePe, Paytm और अन्य शामिल हैं। अभी तक के लिए WhatsApp से बाहर जाकर इन ऐप्स से पेमेंट की जा सकती थी। हालांकि अब प्लेटफॉर्म के अंडर ही ऐसा संभव होने वाला है। 

WhatsApp new payment UPI debit and credit card Options for india

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि भारत में लगभग 500 मिलियन यूजर्स हैं, हालांकि WhatsApp Pay पर लगभग 100 मिलियन लोग ही जाते हैं। अभी के लिए JioMart ग्रोस्री सेवा, चेन्नई में मेट्रो सिस्टम और बेंगलोर में WhatsApp पर एंड-टू-एंड शॉपिंग अनुभव उपलब्ध है। हालांकि अब इसमें पेमेंट के इतने सारे ऑप्शन जोड़ दिए जाने के बाद प्लेटफॉर्म पर व्यापारों को बढ़ावा देने की ओर संकेत दे रहा है। ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करें!

यह भी पढ़ें: Jio AirFiber VS Airtel Xstream Fiber: प्लान्स, स्पीड और प्राइस के बीच देखें सबसे बड़े अंतर, देखें

WhatsApp new payment UPI Options for india

कंपनी के आधिकारी ब्लॉग में कहा गया है कि, “हम आपके लिए एक नए फीचर को लाने जा रहे हैं जिसके माध्यम से आप चैटिंग के दौरान ही खरीदारी का भी अनुभव ले सकते हैं। भारत में आज से शुरू करके व्हाट्सएप ग्राहक नए मनाए पेमेंट ऑप्शन के साथ UPI ऐप्स का इस्तेमाल करके खरीदारी के बाद पेमेंट कर सकते हैं। इसमें क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से पेमेंट भी शामिल है। हमें यह बताते हुए भी हर्ष हो रहा है कि हमने किसी भी चीज के लिए पेमेंट को आसान से भी ज्यादा आसान बनाने के लिए Razorpay और PayU के साथ भी साझेदारी की है।”

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo