Whatsapp पर वायरल मैसेज फैलने में 70 प्रतिशत गिरावट

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 28 Apr 2020
HIGHLIGHTS
  • 70 प्रतिशत हुई कमी

  • अब केवल एक यूजर को भेज सकते हैं फॉरवर्डेड मैसेज

Whatsapp पर वायरल मैसेज फैलने में 70 प्रतिशत गिरावट
Whatsapp पर वायरल मैसेज फैलने में 70 प्रतिशत गिरावट

Whatsapp पर तेज़ी से फॉरवर्ड होने वाले मैसेज में गिरावट आई है। TechCrunch की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप द्वारा नई फॉरवर्ड लिमिट लाने के बाद Whatsapp पर तेज़ी से फैलने वाले मैसेज 70 प्रतिशत कमी आई है। नई लिमिट को अप्रैल की शुरुआत में पेश किया गया था और इसका मुख्य कारण कोरोनावायरस के बारे में फैल रही गलत जानकारी था। अगर कोई मैसेज पहले ही पाँच या उससे अधिक लोगों को भेजा जा चुका है तो यूज़र्स केवल एक व्यक्ति या ग्रुप पर भी मैसेज भेज सकते हैं।

व्हाट्सऐप की नई लिमिट की सफलता के बाद वायरल मैसेज के फैलने में कमी आई है। हालांकि, लोग एक-एक कर लोगों को कोई मैसेज फॉरवर्ड कर सकते हैं। हालांकि, यह नहीं पता होता है कि किसी मैसेज में कितनी गलत जानकारी शामिल है और यह गलत जानकारी लोगों को कितना नुकसान पहुंचा सकती है।

WhatsApp ने प्लेटफॉर्म पर फैल रही गलत जानकारी के कारण बहुत सी मुश्किलें झेली हैं। WhatsApp ग्रुप्स में 256 लोग शामिल किए जा सकते हैं और इसका मतलब है कि आप एक मैसेज को बड़े पैमाने पर साझा कर सकते हैं। पिछले महीने CNN और अन्य न्यूज़ ऑर्गेनाइज़ेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, सर्विस की मदद से कोरोनावायरस के इलाज के बारे में गलत जानकारी फैलाई जा रही थी और भारत सरकार ने व्हाट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया फर्म्स से प्लेटफॉर्म पर झूठी खबरों को रोकने की कंट्रोल की बात कही थी।

फेसबुक पर एक पोस्ट में, सामाजिक दिग्गज के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने व्हाट्सएप ग्रुप कॉल में आगामी बदलाव की घोषणा की है। “700 मिलियन से अधिक दैनिक कार्यकलाप कॉल करने के लिए व्हाट्सएप और मैसेंजर का उपयोग करते हैं। कई देशों में, कॉलिंग -19 का प्रकोप शुरू होने के बाद से कॉलिंग दोगुनी हो गई है, जुकरबर्ग ने लिखा। "आप अपने पूरे परिवार और दोस्तों के समूहों के साथ जुड़े रहने में मदद करने के लिए, हम व्हाट्सएप पर 4 से 8 तक समूह वीडियो कॉल में भाग लेने वाले लोगों की संख्या को दोगुना कर सकते हैं।"

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status