WhatsApp Disappearing Messages फीचर पहुंचा एंड्राइड बीटा पर

WhatsApp Disappearing Messages फीचर पहुंचा एंड्राइड बीटा पर
HIGHLIGHTS

WhatsApp पिछले कुछ समय से Disappearing messages फीचर पर काम कर रहा है

अब यह फीचर Android Beta पर अपनी उपस्थिति दर्ज करा पाया है

इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सएप्प अधिक प्रभावी हो जाने वाला है

इंस्टेंट मैसेजिंग की बात करें तो यह अपने आप में एक अलग ही ट्रेंड है। यहां तक कि इसके सामने ईमेल भी फीके पड़ जाते हैं। जीमेल अब एक सेल्फ डिस्ट्रक्ट फीचर के साथ आता है जो उपयोगकर्ताओं को टाइमर के साथ संदेश भेजने की अनुमति देता है जो टाइमर बाहर होने पर स्वचालित रूप से इनबॉक्स से बस्ट हो जाता है। हालांकि, इस तरह की एक समान कार्यक्षमता दुनिया में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप के लिए काम करती है, जो कि व्हाट्सएप है। 

व्हाट्सएप कथित तौर पर पिछले कुछ समय से मैसेज आदि को डिसअपीयर फीचर पर काम कर रहा है। लेकिन, यूजर्स ने अब तक इस फीचर पर एक नजर नहीं डाली है। लेकिन, नए बीटा अपडेट के साथ जो व्हाट्सएप रोल आउट हो गया है, व्हाट्सएप के एंड्रॉइड बीटा उपयोगकर्ता अब मैसेज डिसअपीयर फीचर देख सकते हैं। यह भी ध्यान देने योग्य है कि जिस सुविधा को पहले मैसेज डिसअपीयर के रूप में संदर्भित किया जा रहा था, उसे अब "Delete Messages" कहा जा रहा है। 

WABetaInfo की ओर से आने वाले इस नए अपडेट/रिपोर्ट के अनुसार, उपयोगकर्ता Delete Messages होने से पहले कितने समय तक देख पाएंगे, इसके लिए समय अवधि देख सकेंगे। वर्तमान में, डिलीट मैसेज फीचर केवल ग्रुप चैट के लिए उपलब्ध है। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, यह सुविधा जल्द ही व्यक्तिगत चैट के लिए भी आने की संभावना है। इसके अलावा, यह न भूलें कि यह सुविधा अब iOS बीटा पर भी उपलब्ध है और साथ ही संस्करण 2.20.10.23 अपडेट के साथ शुरू हो रही है। Disappearing messag समूह वार्तालाप के मामले में वास्तव में उपयोगी हो सकते हैं, जहां एक अप्रचलित संदेश अन्य उत्तरों को भी ट्रिगर कर सकता है।

उदाहरण के लिए, यदि आपके समूह में कोई जन्मदिन है, और आप व्हाट्सएप ग्रुप पर शुभकामना पोस्ट करने के लिए आगे बढ़ते हैं, तो इस घटना के बाद लोगों को जन्मदिन के दिन की शुभकामनाएं दी जाती हैं। इससे बचने के लिए, समूह के सदस्य टाइमर के साथ एक संदेश भेज सकते हैं, जो संदेश का उद्देश्य समाप्त होने के बाद गायब हो जाएगा, जो इस मामले में जन्मदिन की शुभकामना है। इसलिए, दिन समाप्त होते ही इसमें शुभकामना संदेश हटा दिया जाएगा। हालाँकि, जैसा कि हमने ऊपर उल्लेख किया है, यह सुविधा केवल ग्रुप कंवेर्जेशन के लिए उपलब्ध है और केवल समूह व्यवस्थापक ही हटाए गए संदेश सुविधा का उपयोग करके संदेश भेज सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo