WhatsApp Dark Mode सभी एंड्राइड और iOS फोंस के लिए जारी…

WhatsApp Dark Mode सभी एंड्राइड और iOS फोंस के लिए जारी…
HIGHLIGHTS

WhatsApp की ओर से Dark Mode को सभी एंड्राइड और iOS फोंस के लिए जारी कर दिया गया है

आपको बता देते हैं कि इस स्पेशल मोड को यूजर्स की आँखों को कोई भी नुकसान न पहुंचे इसके लिए जारी किया गया है

व्हाट्सएप डार्क मोड अंततः एंड्रॉइड और आईफोन दोनों डिवाइसों के लिए आधिकारिक हो चुका है, बीटा में इसकी उपस्थिति का परीक्षण करने के लगभग एक साल का समय लगा था, इसके बाद यह आखिरकार अब आधिकारिक तौर पर दोनों ही प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध हो चुका है। प्योर ब्लैक और सफेद रंग प्लान की पेशकश के विपरीत, फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने चमक को कम करने और विपरीत और पठनीयता में सुधार करने के लिए एक ऑफ-व्हाइट रंग में तत्वों के साथ एक गहरे भूरे रंग की पृष्ठभूमि को डिजाइन किया है। 

एंड्रॉइड 10 और आईओएस 13 पर उपयोगकर्ता अपने डिवाइस की सिस्टम सेटिंग्स से डार्क मोड को सक्षम करके व्हाट्सएप डार्क मोड का अनुभव कर सकेंगे। हालांकि, पुराने एंड्रॉइड और आईओएस संस्करणों पर उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप ऐप की थीम वरीयताओं के माध्यम से मैन्युअल रूप से अंधेरे मोड को सक्षम करने की आवश्यकता होगी।

व्हाट्सएप पर डार्क मोड का उद्देश्य आंखों की थकान को कम करना है और "उन रंगों का उपयोग करना है जो क्रमशः iPhone और एंड्रॉइड पर सिस्टम डिफॉल्ट के करीब हैं" को अब पूरी तरह से सबके सामने रखा है।

WhatsApp काफी समय से डार्क मोड पर काम कर रहा है। अगर हम पिछली रिपोर्टों को देखें, तो यह फीचर पिछले साल मार्च से कम से कम – iOS 13 की आधिकारिक शुरुआत से पहले के महीनों में काम कर रहा है, जो कि iPhone और iPod टच मॉडल के लिए एक सिस्टम-वाइड डार्क मोड लेकर आया है। कुछ हालिया बीटा अपडेट ने नवीनतम अनुभव का भी सुझाव दिया। इसके अलावा, व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने सभी सोशल मीडिया चैनलों पर अपने प्रोफ़ाइल फ़ोटो को अपडेट किया है ताकि उच्च प्रत्याशित परिवर्तन के आगमन को छेड़ सकें।

व्हाट्सएप टीम ने नए अपडेट पर काम करते हुए सामग्री और सूचना पदानुक्रम की पठनीयता पर ध्यान केंद्रित किया, जैसा कि एक ब्लॉग पोस्ट में बताया गया है। डार्क उद्देश्य का उपयोग करते समय कंपनी व्हाट्सएप पर प्रत्येक स्क्रीन पर अपना ध्यान केंद्रित करने में उपयोगकर्ताओं की मदद करने के लिए कंपनी जो प्रमुख उद्देश्य प्राप्त करना चाहती थी। यह डार्क मोड के अनुरूप रंग और अन्य डिजाइन तत्वों का उपयोग करके प्राप्त किया गया था।

इसके अलावा, व्हाट्सएप पर डार्क मोड की मौजूदगी से दुनिया भर में दो बिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के ऐप के उपयोग को बढ़ाने में मदद मिलेगी। नया मोड उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप का उपयोग पहले की तुलना में अधिक बार करने देगा – बिस्तर पर या एक कमरे में बैठकर जिसमें मंद रोशनी हो। यह डिजिटल डिटॉक्स पहलों के विपरीत है जो टेक कंपनियों को उपयोगकर्ताओं के स्क्रीन समय को कम करने और भौतिक दुनिया में उनके सामाजिक संपर्क को बेहतर बनाने में मदद करने में देर कर रहे हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo