WhatsApp Dark Mode: अपडेट करने से पहले जरुर जान लें यह बातें

WhatsApp Dark Mode: अपडेट करने से पहले जरुर जान लें यह बातें
HIGHLIGHTS

जल्द ही WhatsApp की ओर से उसका डार्क मोड फीचर एंड्राइड और iOS दोनों ही प्लेटफार्म के लिए जारी कर दिया जाने वाला है

इसके अलावा कंपनी इसके साथ ही WhatsApp Web पर भी इसे रोल आउट करने वाला है

व्हाट्सएप ने हाल ही में 2 बिलियन सक्रिय उपयोगकर्ताओं को पार कर लिया है और वर्तमान में यह दुनिया भर में सबसे अनोखा संदेश प्लेटफार्मों में से एक है। फेसबुक के स्वामित्व वाला ऐप एक नियमित आधार पर नई सुरक्षा और गोपनीयता नीतियों को बढ़ाता है और साथ ही साथ गोपनीयता के मानदंडों में भी इजाफा करता रहता है, इसके कारण ही उपयोगकर्ताओं को एक अद्भुत ब्राउज़िंग अनुभव मिलता है। आपको बता देते हैं कि, व्हाट्सएप एंड्रॉइड और आईओएस स्मार्टफोन दोनों पर डार्क मोड फीचर का परीक्षण कर रहा है। हालाँकि व्हाट्सएप ने किसी भी आधिकारिक अपडेट का खुलासा नहीं किया है। लेकिन, यह उम्मीद की जा रही है कि व्हाट्सएप मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ-साथ व्हाट्सएप वेब पर डार्क मोड फीचर को रोल आउट करेगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप काफी समय से डार्क मोड फीचर पर काम कर रहा है, और वे वैश्विक स्तर पर मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों प्लेटफॉर्म में इस फीचर को रोल आउट करने की योजना बना रहे हैं। ब्लॉग ने यह भी कहा कि डार्क मोड फ़ीचर इमोजीस, स्टिकर और बहुत कुछ में महत्वपूर्ण बदलाव दिखाएगा। 

एक बार जब डार्क मोड रोल आउट हो जाता है, तो सभी महत्वपूर्ण परिवर्तन कार्यात्मक हो जाएंगे, और उपयोगकर्ता डार्क मोड फ़ीचर का आनंद ले पाएंगे। हालाँकि, व्हाट्सएप द्वारा किसी भी आधिकारिक लॉन्च की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है, और पूरी सुविधा विकास के अधीन है। हाल ही में एक अपडेट में, व्हाट्सएप को आलोचना का सामना करना पड़ा क्योंकि उनके समूह चैट आमंत्रण लिंक को Google द्वारा अनुक्रमित किया गया। हालांकि, फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप ने बग को ठीक कर दिया और अपने समूह के सभी आमंत्रण लिंक को Google खोज परिणामों से हटा दिया  है।

व्हाट्सएप ने डार्क मोड फीचर के लिए किसी आधिकारिक लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है। हालांकि, बिल्ड में एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.20.31 को नए गहरे रंगों का उपयोग करते हुए देखा गया है। इसका विशेष रूप से मतलब है कि डार्क मोड फीचर में काले के अलावा गहरे रंग होंगे। यदि उपयोगकर्ता अपने व्हाट्सएप वेब पर डार्क थीम जैसे मोड का अनुभव करना चाहते हैं, तो उनकी इच्छाओं को पूरा करने का एक तरीका है। 

डार्क थीम-जैसे मोड का अनुभव करने के लिए, उपयोगकर्ता एक बाहरी क्रोम एक्सटेंशन डाउनलोड कर सकते हैं और निर्देशों का पालन कर सकते हैं, जो उन्हें एक अनुभव देगा, जिसकी वे व्हाट्सएप डार्क मोड में उम्मीद कर सकते हैं। व्हाट्सएप डार्क मोड उपयोगकर्ताओं को मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों प्लेटफार्मों में एक अद्भुत ब्राउज़िंग अनुभव प्रदान करेगा।

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo