Twitter पर Blue Tick के लिए अब देने होंगे इतने पैसे, देखें पूरी डीटेल

Twitter पर Blue Tick के लिए अब देने होंगे इतने पैसे, देखें पूरी डीटेल
HIGHLIGHTS

एक महीने की लंबी लड़ाई के बाद आखिरकार एलोन मस्क ने ट्विटर पर कब्जा कर लिया है।

इसके साथ, अरबपति ने न केवल संगठन के भीतर कुछ संरचनात्मक परिवर्तन किए हैं, बल्कि ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए भी कुछ बदलाव किए हैं।

एक लेटेस्ट अपडेट में मस्क ने घोषणा की कि ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए, उपयोगकर्ताओं को प्रति माह 8 डॉलर का भुगतान करना होगा, जो लगभग 660 रुपये मासिक हो जाता है।

एक महीने की लंबी लड़ाई के बाद आखिरकार एलोन मस्क ने ट्विटर पर कब्जा कर लिया है। इसके साथ, अरबपति ने न केवल संगठन के भीतर कुछ संरचनात्मक परिवर्तन किए हैं, बल्कि ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए भी कुछ बदलाव किए हैं। एक लेटेस्ट अपडेट में मस्क ने घोषणा की कि ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए, उपयोगकर्ताओं को प्रति माह 8 डॉलर का भुगतान करना होगा, जो लगभग 660 रुपये मासिक हो जाता है। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि यह अलग अलग देश में अलग अलग चार्ज करने वाला है। 

यह भी पढ़ें: बेस्ट स्पेक्स के साथ लॉन्च होने वाली है iQOO 11 और iQOO 11 Pro, मिली ये जानकारी

ट्विटर प्रमुख का मानना है कि स्पैम बॉट्स की समस्या को दूर करने का एकमात्र तरीका सदस्यता मॉडल पेश करना है, जो उन्हें लगता है कि ट्विटर के साथ सबसे अधिक परेशान करने वाली समस्या है।

जैसा कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अकाउंट वेरिफिकेशन के लिए शुल्क लेने की योजना बनाई है, कुछ लोगों को अनजाने उपयोगकर्ताओं के पासवर्ड चोरी करने के लिए फिशिंग ईमेल प्राप्त होने लगे हैं। टेकक्रंच के अनुसार, फिशिंग ईमेल अभियान ट्विटर उपयोगकर्ताओं को ट्विटर सहायता प्रपत्र के रूप में नकाबपोश हमलावर की वेबसाइट पर अपने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहता है।

ईमेल एक जीमेल खाते से कई लोगों को भेजा गया था जो एक गूगल साइट के दूसरे लिंक के साथ एक गूगल दस्तावेज से जुड़े हुए थे, जो उपयोगकर्ताओं को वेब कंटेंट होस्ट करने देता है। यह गूगल के स्वचालित स्कैनिंग टूल को अस्पष्टता की कई परतें बनाकर दुरुपयोग का पता लगाने में अधिक कठिन बना सकता है।

यह भी पढ़ें: यूजर्स जल्द ही व्हाट्सएप पर 'मैसेज योरसेल्फ' फीचर का कर सकते हैं इस्तेमाल

twitter

रिपोर्ट के अनुसार, पेज में रूसी वेब होस्ट बेगेट पर होस्ट की गई एक अन्य साइट से एक एम्बेडेड फ्रेम था, जिसमें उपयोगकर्ता के ट्विटर हैंडल, पासवर्ड और फोन नंबर के लिए कहा गया था, जो उन खातों से समझौता करने के लिए पर्याप्त था जो मजबूत टू-फेक्टर प्रमाणीकरण का उपयोग नहीं करते हैं।

इस बीच, टेकक्रंच ने गूगल को फिशिंग साइट के बारे में सचेत किया और कुछ ही समय बाद इसे हटा लिया गया।

गूगल के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है, "इस बात की पुष्टि करते हुए कि हमने अपनी कार्यक्रम नीतियों के उल्लंघन के लिए लिंक और खातों को हटा दिया है।"

यह भी पढ़ें: बेस्ट स्पेक्स के साथ लॉन्च होने वाली है iQOO 11 और iQOO 11 Pro, मिली ये जानकारी

इस समय ट्विटर के पास एक वेरिफिकेशन प्रक्रिया है, जिसके लिए मशहूर हस्तियों और रुचि के अन्य लोगों को अपनी पहचान की पुष्टि करने की जरूरत होती है। इसके अलावा, यह ट्विटर ब्लू, एक मासिक सदस्यता प्रदान करता है जो अधिक सेवा अनुकूलन की अनुमति देता है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo