भारत में Truecaller ने पार किया 100 मिलियन डेली यूज़र्स का आंकड़ा

भारत में Truecaller ने पार किया 100 मिलियन डेली यूज़र्स का आंकड़ा
HIGHLIGHTS

SMS, वीडियो कालिंग और ट्रूकॉलर पेमेंट के साथ इस ऐप के 5 लाख प्रीमियम सब्सक्राइबर्स हैं और साथ ही हाल ही में ऐप ने भारत में 130 मिलियन डेली एक्टिव यूज़र्स का आंकड़ा भी पार कर लिया है।

खास बातें:

  • ऐप के हैं 5 लाख प्रीमियम सब्सक्राइबर्स
  • भारत में 100 करोड़ दैनिक यूजर्स का आंकड़ा पार
  • 60 फीसदी ऐप यूज़र्स ने ऐप पर किया यूपीआई का अनुभव

 

स्वीडन की कॉलर आईडेंटिफिकेशन ऐप 'ट्रूकॉलर' ने बुधवार को इस बात की घोषणा की है कि उसके प्लेटफार्म ने भारत में 10 करोड़ दैनिक यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया है।आपको बता दें कि यह ऐप ID, SMS, इन्सटैंट मैसेजिंग, वीडियो कालिंग और ट्रूकॉलर पेमेंट्स को सपोर्ट करती है। अब इस प्लेटफार्म पर ऐप की इन सेवाओं के दुनिया भर में 5 लाख प्रीमियम ग्राहक मैजूद हैं। इसके साथ ही 13 करोड़ दैनिक सक्रिय यूज़र्स हैं। इस बात का खुलासा कंपनी ने अपने एक बयान में किया है।

इसके साथ ही Truecaller के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक Alan Mamedi ने अपने एक बयान में कहा है कि भारत उनके खास बाजारों में से एक है और भारतीय बाजार में कंपनी अपना विस्तार जारी रखेगी। इसके साथ ही कंपनी के सीईओ का कहना है कि अपने यूज़र्स के जीवन को सरल बनाने के लिए और उन्हें खास और ज़्यादा सेवाओं को देने के लिए एक दमदार और बेहतर प्लेटफार्म उपलब्ध  कराये जाने पर ज़ोर दिया जा रहा है।

आपको बता दें कि ट्रूकॉलर के सम्बन्ध में कंपनी ने इस बात का भी दावा किया है कि भारत में हर 10वें सक्रिय यूजर ने अपने बैंक खाते को Truecaller pay के साथ लिंक किया है। इतना ही नहीं, कंपनी ने इस बात का भी दावा किया है कि उसके 60 फीसदी यूज़र्स ने पहली बार यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) का अनुभव किया है। इसके साथ ही कंपनी के बेंगलुरू, गुरुग्राम और मुंबई में कार्यालय हैं और आधे से ज़्यादा कर्मचारी भारत के हैं।

पिछले हफ्ते अपने यूज़र्स को सिक्योर सर्विस देने के उद्येश्य से Truecaller ने कहा कि उसके सभी इंडियन यूज़र्स के डाटा देश में होस्ट किये जा रहे हैं। इसके साथ ही ऐप Truecaller में "Caller ID" और "Spam detection" के लिए सर्च रिजल्ट्स की स्पीड को भी बढ़ा दिया है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo