TikTok, दुनिया के सबसे प्रसिद्द App में अब आपको मिल रहा है ये नया फीचर

TikTok, दुनिया के सबसे प्रसिद्द App में अब आपको मिल रहा है ये नया फीचर
HIGHLIGHTS

हम सभी जानते हैं कि TikTok दुनियाभर में अब फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से भी ज्यादा प्रसिद्द हो गया है

आपको बता देते हैं कि इस शोर्ट विडियो एप्प ने सभी को पीछे छोड़कर अपने आप को सबसे ऊपर ला खड़ा किया है

अब TikTok के साथ एक नए फीचर यानी पैरेंटल कंट्रोल्स को जोड़ा गया है। आइये जानते हैं इसके बारे में

हम सभी जानते हैं कि TikTok दुनियाभर में अब फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से भी ज्यादा प्रसिद्द हो गया है। आपको बता देते हैं कि इस शोर्ट विडियो एप्प ने सभी को पीछे छोड़कर अपने आप को सबसे ऊपर ला खड़ा किया है। अब TikTok के साथ एक नए फीचर यानी पैरेंटल कंट्रोल्स को जोड़ा गया है। आपको बता देते हैं कि अब TikTok माता-पिता को इस बात पर अधिक नियंत्रण दे रहा है कि उनके बच्चे ऐप का उपयोग कैसे कर रहे हैं।

बुधवार को, शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्लेटफॉर्म ने फैमिली सेफ्टी मोड नाम का एक नया फीचर इस एप्प के साथ जोड़ दिया है, जिससे माता-पिता यानी पेरेंट्स को इस बात की आज़ादी मिलती है कि वह अपने बच्चे की गतिविधि और प्लेटफार्म पर बिताए गए समय का प्रबंधन कर सकते हैं। हालाँकि यह सेवा अभी के लिए कुछ यूरोपीय देशों में उपलब्ध है। हालाँकि इसे हम जल्द ही दुनियाभर में देख सकते हैं।

कंपनी ने तुरंत टिप्पणी के लिए एक अनुरोध का जवाब नहीं दिया कि क्या उपकरण भविष्य में यूएस सहित अन्य क्षेत्रों में आएगा। या नहीं, इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है, अर्थात् आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ भी सामने नहीं आया है।

इस नए फीचर या सुविधा के साथ, पेरेंट्स यानी माता-पिता 40 मिनट, 60 मिनट और 90 मिनट  अंतराल के साथ, प्रत्येक दिन अपने बच्चे के लिए समय सीमा निर्धारित कर सकते हैं। माता-पिता प्रत्यक्ष संदेशों को सीमित या बंद भी कर सकते हैं, और कुछ निश्चित सामग्री को प्रतिबंधित कर सकते हैं जो सभी आयु समूहों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकती हैं। अर्थात् आप अपने बच्चे की सभी गतिविधियों को प्लत्फोर्म पर अपनी जांच के अधीन रख सकते हैं।

TikTok का जेनरेशन जेड यूजर्स पर वर्चस्व है – एप्प के यूएस के मासिक यूजर्स का लगभग 60% हिस्सा 16 से 24 साल की उम्र का है, जो कि प्रभावशाली मार्केटिंग फर्म मेडिकिक्स के आंकड़ों के मुताबिक है। ऐप पर, उपयोगकर्ता आमतौर पर प्लेटफार्म पर पॉप अप करने वाली नृत्य, लिप-सिंकिंग, कॉमेडी स्किट करने या चुनौतियों में भाग लेने के लिए स्वयं की 15-सेकंड क्लिप साझा करते हैं।

अमेरिका में, TikTok 13 वर्ष की उम्र के तहत उपयोगकर्ताओं के लिए एप्लिकेशन का एक सीमित संस्करण प्रदान करता है। यह अन्य लोगों के साथ वीडियो और संदेश साझा करने या टिप्पणी करने की अनुमति नहीं देता है, लेकिन बच्चे अभी भी TikTok सामग्री को देख सकते हैं जो कि उपयुक्त है।  

ईएमईए क्षेत्र के लिए विश्वास और सुरक्षा के प्रमुख कोरटैक कीनन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "हम चाहते हैं कि लोग TikTok पर मौज-मस्ती करें, लेकिन हमारे समुदाय के लिए यह भी महत्वपूर्ण है कि वे उनकी अच्छी देखभाल करें, जिसका अर्थ है ऑनलाइन ऐप और सेवाओं के साथ संबंधित हैं।"

पिछले साल, TikTok ने एक स्क्रीन टाइम मैनेजमेंट टूल एप्प के साथ जोड़ा था जो उपयोगकर्ताओं को हर दिन प्लेटफ़ॉर्म पर समय सीमा निर्धारित करने की अनुमति देता है। इस महीने की शुरुआत में, कंपनी ने कहा कि यह छोटे वीडियो बनाने के लिए लोकप्रिय TikTok सितारों के साथ साझेदारी की है जो उपयोगकर्ताओं को यह निगरानी करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं कि वे प्लेटफॉर्म का कितना उपयोग कर रहे हैं।

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo