Reliance Jio ने लॉन्च किया JioMart, Amazon और Flipkart को मिलने वाली है कड़ी टक्कर

Reliance Jio ने लॉन्च किया JioMart, Amazon और Flipkart  को मिलने वाली है कड़ी टक्कर
HIGHLIGHTS

Reliance Jio की ओर से एक बड़ा कदम उठाते हुए रिलायंस रिटेल के अंतर्गत अपनी नई सेवा यानी JioMart को लॉन्च कर दिया है

इस सेवा के लॉन्च का मुख्य उद्देश्य Amazon और Flipkart जैसे प्लेटफॉर्म्स को कड़ी टक्कर देना है

रिलायंस जियो इस समय भारत में एक घरेलू नाम बन गया है। रिलायंस जियो से ब्रांड की सेवाओं का उपयोग करने वाले लाखों लोगों और ब्रांड कई अनुप्रयोगों जैसे कि हार्ड टेक (JioPhone) और अन्य क्षेत्रों में अच्छी तरह से उद्यम कर रहे हैं। इन सभी ब्रांडों के लिए ध्वजवाहक सभी की मूल कंपनी, Reliance Industries Limited (RIL) है। हालाँकि, एक क्षेत्र ऐसा था जिसे रिलायंस जियो ने अभी तक आगे नहीं बढ़ाया था और वह था ई-कॉमर्स। लेकिन, अब भी यह RIL के लिए सीमा से बाहर नहीं है। रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने पिछले साल इस तरह की पहल की शुरूआत की ओर इशारा किया था, जिसमें वाक्यांश "नया वाणिज्य" का उपयोग किया गया था। लेकिन, रिलायंस जियो का नया ई-कॉमर्स उद्यम पहले ही अब लॉन्च हो चुका है।

हालाँकि आपको ध्यान देना चाहिए कि एप्लिकेशन अभी तक सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं है और भौगोलिक रूप से सीमित है, यह कहा जा सकता है कि यह फ्लिपकार्ट और अमेज़न के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा करने वाला है। इस नई सेवा को ‘JioMart' कहा जा रहा है, अभी नवी मुंबई, ठाणे और कल्याण में उपलब्ध है। इस नई परियोजना के तहत, रिलायंस जियो की ओर से 20 करोड़ से अधिक घरों के साथ 3 करोड़ ऑफ़लाइन खुदरा विक्रेताओं को जोड़ने का अनुमान है।

यह ध्यान देने योग्य है कि JioMart एक उद्यम होगा जो Reliance Retail के अंतर्गत होगा जो Reliance Industries Limited (RIL) की रिटेल शाखा है। सबसे पहले, रिलायंस रिटेल ने JioMart के लिए पूर्व-पंजीकरण लेना शुरू कर दिया था और अब वह मुफ्त में होम डिलीवरी के साथ 50,000 से अधिक उत्पादों की पेशकश कर रहा है और किसी भी प्रकार के न्यूनतम ऑर्डर की बाध्यता नहीं है।

इसकी कुछ अन्य विशेषताएं भी हैं जैसे अगर आप कोई सामान वापिस करना चाहते हैं तो आपसे किसी भी र्पकार का कोई प्रश्न नहीं किया जाने वाला है। इन नई प्रारंभिक पेशकशों और सेवाओं के साथ, JioMart संभवतः कम से कम किराने की सेवाओं के लिए अमेज़न और फ्लिपकार्ट के ग्राहकों को अपनी ओर खींचने का भरसक प्रयास कर रहा है। मामले पर रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जियो अपने उपयोगकर्ताओं को JioMart को इस्तेमाल करने के लिए आमंत्रण भी भेज रहा है। JioMart वेबसाइट यह भी बताती है कि शुरुआती ग्राहकों को उनके खाते में 3,000 रुपये का क्रेडिट मिलेगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo