क्या आप TikTok पर नए हैं? यहाँ जानिये कैसे बना सकते हैं यूनीक TikTok Video, स्टेप बाय स्टेप गाइड

क्या आप TikTok पर नए हैं? यहाँ जानिये कैसे बना सकते हैं यूनीक TikTok Video, स्टेप बाय स्टेप गाइड
HIGHLIGHTS

अगर आप TikTok पर नए हैं, और इस बारे में जानना चाहते हैं कि आखिर आप कैसे सबसे बढ़िया और यूनीक बना सकते हैं

तो यहाँ आपको इससे संबंधित हर जानकारी चरणों में दी जा रही है, आपको स्टेप बाय स्टेप इन चरणों को फॉलो करना होगा

अगर आप भी काफी समय से अपने घर से ही काम कर रहे हैं, और आपका भी समय अच्छे से नहीं गुजर रहा है, आप बोर हो चुके हैं, और इसके कारण आपको TikTok पर आना पड़ा है, तो आप नए नहीं हैं। हालाँकि TikTok पर बहुत से लोगों ने अपने अकाउंट बना रखे हैं, बहुत के विडियो बहुत अच्छा कर जाते हैं, और बहुत से लोग अपने विडियो को अच्छा बनाने के बाद भी यह सोच रहे हैं कि आखिर हमें हमारी विडियो पर व्यूज आदि क्यों नहीं मिल रहे हैं। असल में सभी टिकटोक पर बढ़िया और यूनीक विडियो नहीं बना सकते हैं, हालाँकि यह प्लेटफार्म ऐसे लोगों के लिए ज्यादा कारगर है जो ज्यादा से ज्यादा समय घर पर या ऐसे ही बीता रहे हैं।

अब ऐसे में यह अपने ज्यादा से ज्यादा समय को टिकटोक पर ही बिताते हैं, और इसी कारण यह बढ़िया विडियो भी बनाने में सक्षम हो रहे हैं। अगर आपने भी अभी अभी टिकटोक को ज्वाइन किया है, और आप चाहते हैं कि आप बढ़िया से बढ़िया यूनीक विडियो बना सकते हैं, तो आज हम आपको कुछ टिप्स देने वाले हैं, जिनके माध्यम से हम शुरू करेंगे, और जानेंगे कि आखिर कैसे आप टिकटोक पर अपनी एक अलग ही पहचान बना सकते हैं? तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं…

कैसे बनाएं एक टिकटोक अकाउंट?

  • अब आप टिकटोक पर छाना तो चाहते हैं लेकिन अगर आपने अभी तक अपना अकाउंट नहीं बनाया है तो आप बेकार में ही इस पहल में शामिल हुए हैं, सबसे पहले आपको अकाउंट बनाने के बारे में भी पता होना चाहिए, इसी कारण हम शुरुआत कर रहे हैं कि आखिर आप टिकटोक पर कैसे एक अकाउंट बना सकते हैं। हालाँकि बहुत से लोग इस दौरान यानी कोरोनावायरस के कारण घर से काम करने के दौरान ही टिकटोक का अकाउंट बना चुके होंगे, लेकिन कुछ ने अभी भी नहीं बनाया होगा, तो आइये सबसे पहले जानते हैं कि आखिर आप टिकटोक पर एक अकाउंट कैसे बना सकते हैं। 
  • यह एप्प गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप्प स्टोर दोनों ही प्लेटफार्म पर उपलब्ध है, सबसे पहले आपको अपने फोन में इसे इनस्टॉल करना होगा।
  • अब एक अकाउंट को बनाने के लिए आपको इस एप्प को ओपन करना होगा, इसमें आपको कुछ पर्सनल डिटेल्स को दर्ज करना होगा, इसमें आपको नाम, ई-मेल आईडी और यूजर नेम आदि को आपको दर्ज करना होता है। 
  • इसमें आप अपने मोबाइल नंबर या फेसबुक अकाउंट के माध्यम से भी साइन-अप कर सकते हैं।
  • हालाँकि एप्पल यूजर्स को एक आसान मौक़ा यह भी मिल रहा है कि वह अपनी एप्पल आईडी के माध्यम से भी साइन-अप कर सकते हैं।

अपनी प्रोफाइल को अच्छा रूप दें

  • अब जब आपका अकाउंट बनकर तैयार हो गया है, तो आपको यहाँ अपनी प्रोफाइल फोटो को दर्ज करना होगा, इसके अलावा आप यहाँ कंटेंट परेफरेंस आदि को भी सेट कर सकते हैं, इसके अलावा अप अन्य कई सेटिंग भी यहाँ अपने अनुसार बदल सकते हैं। 
  • यहाँ अगर आप अपनी प्राइवेसी को लेकर ज्यादा संजीदा रहते हैं तो आपको सेटिंग में जाकर प्राइवेसी आदि पर अधिक ध्यान देना होगा। यहाँ बहुत से ऑप्शन होते हैं, अपने अनुसार आप इनमें फेरबदल कर सकते हैं।
  • अब जब आप यह सब कर चुके हैं तो आपको लोगों को फॉलो करना शुरू करना होगा, इसके अलावा आपको अपने दोस्तों को कहना चाहिए कि वह आपको फॉलो करें, और आपके प्रोफाइल को शेयर करें, ताकि आपको ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँच मिल सके। 

अब यहाँ आप अपने विडियो बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, हम आपको इतना ही कहेंगे कि आप जितने भी ऑप्शन इसमें मौजूद हैं, उन सबका इस्तेमाल करके विडियो बनाएं, ऐसा करने से आपको नए नए ऑप्शन आदि के बारे में पता चलता है। इसके अलावा आपको ज्यादा से ज्यादा फ़िल्टर आदि का भी इस्तेमाल करना चाहिए। साथ आप यहाँ न भूलें की आपको अपने विडियो को अपना एक अलग ही रूप भी देना होगा। बस आपको इन सब बातों का ध्यान रखना है, और आप सबसे यूनीक विडियो बना सकते हैं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo