WhatsApp Tips and Tricks: कैसे एक लंबी वीडियो लगाए अपने WhatsApp Status पर, स्टेप बाय स्टेप देखें प्रोसेस

WhatsApp Tips and Tricks: कैसे एक लंबी वीडियो लगाए अपने WhatsApp Status पर, स्टेप बाय स्टेप देखें प्रोसेस
HIGHLIGHTS

आप WhatsApp पर 30 सेकंड से भी ज्यादा का WhatsApp Status लगा सकते हैं।

WhatCut Pro आपको मदद कर सकता है, जिसके बाद आप WhatsApp Status पर लंबी वीडियो भी शेयर कर सकते हैं।

व्हाट्सएप सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग सेवाओं में से एक है। यह केवल एक मैसेजिंग सर्विस ही नहीं है, यह इससे ज्यादा काम करने में आपको मदद कर सकता है। जैसे कि आपके कॉन्टेक्टस को आपकी गतिविधियों को यह WhatsApp Status के रूप में दिखाने में सहायता करता है। कई बार आप मूवी क्लिप, फनी वीडियो या वीडियो सॉन्ग को अपने व्हाट्सएप स्टेटस के रूप में पोस्ट करना चाहते हैं, लेकिन 30 सेकंड की समय सीमा आपको ऐसा करने से रोकती है।

हालांकि अगर आप चाहते है कि आप अपने WhatsApp Status पर एक लंबा वीडियो शेयर करें तो आप ऐसा भी कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको कुछ कामों को करना होगा, आइए जानते है कि आखिर आपको क्या करना होगा। आप फिज़िकल रूप से एक लंबे वर्जन को पहले स्टैटस में 30-सेकंड की क्लिप में बदल सकते हैं। फिर अगले में 31-60 सेकंड की क्लिप, और इसी तरह आप आगे आगे बढ़ाकर उस लंबी क्लिप को अपने WhatsApp Status पर लगा सकते हैं। हालांकि अगर आप कुछ थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल करके इस काम को आसान बनाना चाहते हैं और इस वीडियो को बड़ी ही आसानी से एक बार में स्प्लीट करके अपने WhatsApp Status पर शेयर करना चाहते हैं तो आप ऐसा भी कर सकते हैं। आइए जानते है कि आखिर आप ऐसा किस थर्ड पार्टी ऐप की मदद से कर सकते है। 

यह भी पढ़ें: मीडियाटेक डिमेंसिटी 700 SoC और ड्यूल रियर कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Realme Q5x

WhatsCut Pro एक थर्ड पार्टी ऐप है जो आपको वीडियो को 30-सेकंड की क्लिप में काटने या ट्रिम करने की सुविधा देता है। यह एप्लिकेशन ऑटोमैटिक रूप से लंबे वीडियो को छोटी क्लिप में काटता है, जिससे आपका समय और एफर्ट बचता है। इस ऐप में एक उपयोगकर्ता के अनुकूल लेआउट है जो किसी को भी इसे उपयोग करने में आसान बनाता है। 

WhatsApp Status पर कैसे सेट करें एक लंबा वीडियो

आप Google Play store से WhatsCut Pro को प्राप्त कर सकते हैं। यहीं से आप इसे इंस्टॉल और डाउनलोड भी कर सकते हैं। अपने व्हाट्सएप स्टेटस में एक लंबा वीडियो ऐड करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें। 

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord 2T भारत में इस कीमत में होगा लॉन्च, अब तक मिली है ये जानकारी

  • किसी भी वीडियो को अपने WhatsApp Status पर लगाने के लिए आपको सबसे पहले WhatsCut Pro App में 'Video splitter for WhatsApp status' का चुनाव करना होगा। 
  • अब उस वीडियो का चुनाव करें, जिसे आप अपने WhatsApp Status पर लगाना चाहते है। 
  • यहाँ इस वीडियो को अपने WhatsApp Status पर लगाने के लिए आपको इस वीडियो की लेंथ को सिलेक्ट करके उसे ट्रिम करना होगा, अब आप इसे WhatsApp पर शेयर कर सकते हैं। 
  • WhatsCut Pro वीडियो को 30 सेकंड के कई क्लिप्स में कट कर देता है, और इसके बाद इन्हें WhatsApp Status के रूप में पोस्ट कर सकता है। 

आप कुछ इस तरह से इस ऐप का उपयोग करके व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो प्राप्त कर सकते हैं। इसकी मदद से बड़े वीडियो को कुछ ही सेकंड में छोटी क्लिप में विभाजित किया जा सकता है। अन्य थर्ड पार्टी एप्लिकेशन समान कार्यक्षमता प्रदान करते हैं, लेकिन यह ऐप उपयोग करने में सबसे आसान है और प्रक्रिया को जल्दी से पूरा करता है।

यह भी पढ़ें: Xiaomi 12 Ultra की लाइव तस्वीरों से हुई बड़े कैमरा और लीका ब्रांडिंग की पुष्टि

यदि आप किसी ऐप को डाउनलोड किए बिना लंबे वीडियो को व्हाट्सएप स्टेटस के रूप में सेट करना चाहते हैं, तो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म देखें जो वीडियो कटिंग सेवाएं प्रदान करते हैं और आपको किसी भी वीडियो को 30-सेकंड क्लिप में विभाजित करने और उन सभी को व्हाट्सएप स्टेटस पर एक-एक करके अपलोड करने की अनुमति देते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo