फेसबुक लाइव ब्रॉडकास्ट में नए फीचर्स शामिल

फेसबुक लाइव ब्रॉडकास्ट में नए फीचर्स शामिल
HIGHLIGHTS

फेसबुक लाइव को जो नया अपडेट मिला है, उससे इसमें एक डेडिकेटेड टैब, रियल टाइम रिएक्शन, फिल्टर्स और कुछ अन्य फीचर्स मिले हैं.

फेसबुक ने अपने लाइव विडियो ब्रॉडकास्टिंग फेसबुक लाइव में कई नए फीचर्स को शामिल किया है. कंपनी ने बताया है कि इन नए फीचर्स के जरिए यूजर्स ज्यादा आसानी के साथ फेसबुक लाइव को इस्तेमाल कर सकते हैं. इन फीचर्स के जरिए यूजर्स अपने लाइव ब्रॉडकास्ट को और ज्यादा पर्सनल कर सकता है. फेसबुक लाइव के जरिए अब यूजर्स फेसबुक ग्रुप्स और इवेंट्स में लाइव हो सकते हैं. जब कोई यूजर किसी ग्रुप में लाइव होगा तो वो सिर्फ उस ग्रुप में ही लाइव होगा, जबकि इवेंट लाइव में यूजर की पहुँच सब लोगों तक होगी. इसके साथ ही फेसबुक ने मोबाइल ऐप पर फेसबुक लाइव के लिए एक डेडिकेटेड टैब भी जोड़ा है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Samsung Galaxy S7 Edge Review (After 1 Month of Usage) Video

फेसबुक ने इसके साथ ही लाइव रिएक्शन को भी पेश किया है, जिसके जरिए यूजर्स वीडियो पर अपना प्रतिक्रिया बता सकते हैं. ये न्यूज़ फीड में मौजूद रिएक्शन की तरह ही काम करेगा. इसके साथ ही लाइव विडियो के दौरान आये कमेंट्स को फेसबुक एक बार फिर से दिखाएगा. साथ ही विडियो देख रहे लोग लाइव विडियो के दौरान ही अपने दोस्तों को भी इसे देखने के लिए निमन्त्रण भेज सकते हैं. फेसबुक ने पांच लाइव फिल्टर्स को भी पेश किया है. कंपनी ने बताया है कि जल्द ही यूजर्स को अपनी लाइव विडियो पर डूडल दिखने की भी सुविधा मिलेगी.

इसे भी देखें: एप्पल आईफ़ोन SE को बनाने में आता है Rs. 10,000 का खर्चा: IHS रिपोर्ट

इसे भी देखें: माइक्रोसॉफ्ट लूमिया 650 ड्यूल सिम स्मार्टफ़ोन भारत में लॉन्च

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo