फेसबुक ने COVID-19 सूचना साझा करने के लिए मैसेंजर चैटबोट लॉन्च किया

फेसबुक ने COVID-19 सूचना साझा करने के लिए मैसेंजर चैटबोट लॉन्च किया
HIGHLIGHTS

इस समय लोगों की मदद के लिए फेसबुक और इसकी फैमिली के अन्य ऐप्स ने एक और कदम में कोरोना वायरस या Covid-19 के बारे में प्रामाणिक जानकारी हासिल करने के लिए फेसबुक ने मैसेंजर चैटबोट लॉन्च किया है

इस समय लोगों की मदद के लिए फेसबुक और इसकी फैमिली के अन्य ऐप्स ने एक और कदम में कोरोना वायरस या Covid-19 के बारे में प्रामाणिक जानकारी हासिल करने के लिए फेसबुक ने मैसेंजर चैटबोट लॉन्च किया है।

स्वास्थ्य और MyGov मंत्रालय के साथ मिलकर फेसबुक ने मैसेंजर पर कोरोना हेल्पडेस्क चैटबोट को जागरूकता बढ़ाने, प्रामाणिक और सटीक जानकारी प्रदान करने और कोरोना वायरस के बारे में फर्जी खबरों का पर्दाफाश करने की सुविधा प्रदान की है।

फेसबुक उपयोगकर्ता कोरोना हेल्पडेस्क चैटबोट तक जाना शुरू कर सकते हैं, अर्थात् इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और इस चैटबॉट के माध्यम से प्रामाणिक समाचार, आधिकारिक अपडेट, एहतियाती उपायों और आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय तक पहुंच सकते हैं।

चैटबोट अंग्रेजी और हिंदी दोनों ही भाषाओँ में काम करता है, ऐसा भी कह सकते हैं कि यह दोनों ही भाषाओँ की सपोर्ट से लैस है। चैटबोट से संपर्क करने के लिए, उपयोगकर्ता MyGov कोरोना हब फेसबुक पेज पर जा सकते हैं और फिर, गेट स्टार्ट ’टाइप करके एक चैट शुरू कर सकते हैं, जो उन्हें क्वेरी में टाइप करने या अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों की सूची में से चुनने के लिए प्रेरित करेगा। प्रश्न के आधार पर, उपयोगकर्ता वीडियो, इन्फोग्राफिक या टेक्स्ट के रूप में सत्यापित जानकारी प्राप्त करेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय, MyGov और फेसबुक का यह संयुक्त प्रयास विश्वसनीय और विश्वसनीय स्रोतों से जानकारी प्रदान करते हुए सुरक्षा और कल्याण में योगदान करने में मदद करेगा।

फेसबुक इंडिया के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, अजीत मोहन ने कहा, "इन कठिन समय में, लोग हमारे परिवार के ऐप्स का उपयोग दोस्तों, परिवार और समुदायों से जुड़े रहने के लिए पहले से कहीं अधिक कर रहे हैं। हम सरकार को समर्थन देने के अवसर के लिए आभारी हैं। संचार उपकरणों और संसाधनों के साथ मंत्रालयों को लोगों को सुरक्षित रखने और सूचित करने के लिए कोरोना वायरस पर सही, सटीक जानकारी साझा करने के लिए। हम देश के प्रयासों में मदद करने के लिए हम सब कुछ करना जारी रखेंगे।"

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo