ग्रुप कॉलिंग को आसान बनाएगा Facebook का नया ऐप

ग्रुप कॉलिंग को आसान बनाएगा Facebook का नया ऐप
HIGHLIGHTS

US में टेस्ट किया गया Catch-Up app

कॉल का समय निर्धारित कर, कर सकते हैं call

आठ लोगों तक के ग्रुप पर काम करेगा Catch-Up app

Facebook ने एक नया ग्रुप कॉलिंग ऐप लॉन्च किया है जिसका नाम Catch-Up app रखा गया है। इस ऐप के पीछे मुख्य विचार दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ कॉल के समय के बारे में समायोजन करना है। इस ऐप को कंपनी की नई प्रॉडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन टीम ने बनाया है।

नए ऐप से यूज़र आठ लोगों तक के ग्रुप के लिए समय की उपलब्धता के बारे में जान सकते हैं। फेसबुक के नए प्लेटफॉर्म पर आधिकारिक ब्लॉग में दावा किया गया है कि, “दोस्तों और परिवार के साथ जुड़े रहना अहम है खासकर ऐसे दूरी के समय में यह और ज़रूरी बन जाता है। मैसेज या विडियो कॉल ऐसे में लोगों से तुरंत जुड़ने या आमने-सामने देखने का बेहतरीन उपाय है लेकिन फोन पर किसी से बात करना सुविधा और आपसे रिश्तों के लिए एक अलग बैलेन्स ऑफर करता है।”

ब्लॉग में यह भी बताया गया है कि, “हम अपने अध्ययन के आधार पर कह सकते हैं कि लोगों को अपने दोस्तों या परिवार के लोगों को कॉल ने करने का एक कारण यह होता है कि वे नहीं जानते हैं, कब दूसरे लोग कॉल के लिए उपलब्ध होंगे और किस समय उनसे बात करना ठीक रहेगा। CatchUp इस समस्या का समाधान है और केवल एक बार टैप करने से ही कॉल भी की जा सकती है।”

ऐप लोगों को यह संकेत देने की सुविधा देता है कि वे कब बातचीत और कॉल के लिए उपलब्ध हैं। अन्य मेम्बर्स भी ऐसा कर सकते हैं और कॉल के लिए सामान्य समय चुन सकते हैं। यह नया app CatchUp फोन की मौजूदा contact लिस्ट पर ही काम करेगा और इसके लिए सेपरेट फेसबुक अकाउंट होना अनिवार्य नहीं है।

CatchUp को US में टेस्ट किया जा चुका है और इसे iOS तथा Android के लिए जारी किया जा रहा है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo