बेस्ट एंड्राइड एंटीवायरस एप्स 2020

बेस्ट एंड्राइड एंटीवायरस एप्स 2020
HIGHLIGHTS

यहाँ हम आपको बेस्ट एंड्राइड एंटीवायरस 2020 के बारे में बता रहे हैं

बाजार में सिक्यूरिटी एप्स की एक बड़ी फेहरिस्त उपलब्ध है

यहाँ हम आपके लिए ऐसे ही बेस्ट एंड्राइड एंटीवायरस की एक लिस्ट ले आये हैं, जिन्हें आप अपने स्मार्टफोन में इनस्टॉल कर सकते हैं

सबसे अच्छा एंड्रॉइड एंटीवायरस ऐप आपके एंड्रॉइड स्मार्टफोन को मैलवेयर, एडवेयर, स्पायवेयर और दुर्भावनापूर्ण ऐप से पूरी सुरक्षा प्रदान करते हैं। 2020 में जब हमारे मोबाइल फोन सूचना के आदान-प्रदान की एक बड़ी मात्रा के लिए शून्य हो गए, तो इन उपकरणों ने सुरक्षा और गोपनीयता जोखिमों के लिए भी दरवाजे खोल दिए। जैसे, उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए सबसे अच्छा एंटीवायरस ऐप इंस्टॉल करना होगा जो पूर्ण सुरक्षा प्रदान करता है।
 
हमारे एंड्रॉइड स्मार्टफोन आज विभिन्न प्रकार के ऐप से भरे हुए हैं जिनका हम नियमित रूप से उपयोग करते हैं और कुछ दूसरों की तुलना में अधिक। इसका अर्थ यह भी है कि इन उपकरणों में उपयोगकर्ता का बहुत सारा निजी डेटा होता है जो सुरक्षा उल्लंघन के मामले में गलत हाथों में पड़ने के जोखिम में होता है। आपके फ़ोन में एंटी-मालवेयर ऐप इंस्टॉल होने के बाद ऐसे मामले में काम आता है और इन दिनों बेहतरीन मोबाइल एंटीवायरस एडवांस प्राइवेसी फीचर्स, बैकअप ऑप्शन और यहां तक कि एंटी-थेफ्ट मोड बिल्ट-इन भी देते हैं।
 
एंड्रॉइड पर कई मोबाइल सुरक्षा एप्लिकेशन उपलब्ध हैं जिनमें से अधिकांश एंटीवायरस ऐप्स मुफ्त और सशुल्क टीयर सदस्यता मॉडल हैं। इनमें से प्रत्येक एंड्रॉइड ऐप टूल और सुरक्षा सुविधाओं का एक अलग सेट प्रदान करता है, लेकिन हम डिजिट में अलग-अलग एंड्रॉइड मोबाइल एंटीवायरस ऐप्स के माध्यम से गए हैं जो आपको बताएंगे कि कौन से लॉट में से सबसे अच्छा एंटी-मैलवेयर ऐप है।
 
यहां सबसे अच्छे एंटीवायरस ऐप्स की सूची दी गई है जिन्हें आप 2020 में अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर डाउनलोड कर सकते हैं।

1. AVAST MOBILE SECURITY

अवास्ट मोबाइल सिक्योरिटी एंड्रॉइड पर उच्च श्रेणी के एंटीवायरस ऐप में से एक है जो पूर्ण एंड-टू-एंड सुरक्षा प्रदान करता है और इसे फ्रीवेयर एंटीवायरस, उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ एक प्रीमियम प्रीमियम संस्करण और अतिरिक्त वीपीएन सुरक्षा के साथ अंतिम संस्करण के रूप में पेश किया जाता है।
 
अवास्ट मोबाइल सिक्योरिटी प्रीमियम वर्तमान में 59% / माह पर पहले वर्ष के लिए 40% छूट पर दिया जा रहा है, आमतौर पर इसकी कीमत 99 रुपये है। इसी तरह, अवास्ट मोबाइल सिक्योरिटी का अंतिम संस्करण अगले महीने के लिए 179 रुपये प्रति माह पर है। वर्ष और मूल रूप से इसकी कीमत 299 / महीना है। हालांकि, अगर सदस्यता सालाना की जाती है, तो प्रीमियम संस्करण 29 रुपये में पेश किया जाता है, जबकि अंतिम स्तर 49 रुपये है।

2. MCAFEE SECURITY

McAfee Security अपने फ्री वर्जन में एंटी-थेफ्ट, बैकअप ऑप्शन, नो थर्ड पार्टी विज्ञापन, मैलवेयर के खिलाफ रियल-टाइम प्रोटेक्शन, सेफ वाई-फाई, प्राइवेसी चेक, मेमोरी बूस्टर, डेटा यूज ट्रैकर और बहुत कुछ देता है। ये सुविधाएँ नियमित उपयोग के मामले के लिए पर्याप्त हैं लेकिन यदि आप उन्नत सुविधाओं की तलाश में हैं तो McAfee एक मानक और एक प्लस योजना भी प्रदान करता है।
 
McAfee सिक्योरिटी स्टैंडर्ड सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 159 रुपये / मासिक या 2,099 रुपये / वार्षिक है। यह सुरक्षित वेब सहित सुविधाओं के एक अतिरिक्त सेट के साथ आता है जो संदिग्ध वेबसाइटों, ऐप लॉकिंग क्षमता, अतिथि मोड, उन्नत बैकअप विकल्प और वास्तविक समय ग्राहक देखभाल समर्थन को मॉनिटर और ब्लॉक करता है।
 
McAfee Security Plus सदस्यता सभी मानक और नि: शुल्क सुविधाओं के अलावा किसी भी वाई-फाई नेटवर्क पर वीपीएन सुरक्षा प्रदान करती है। इसकी कीमत 699 रुपये / मासिक या 5,500 रुपये / वार्षिक है।

3. AVG ANTIVIRUS

AVG एंटीवायरस Avast मोबाइल सिक्योरिटी के साथ आम तौर पर बहुत कुछ साझा करता है क्योंकि 2016 में बाद में AVG ने इसे संभाल लिया। यही कारण है कि आप दोनों ऐप को एक ही तरह का उपयोगकर्ता अनुभव रखते हैं। एंटीवायरस ऐप का फ्री वर्जन अवास्ट की तरह ही एंटी-थेफ्ट, रियल-टाइम स्कैनिंग, फोटो वॉल्ट फीचर प्रदान करता है।
 
प्रो सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 99/ महीने या 580 रुपये / वर्ष है, जबकि अल्टीमेट प्लान की कीमत 299/ महीना या 980रुपये है, जब यह वार्षिक रूप से बिल किया जाता है। 

Download AVG antivirus here

4. KASPERSKY MOBILE ANTIVIRUS

Kaspersky मोबाइल एंटीवायरस अपने समकक्षों की तरह सुविधाओं और मोबाइल अनुकूलन उपकरणों के टन की पेशकश नहीं करता है। इसके बजाय, ऐप एंड्रॉइड फोन पर सबसे अच्छा मैलवेयर सुरक्षा प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करता है, जिसमें कोई ऐप-इन-विज्ञापन विज्ञापन नहीं है, वास्तविक समय की सुरक्षा और कॉल अवरोधक विशेषताएं हैं।
 
ऐप का Rs 99 / माह या Rs 499 / – प्रति वर्ष का भुगतान किया हुआ संस्करण है, जो इन-ऐप लॉकिंग, एंटी-फ़िशिंग सुरक्षा और नए ऐप्स की स्वचालित स्कैनिंग लाता है। और जबकि अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए पर्याप्त है, वाई-फाई और इस तरह की अन्य सुविधाओं पर वीपीएन सुरक्षा Kaspersky द्वारा अभी तक पेश नहीं की गई है।

Download Kaspersky Antivirus app here

5. BITDEFENDER FREE ANTIVIRUS

Bitdefender सबसे लोकप्रिय एंड्रॉइड एंटीवायरस ऐप्स में से एक है और यह मजबूत सुरक्षा और गोपनीयता सुविधाएँ प्रदान करता है। ऐप आपके स्मार्टफोन को मैलवेयर से बचा सकता है और अन्य सभी एंटी-वायरस ऐप की तरह सिस्टम को टैक्स नहीं देता है। यह टेबल में इन-ऐप लॉकिंग, एंटी-थेफ्ट और वाई-फाई स्कैनिंग फीचर भी लाता है।
 
यदि प्रति वर्ष बिल लिया जाता है तो बिटडिफेंडर प्रीमियम प्लान की कीमत 80 रुपये प्रति माह या 799 रुपये है। एंटीवायरस का मुफ्त संस्करण वास्तव में ऐप का 14 दिनों का परीक्षण है जिसके बाद उपयोगकर्ता को ऐप का उपयोग जारी रखने के लिए प्रीमियम योजना के लिए भुगतान करना होगा।

Download Bitdefender here

6. NORTON MOBILE SECURITY AND ANTIVIRUS

बिटडेफ़ेंडर की तरह, नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी और एंटीवायरस भी एक फ्रीमियम मॉडल में चले गए हैं जहाँ यह 30 दिनों का निःशुल्क परीक्षण करता है जिसके बाद एक वर्ष तक ऐप का उपयोग जारी रखने के लिए उपयोगकर्ता को 690 रुपये का भुगतान करना पड़ता है।
नॉर्टन मोबाइल सिक्योरिटी उन कुछ एंटीवायरस ऐप्स में से एक है जो 100% एंड्रॉइड मालवेयर का पता लगाने में सक्षम हैं क्योंकि ऐप फाइल के अंदर से मैलवेयर और वायरस का पता लगा सकता है और उसे हटा सकता है। ऐप में ऐप लॉकिंग, ब्राउजिंग प्रोटेक्शन, वाई-फाई सिक्योरिटी और बहुत कुछ का भी विकल्प है।
 

7. MALWAREBYTES SECURITY

मालवेयरबाइट एक अन्य लोकप्रिय एंटी-मैलवेयर ऐप है जो आपके एंड्रॉइड फोन के सर्वांगीण संरक्षण की पेशकश करता है। ऐप में 30 दिनों का नि: शुल्क परीक्षण है, जिसके बाद उपयोगकर्ताओं को प्रीमियम योजना की सदस्यता लेनी होगी, जिसकी कीमत 85 रुपये प्रति माह या 790 रुपये प्रति वर्ष है।
 
 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo