DND सर्विस एक्टिवेट करें और प्रमोशनल कॉल से बचें

DND सर्विस एक्टिवेट करें और प्रमोशनल कॉल से बचें
HIGHLIGHTS

पूरी तरह से फ्री है ये सर्विस

आजकल ज्यादातर लोग कंपनी के प्रमोशनल कॉल और SMS से परेशान रहते हैं. अक्सर आप कुछ महत्वपूर्ण काम कर रहे होते हैं और ऐसे में कंपनी से प्रमोशनल कॉल आने पर गुस्सा आना लाजिमी है. पर जैसा कि कहते है कि हर परेशानी का हल होता है, इस परेशानी का हल भी आसानी से निकल सकता है. तो चलिए हम बताते है कि कैसे आप प्रमोशनल कॉल और मैसेज से छुटकारा पा सकते हैं.

अमेज़न इन स्मार्टफोंस पर दे रहा है डिस्काउंट

आपको बस अपने फोन में DND यानि डू नॉट डिस्टर्ब सर्विस एक्टिवेट कराना होगा. इसके बाद आपके प्रमोशनल फोन और मैसेज आने बंद हो जाएंगे. इसके लिए आपको कोई चार्ज नहीं देना होता है क्योंकि ये सर्विस सभी मोबाइल कंपनियों में फ्री होती है.

वोडाफोन में प्रमोशनल कॉल और मैसेज बंद करने के लिए आप वोडाफोन के डू नॉट डिस्टर्ब पेज पर जाएं और डिटेल भरें. जैसे नाम, ईमेल, पता. सभी प्रमोशनल सर्विसेज बंद करने के लिए FULL DND के आप्शन पर क्लिक करें. यदि आप कुछ सर्विसेज बंद करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए ऑप्शन पर टिक करें और सबमिट कर दें. इसके बाद आपके मोबाइल पर एक पिन आएगा, उस पिन को अगले पेज पर लिखें और ओके कर दें. इसके बाद 24 घंटे के अंदर आपके फोन में डू नॉट डिर्स्‍टब सर्विस (DND) एक्टिवेट हो जाएगा.

एयरटेल में DND सर्विस एक्टिवेट करने के लिए आपको एयरटेल के डू नॉट डिस्टर्ब पेज पर जाना होगा. इसके बाद डिटेल भरना होगा. यहां लैंडलाइन और मोबाइल दोनों पर ये सर्विस एक्टिवेट कर सकते हैं. साथ ही आप अपने मोबाइल फोन में SMS के जरिए भी ये सर्विस एक्टिवेट कर सकते हैं.

आइडिया यूजर्स को DND सर्विस एक्टिवेट कराने के लिए DND कंप्लेन फॉर्म भरना होगा, जिसमें यूजर्स को अपना डिटेल भरना होगा. जैसे नाम, सर्किल, मोबाइल नंबर. फिर फॉर्म को सबमिट कर दें.

जियो में DND सर्विस एक्टिवेट करने के लिए आप फोन के जियो ऐप में जाएं. फिर मेनू बार पर क्लिक करें और सेटिंग में जाएं. सेटिंग में आपको डू नॉट डिस्टर्ब का आप्शन मिलेगा, जिसपर क्लिक कर DND सर्विस एक्टिवेट करें.

अमेज़न इन स्मार्टफोंस पर दे रहा है डिस्काउंट

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo