पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL के बेस्ट ट्रिक्स, जानिये कैसे करें इस्तेमाल

पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL के बेस्ट ट्रिक्स, जानिये कैसे करें इस्तेमाल
HIGHLIGHTS

पिक्सल 2 गूगल का अब तक का सबसे इंप्रेसिव फोन है, अगर आपके पास भी ये फोन है,तो ये जानकारी आपके काम की है.

Google के पिक्सेल 2 और पिक्सेल 2 XL प्रभावशाली फोन हैं. ये शानदार कैमरा , यूनिक डिजाइन और प्योर गूगल एक्सपीरियंस के साथ लैस हैं. हम यहां बता रहे हैं इन फोन्स का अधिकतम फायदा कैसे उठाएं.

किसी भी फोन में स्क्रीनशॉट लेना काफी बेसिक है लेकिन अगर आप आईफोन यूजर रहे हैं तो आपको सब कुछ सप्ष्ट नहीं होगा. आपको स्क्रीनशॉट के लिए सही बटन कॉम्बो को जानने की आवश्यकता होगी.

नए पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL पर एक स्क्रीनशॉट लेने के लिए, एक ही समय में पवर और वॉल्यूम डाउन बटन को दबाकर रखना होगा. करीब एक या दो सेकंड में, स्क्रीन फ्लैश हो जाएगी और आप स्क्रीन शॉट ले लेंगे.

पिक्सेल 2 की नई एक्टिव(सक्रिय) एज सुविधा कुछ चीजों के लिए इस्तेमाल की जा सकती है, जिनमें से एक गूगल असिस्टेंट का यूज़ भी शामिल है. एक्टिव एज का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आप सेटिंग में जाएं फिर ऐप्स और नोटिफिकेशन में जाएं इसके बाद डिफाल्ट ऐप्स पर टैप करें फिर असिस्ट एंड वॉयस इनपुट पर क्लिक करें और फिर एक्टिव एज पर टैप कर इसे सक्रिय करें.

पिक्सल 2 में नाउ प्लेइंग (Now Playing) एक ऑप्शनल फीचर है. इस फीचर से आपको किसी भी गाने के बारे में जानकारी आसानी से मिल जाती है. जैसे सिंगर कौन है, फिल्म कौन सी है आदि. इसे एक्टिव करने के लिए सबसे पहले आप सेटिंग में जाएं फिर सिक्योरिटी एंड लोकेशन पर टैप करें इसके बाद लॉक स्क्रीन प्रीफरेंस पर किल्क करें और फिर नाउ प्लेइंग पर टैप कर इसे ऑन करें.

अब जब आप अपनी स्क्रीन पर कोई गाना देखते हैं और उसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो यूट्यूब या प्ले म्यूजिक के लिंक वाले गूगल असिस्टेंट कार्ड को खोलने के लिए उस पर डबल टैप करें.

पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL का कैमरा काफी अच्छा है और कुछ नए फीचर्स के साथ आता है. इसमें नया पोर्ट्रेट मोड, मोशन फीचर मौजूद है और HDR संभालने के लिए पर्याप्त है.

पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL में 2 रियर कैमरे के इस्तेमाल के बजाए सिंगल कैमरा का यूज़ किया है, जो इंप्रेसिव तस्वीरें खींचने के लिए पर्याप्त है.

पोर्ट्रेट मोड का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले मेन्यू बटन को टैप करें, जो स्क्रीन के ऊपरी बाईं हिस्से में मौजूद है और पोर्ट्रेट को सेलेक्ट करें. एक प्रॉम्प्ट आपको सब्जेक्ट पर टैप करने के लिए निर्देश देगा, ताकि कैमरा उस पर ध्यान केंद्रित कर सकें, जब आप कैप्चर करने के लिए तैयार हों तो शटर बटन दबाएं. पोर्ट्रेट मोड फ्रंट फेसिंग कैमरा में भी मौजूद होता है और ये काफी अच्छा है. जो आपको प्राभवित करने में सक्षम है.

सोर्स

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo