ऐसे करें अपने स्लो हो चुके स्मार्टफोन को फास्ट

ऐसे करें अपने स्लो हो चुके स्मार्टफोन को फास्ट
HIGHLIGHTS

एक सेटिंग चेंज कर फोन की स्पीड करें तेज

ऐसा कई बार होता है कि आपके स्मार्टफोन की स्पीड स्लो हो जाती है. ऐसे में फोन का इस्तेमाल करना एक सिरदर्द बन जाता है. लेकिन इस परेशानी को आप बहुत आसानी से दूर कर सकते हैं. इसके लिए ना तो आपको कोई ऐप डाउनलोड करना है और ना कोई भागदौड़ करनी है. इसका इलाज आपके फोन में ही मौजूद होता है. Amazon दे रहा है आज लैपटॉप्स पर भारी डिस्काउंट

आपको बस एक सेटिंग चेंज करनी है और आपके फोन की स्पीड फास्ट हो जाएगी. हां हमारे फोन में ही ऐसे कई सेटिंग्स होती है, जिसके बारे में हमें पता नहीं होता और हम उनका इस्तेमाल नहीं करते. तो चलिए हम आपको बताते है कि कैसे आप अपने फोन में ही मौजूद एक सेटिंग चेंज कर अपने स्लो हो चुके फोन को फास्ट कर सकते हैं.

स्मार्टफोन की स्पीड तेज करने के लिए सबसे पहले आप फोन की सेटिंग्स में जाएं. फिर नीचे शो कर रहे अबाउट के ऑप्शन पर टैप करें. इसके बाद बिल्ड नंबर का ऑप्शन दिखेगा, इसपर 5-7 बार टैप करें. इसके बाद मोबाइल सेटिंग में डेवलपर ऑप्शन ओपन हो जाएगा, जिस पर टैप करें. यहां आपको 3 ऑप्शन विंडो ट्रांजिशन स्केल, एनिमेटर ड्यूरेशन स्केल और सिम्यूलेट सेकेंडरी डिस्प्ले दिखाई देंगे.

इसके बाद इन तीनों ऑप्शन पर बारी-बारी से टैप कर इन्हें ऑफ कर दें. ये एनिमेशन हमारे फोन का बहुत सारा डाटा इस्तेमाल करने के साथ ही उसकी रैम और मेमोरी भी इस्तेमाल करते हैं, जिससे स्मार्टफोन स्लो हो जाता है. इसलिए इन्हें ऑफ करने से आपके फोन की स्पीड ठीक हो जाएगी. 

Amazon दे रहा है आज लैपटॉप्स पर भारी डिस्काउंट

सोर्स

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo