अपने स्मार्टफ़ोन की भाषा कैसे बदलें

अपने स्मार्टफ़ोन की भाषा कैसे बदलें
HIGHLIGHTS

क्या आप जानते हैं कि आप अपने स्मार्टफोन में अपनी पसंद की भाषा का चुनाव कर इस्तेमाल कर सकते हैं अगर नहीं तो आइये हम आपकी इस परेशानी को हल किये देते हैं.

आजकल अंग्रेजी भाषा भारत में हर जगह अपना वर्चस्व बना चुकी है फिर वह चाहे आप बोल चाल हो, आधिकारिक लेखा जोखा हो या किसी फ़ोन में चल रही बात चित हो यहाँ तक ही अगर हम हिंदी में ही किसी से चैट कर रहे हैं पर हम लिखते अंग्रेजी के ही शब्द हैं, अंग्रेजी आज हमारे लिए आसान तो हो गई है पर हम अपनी भाषा अपनी मात्र भाषा से बहुत अलग होते जा रहे हैं, और जो लोग अंग्रेजी नहीं जानते उनके लिए तो मुश्किल और अधिक तब बढ़ जाती है जब उन्हें अंग्रेजी में अपने फ़ोन में कुछ करना होता है खासकर, गावों और दूरदराज के इलाकों में इसे परेशानी ही समझा जाता है. हालाँकि मोबाइल फ़ोन निर्माताओं ने इस परेशानी को दूर करने के लिए कई फोंस निर्मित किये हैं जो बहुत सी भाषाओँ के साथ हिंदी को भी सपोर्ट करते हैं, इस चलन की शुरुआत नोकिया ने की थी और अब हर एंड्राइड फोन में आपको यह सुविधा मिल जायेगी. अगर आप भी अंग्रेजी से परेशां हैं और अपने फ़ोन की भाषा को बदलाना चाहते हैं तो इन साधारण उपायों को अपना कर अपने फ़ोन की भाषा को बदल सकते हैं. आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में…

“अमेज़न ग्रेट इंडियन सेल” इन स्मार्टफोंस पर हैं कुछ ख़ास डील्स

सबसे पहले अपने स्मार्टफ़ोन की सेटिंग में जाएँ.. चित्र में दिखाए अनुसार आप भी कर सकते हैं.

 

इसके बाद लैंग्वेज और इनपुट में जाकर…लैंग्वेज ऑप्शन का चुनाव करें… यहाँ चित्र में आप देख सकते हैं आपको कैसे और क्या करना है.

 

इसके बाद अपनी पसंद की भाषा का चुनाव करें और उसे इस्तेमाल करें…

 

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo