Install App Install App

क्या आप जानते हैं बियर की खाली बोतल से बढ़ सकती है वाई-फाई की स्पीड?

द्वारा Agent 001 | पब्लिश किया गया 14 Oct 2015
HIGHLIGHTS
  • क्या आप जानते हैं वाई-फाई की स्पीड को बढ़ाने के लिए एक बीयर या सोडे की कैन काम में आ सकती है. अगर आप नहीं जानते तो अब जान जायेंगे.

क्या आप जानते हैं बियर की खाली बोतल से बढ़ सकती है वाई-फाई की स्पीड?

इंटरनेट यूँ तो आज हम सब की सबसे बड़ी जरुरत बन गया है, किसी भी वस्तु या विषय के बारे में जानकारी का पहला साधन इंटरनेट बन गया है. लेकिन जब स्पीड कम हो जाती है तो हम सभी का गुसा चरम पर होता है. मैन करता है कि इंटरनेट के लिए लगाए गए वाई-फाई मॉडेम को उखाड़ कर फेंक दिया जाए. और यह समस्या ऍम बनती जा रही है, इंटरनेट जरुरी तो है लेकिन उसे अपने तक सही स्पीड में पाने के लिए हमें काफी जातां करने होते हैं. सही अमाउंट का रिचार्ज कराना होता है. और वह ही उसी समय तक सही स्पीड हमें मुहैया कराता है जब तक कि हमारा डाटा ख़त्म नहीं हो जाता और इसके खत्म होते ही इंटरनेट केवल सब्र का इन्तेहाँ लेने लग जाता है और अगर उस समय आपको कोई जरुरी काम हो तो गई बेंस पानी में... लेकिन आप अपने घर के या ऑफिस के भी वाई-फाई की स्पीड में इजाफा कर सकते हैं. इसके लिए आपको केवल करना इतना है कि पिछली रात की खाली बीयर की बोतल को इस्तेमाल करना है. और इससे आपको वाई-फाई मॉडेम की स्पीड कई गुना बढ़ जायेगी. शायद आपको यकीं नहीं हो रहा है तो आइये आपको ऐसा करके दिखाते हैं. इससे पहले जान लेते हैं कि आखिर क्यों हमारे वाई-फाई के सिग्नल कमजोर पड़ जाते हैं.

यूँ तो बहुत से कारण हो सकते हैं अगर इनको खोजना शुरू कर दिया जाए, लेकिन सबसे बड़ा कारण जो हो सकता है वह है घर में लगे राऊटर और डिवाइस के बीच संपर्क न होना, या इन दोनों के बीच किसी चीज़ का आ जाना. इसके कारण सिग्नल आने में समस्या हो जाती है और सिग्नल खराब हो जाते हैं. लेकिन या आप जानते हैं आप अपने घर में ही इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. या तो आपको करना ये होगा के इन दोनों के बीच कोई चीज़ न आये और अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हो तो आपको खाली बीयर की बोतल को काटकर कुछ ऐसा करना होगा. जो सिग्नल के बीच में बाधा न बने और ऐसा करने के लिए आपको चाहिए-

1. बीयर की कुछ खाली कैन
2. एक ब्लेड
3. कैंची
4. चिपकाने के लिए टेप

जब आप इन सभी चीजों को एक जगह जमा कर लें तो आपको इसके बाद इन स्टेप्स को फॉलो करना है. और ऐसा करने के बाद आपको मिलेगा एक बिना अवरोध वाला बढ़िया वाई-फाई सिग्नल.

सबसे पहले बीयर की कैन को बढ़िया तरीके से धो लें, इसके बाद इस बात का ध्यान रखें कि यह अच्छी तरह से सूख जाए. नोट आप सोडा कैन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

अब ब्लेड की मदद से इसे विडियो में दिखाए अनुसार काट लें. अब विडियो में दिखाए अनुसार इसे अपने वाई-फाई राऊटर से जोड़ दें और टेप का इस्तेमाल करके इसे बढ़िया तरीके से फिक्स कर दें. और आपके सामने है एक बढ़िया और आसानी से बनाया गया वाई-फाई सिग्नल को रोकने वाला डिवाइस.


अगर आपके पास भी ऐसे कुछ आईडिया हैं तो हमसे शेयर करें और हम उसे प्रकाशित करेंगे. अपने कमेंट्स नीचे कमेंट बॉक्स में जाकर दें.

विडियो सोर्स:

इमेज सोर्स: 1 2

Agent 001

About Me: I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. Read More

Tags:
gadgets trendy gadgets beer can how to make wifi router wi fi
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status