ऐसे देखें जियोफोन से टीवी को कनेक्ट कर लाइव वीडियो

ऐसे देखें जियोफोन से टीवी को कनेक्ट कर लाइव वीडियो
HIGHLIGHTS

IMC 2017 में रिलायंस ने दिया डेमोंस्ट्रेशन

भारत में आयोजित इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2017(India Mobile Congress 2017) के पहले दिन रिलायंस जियो के स्टॉल पर कुछ खास देखने को मिला. यहां JioPhone केबल के जरिए फोन में चल रहे लाइव वीडियो को टीवी पर चलाने का तरीका बताया जा रहा था. तो अब आप भी अपने जियो फोन को टीवी से कनेक्ट कर वीडियो टीवी पर देख सकते हैं. तो चलिए हम बताते हैं कि आप कैसे जियो फोन से टीवी को कनेक्ट कर लाइव वीडियो देख सकते हैं.

इसके लिए सबसे पहले आपको HDMI TV केबल की जरुरत पड़ेगी. इस केबल की मदद से आप किसी भी आम टीवी को जियो फोन से कनेक्ट करके टीवी देख सकते हैं. हां जियो फोन के साथ आपको TV केबल नहीं मिलेगा. इसके लिए आपको अलग से पैसे देन होंगे. अब सवाल उठता है कि इस केबल की कीमत क्या होगी, तो ये अभी पता नहीं है. कंपनी ने कीमत के बारे में अभी कुछ खुलासा नहीं किया है. अमेज़न ग्रेट इंडियन सेल में इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहे हैं ऑफर्स

यह केबल 2 तरह के कनेक्टर के साथ आते हैं. अगर आपके पास LED TV है तो आपको HDMI port वाला कनेक्टर इस्तेमाल करना होगा. वहीं, अगर आपके पास CRT TV है तो RCA port वाला कनेक्टर इस्तेमाल करना होगा. केबल को कनेक्ट करना बहुत ही आसान है. आपको कनेक्टर में एक तरफ HDMI/RCA केबल कनेक्ट कर दूसरी तरफ JioPhone से कनेक्ट करना होगा.

सेटअप होने के बाद अब आप JioTV ऐप को अपने JioPhone में ओपन करें. इस ऐप के जरिए आप कई चैनल को लाइव देख सकते हैं. वहीं, JioTV ऐप में लगभग 100 चैनल दिए गए हैं. हालांकि JioTV को एक्सेस करने के लिए आपको प्रति महीना 309 रुपए चुकाने होंगे. इस प्लान में वॉयस कॉल और डाटा सर्विस भी शामिल है. आपको यह समझना चाहिए कि चैनल फोन से टीवी पर स्ट्रीम किया जाता है.

सेटअप होने के बाद आप अपने JioPhone पर कोई भी वीडियो प्ले कर सकते हैं, जिसे आप टीवी पर देखना चाहते हैं. इसके अलावा एक और खास फीचर है कि आप वीडियो को टीवी पर प्ले करने के बाद फोन को किसी और काम के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. जैसे कोई ऐप ओपन करना, मैसेज भेजना या कॉल करना. अमेज़न ग्रेट इंडियन सेल में इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहे हैं ऑफर्स

हां इस केबल की लंबाई छोटी है. जिससे यूजर्स को थोड़ी परेशानी हो सकती है. इस केबल के बारे में कंपनी का कहना है कि उनका उद्देश्य इस तकनीक को ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों तक पहुंचाना है. ताकि जो लोग डीटीएच सर्विस अफोर्ड नहीं कर सकते उनको फायदा मिले.

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo