चाह कर भी कोई नहीं देख पायेगा आपके व्हाट्सऐप मैसेज

चाह कर भी कोई नहीं देख पायेगा आपके व्हाट्सऐप मैसेज
HIGHLIGHTS

आप अक्सर इस बात को लेकर परेशान रहते हैं कि आपके व्हाट्सऐप मैसेज कोई देख न ले, इसीलिए आप दूसरों को अपना फ़ोन देते हुए भी कतराते हैं, और अगर दे देते हैं तो यही सोचते रहते हैं कि कहीं वो आपके मैसेज पढ़ न लें... क्यों सच कहा न!

अक्सर हमने देखा है कि लोगों को आपके व्हाट्सऐप और अन्य मैसेजेस पढ़ने का काफी शौक होता है. वह अपने मैसेज तो आपको दिखाते नहीं हैं पर आपके देख लेते हैं, और आप यही सोचते रहते हैं कि अपने मैसेज उनसे कैसे बचाए. कई बार ऐसा भी होता है कि आपका फोन किसी दूसरे के हाथ में होता है, और वह आपके सारे मैसेज पढ़ लेता है फिर आपकी मज़ाक बनाता है या आपसे छेड़छाड़ करता है, आपके मैसेजेस के बारे में आपसे सवाल करता है, और आप उसे बताना नहीं चाहते हैं अपने किसी भी मैसेज के बारे में, अपने व्हाट्सऐप मैसेजेस को लेकर आपके मन में एक ही ख़याल रहता है कि कहीं कोई उन्हें पढ़ न लें और आप इसीलिए अपने फ़ोन को भी उनसे बचाने में लगे रहते हैं. किसी कि भी यह पहली आदत होती कि वह फ़ोन को हाथ में लेकर सबसे पहले या तो आपके मैसेज पढ़ता है या आपकी तसवीरें देखता है. जो आपको पसंद नहीं आता है. लेकिन अब आपको इस बात के लिए परेशान होने की कोई जरुरत नहीं है. आपकी इस परेशानी का हल यहाँ है. आप बिना डिलीट किए अपने व्हाट्सऐप मैसेजेस को दूसरों की नजरों से आसानी से बचा सकते हैं. यहाँ जानिए कैसे. यहाँ जानें पैनड्राइव जैसे दिखने वाले कंप्यूटर के बारे में.

हम आपको यहाँ एक ऐसा तरिका बता रहे हैं जिसके माध्यम से आप अपने मैसेज कभी भी कहीं भी पढ़ सकते हैं पर कोई दूसरा चाह कर भी उनके पास तक नहीं पहुँच सकता है. इसके लिए आपको अपने फ़ोन में फ़ोन लॉक लगाने की भी जरुरत नहीं है, जिससे आपके माता पिता को अक्सर ऐतराज़ रहता है कि आप अपने फ़ोन में फ़ोन लॉक क्यों लगा कर रखते हैं, ऐसा क्या प्राइवेट काम करते हैं जो फ़ोन में कोड से उसे लॉक करने की जरुरत पड़ती है. इस समस्या से परे एक ऐसा तरिका हम आपके लिए लायें हैं जिससे आपके परिजन भी आपसे नाराज़ नहीं होंगे और आपके दोस्त और जानकर भी आपके मैसेज नहीं पढ़ पायेंगे. Rs. 15,000 में बढ़िया बैटरी के साथ मिलने वाले स्मार्टफोंस के बारे में यहाँ जानें. 

यहाँ हम आपके लिए दो ऐसे ऐप लेकर आये हैं जिनके माध्यम से आपको अपने व्हाट्सऐप मैसेज डिलीट भी नहीं करने पड़ेंगे और कोई दूसरा उन्हें पढ़ भी नहीं पायेगा. आइये जानते हैं इन ऐप्स के बारे में…

हमारा पहला ऐप है जो आपकी व्हाट्सऐप की सभी गतिविधियों को सुरक्षित रखेगा “व्हाट्सऐप लॉक” अपने मैसेजेस को दूसरों की नज़रों से बचाने के लिए आपको अपने फ़ोन में इस ऐप को डाउनलोड करना होगा. जिसके बाद आपको यह एक पिन नंबर प्रदान करेगा. इस पिन के तहत यह ऐप आपकी व्हाट्सऐप की साड़ी कन्वर्सेशन लॉक कर देता है जिसके बाद आपके सिवाए उसे कोई नहीं देख सकता है. चाहे वह कितनी भी कोशिश क्यों न कर ले. जब आपको अपने मैसेज देखने हों तब आप इस पिन का प्रयोग कर सकते हैं. इसके साथ साथ आपको बता दें कि अगर आपका व्हाट्सऐप अकाउंट हैक भी हो जाता है तब भी आपके मैसेज कोई नहीं पढ़ सकता है. इसके साथ साथ आपको मिला पिन भी वह नहीं जान सकत है. इन तरीकों से बढायें अपने इन्टरनेट की स्पीड.

हमारा पहला ऐप है जो आपकी व्हाट्सऐप की सभी गतिविधियों को सुरक्षित रखेगा “लॉक फोर व्हाट्सऐप” यह पासवर्ड पर आधारित एक ऐप है. इसे भी आपको अपने फ़ोन में डाउनलोड करना होगा. यह आपको एक पिन नहीं देता है, यह पिन के बजाए आपको एक पासवर्ड देता है, पर काम यह भी बिलकुल व्हाट्सऐप लॉक की तरह ही करता है. इसके द्वारा भी अगर आपका व्हाट्सऐप अकाउंट हैक हो जाता है तब भी कोई आपके मैसेज नहीं पढ़ सकता है. इसके साथ इस इस पस्वोर्क का पता नहीं लगा सकता है.

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo