ऐसे पायें फोन हीट होने की समस्या से छुटकारा

ऐसे पायें फोन हीट होने की समस्या से छुटकारा
HIGHLIGHTS

ऐप की मदद से फोन के ट्रेम्प्रेचर को करें कम

काफी स्मार्टफोन यूजर्स को फोन हीट होने की शिकायत रहती है. यानि आपका फोन चार्जिंग या कॉलिंग के दौरान जल्दी हीट हो जाता है. तो हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिसकी मदद से आपकी परेशानी दूर हो जाएगी. यानि आप अपने फोन के ट्रेम्प्रेचर को कम कर सकते है. 

इसके लिए आपको एक ऐप डाउनलोड करना होगा. इस ऐप का नाम Colling Master है इसे गूगल प्ले से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है. इस ऐप को एक करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं. इस ऐप को इस्तेमाल करना बेहद आसान है. ऐप की साइज 4.73MB है.

सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर से ऐप को डाउनलोड करें. इसके बाद ये आपका परमिशन मांगेगा, परमिशन देने के बाद ऐप ओपन हो जाएगा. यहां आपके फोन का ट्रेम्प्रेचर दिखाई देखा. किसी के भी फोन का नॉर्मल टेम्प्रेचर 20 से 32 डिग्री सेल्शियस होता है. इससे ज्यादा टेम्प्रेचर होने पर फोन ज्यादा हीट करने लगता है. इसके नीचे CPU और रैम का ऑप्शन दिखाई देगा. एक-एक कर दोनों ऑप्शन को टैप करें. ये ऐप दोनों को क्लीन कर फोन के ट्रेम्प्रेचर को डाउन कर देता है. अब ऐप को क्लोज कर के फिर से ओपन करें. आपके फोन का ट्रेम्प्रेचर कम मिलेगा.

वैसे स्मार्टफोन के हीट होने की कई वजह होती हैं जैसे चार्जिंग के दौरान कॉल करना, ऑनलाइन गेम खेलना, हॉट-स्पॉट को कई घंटे ऑन रखना और हमेशा ब्लूटूथ, वाई-फाई ऑन रखना. इसके अलावा भी फोन के हीट होने की कुछ ऐसी वजह हैं जिन्हें बहुत कम लोग ही जानते हैं. सॉफ्टवेयर का अपडेट नहीं होना, फोन की मेमोरी फुल हो जाना, लगातार रन करने वाले ऐप्स का होना, लाइव स्ट्रीमिंग या ऑनलाइन म्यूजिक सुनना और बैटरी का पुराना हो जाना. तो आप इन बातों का भी ध्यान रखकर अपने फोन को जल्दी हीट होने से बचा सकते हैं.

सोर्स

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo