ऐसे करें दूसरे फोन की स्क्रीन अपने फोन पर ओपन

ऐसे करें दूसरे फोन की स्क्रीन अपने फोन पर ओपन
HIGHLIGHTS

Inkwire ऐप के जरिये अपने स्क्रीन को दूसरे फोन की स्क्रीन से जोड़ें

डिजिटाइजेशन के जमाने में हर दिन नए-नए तकनीक विकास हो रहे हैं. स्मार्टफोन के मामले में भी नए-नए एक्सपेरिमेंट हो रहे हैं. अब लोग सोशल साइट्स पर भी काफी एक्टिव रहने लगे हैं, और लोगों के लिये स्मार्टफोन एक शौक नहीं बल्कि जरुरत बन चुकी है. इसके साथ ही कई ऐप्स का भी विकास हुआ, जो यूजर्स को कई तरह की एक्टिविटी करने की इजाजत देता है. ऐसा ही एक दिलचस्प ऐप है Inkwire, जो यूजर्स को दूसरे फोन की स्क्रीन को अपने फोन में ओपन और शेयर करने के लिये इस्तेमाल किया जा सकता है.

इस ऐप का पूरा नाम Inkwire Screen Share + Assist है. ऐप की साइज करीब 30MB है. इसे एंड्रॉयड 5.0 या उसके ऊपर के वर्जन में इंस्टॉल कर सकते हैं. इस ऐप को अभी तक एक लाख से ज्यादा लोगों ने इंस्टॉल किया है.

Inkwire (इंकवायर) ऐप का इस्तेमाल करने के लिये सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड कर इस्टॉल करें. ये ऐप बिल्कुल फ्री है. इस ऐप का इस्तेमाल कर आप दूर बैठे किसी दोस्त या रिश्तेदार को कुछ समझा या दिखा सकते हैं. आप इस ऐप का इस्तेमाल दूसरे शहर या देश में मौजूद अपने दोस्त या फैमिली के साथ भी कर सकते हैं. तो चलिये जाने इस ऐप का इस्तेमाल कैसे किया जाता है.

सबसे पहले ये सुनिश्चित करना होगा कि ये ऐप यानि Inkwire उन दोनों फोन में मौजूद हो, जिनकी स्क्रीन शेयर करनी है. तो सबसे पहले आप इस ऐप को इंस्टॉल करें. इसके बाद जिस फोन की स्क्रीन शेयर करनी है, उसमें एक कोड जेनरेट होगा, जिसे दूसरे फोन में डालना होगा(जिस फोन में आप स्क्रीन देखना चाहते हैं). कोड डालने के बाद अब आप पहले फोन में जो भी करेंगे दूसरे फोन में दिखाई देगा. ये प्रॉसेस काफी आसान है.

सोर्स

 

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo