इनस्टाग्राम के अन्य मैसेज फ़ोल्डर्स में एक्सेस कैसे करें

इनस्टाग्राम के अन्य मैसेज फ़ोल्डर्स में एक्सेस कैसे करें
HIGHLIGHTS

जैसा कि हमने फेसबुक में देखा है, इनस्टाग्राम में भी कई ऐसे छिपे हुए सेक्शन हैं जहां मैसेज स्टोर, और ये मैसेज उन लोगों के होते हैं जिन्हें आपने फॉलो नहीं किया होता है. क्या आप जानते हैं इन मैसेज तक कैसे पहुंचा जा सकता है?

जैसा कि हमने फेसबुक में देखा है, इनस्टाग्राम में भी कई ऐसे छिपे हुए सेक्शन हैं जहां मैसेज स्टोर, और ये मैसेज उन लोगों के होते हैं जिन्हें आपने फॉलो नहीं किया होता है. क्या आप जानते हैं इन मैसेज तक कैसे पहुंचा जा सकता है? अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप इनस्टाग्राम के उन मैसेज फ़ोल्डर्स तक पहुँच सकते हैं जिनके बारे में आप अभी तक नहीं जानते थे और जो आपके लिए काफी उपयोगी हो सकते हैं.

इस सेक्शन में जाने के लिए, सबसे पहले आपको राईट कार्नर पर मौजूद इनबॉक्स आइकॉन पर टैप करना होगा, ऐसा करने के बाद आपको एक “मैसेज रिक्वेस्ट” टेक्स्ट लेबल दिखाई देगा. इसके बाद आपको इस लेबल पर टैप करना होगा और आप अब उन सभी इनकमिंग मैसेज को देख पाएंगे जो उन लोगों के द्वारा आपको भेजे गए हैं जिन्हें आपने अब तक फॉलो नहीं किया है. इसके अलावा आप इन्हें रख सकते हैं या डिलीट कर सकते हैं ये आपके ऊपर निर्भर करता है. इसके बाद अब किसी भी व्यक्ति के द्वारा भेजा गया मैसेज अब आप तभी देख सकते हैं जब आप “अल्लो” टैब पर क्लिक करते हैं. इसके अलावा एक बात और है जो गौर करने वाली है कि आप इन मैसेजेस को इतनी आसानी से इग्नोर नहीं कर सकते हैं.

बता दें कि अभी हाल ही में फेसबुक के फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने अपने आइकॉन को नए कलर, नए डिज़ाइन और ज्यादा वाइब्रेंट के साथ पेश किया है. नये आइकॉन में एक सिंपल कैमरे को दर्शाया गया है जबकि इसके बैकग्राउंड को सतरंगी कलर दिया गया है. अपने ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने अपने नए लुक के बारे में बताया कि लोगो हमारा ऐप और भी ज्यादा वाइब्रेंट और कलरफुल हो गया है. इसके अलावा कंपनी ने अपने अन्य ऐप Layout, Boomerang and Hyperlapse को भी अपडेट किया है.

इसे भी देखें : [Hindi – हिन्दी] Samsung Galaxy S7 HINDI Video

                                    

आइकॉन के अलावा इंस्टाग्राम ने ऐप के अन्दर के डिजाइन में भी बड़े बदलाव किये हैं. नया ऐप फीचर अब सिंपल डिज़ाइन के साथ व्हाइट और ब्लैक कलर में दिखेगा. कम्पनी का कहना है कि इस री-डिज़ाइन का उद्देश्य तस्वीरों और वीडियो पर ज्यादा ध्यान देने के लिए बनाया गया है.

बता दें कि इंस्टाग्राम ने ही सिर्फ अपने आइप में बदलाव नही किये है बल्कि हाल ही में यूट्यूब ने भी एंड्राइड और IOS यूजर्स के लिए अपने ऐप में बदलाव किया है. नए यूजर्स को ज्यादा वाइब्रेंट और कलरफुल दिखाने के उद्देश्य से इसके ऐप को अपडेट किया गया है.

इसे भी देखें : व्हाट्सऐप में शामिल हुए ये नए फीचर, अब व्हाट्स होगा और एडवांस

इसे भी देखें : लावा A72, A76 A89 स्मार्टफोंस 4G सपोर्ट के साथ भारत में पेश

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo