गोल्ड के जैसे चमकने लगेगा आपका हरे रंग का WhatsApp Icon, बस इन स्टेप्स को फॉलो करके देखें नजारे

गोल्ड के जैसे चमकने लगेगा आपका हरे रंग का WhatsApp Icon, बस इन स्टेप्स को फॉलो करके देखें नजारे
HIGHLIGHTS

मानो चाहे ना मानो व्हाट्सएप का वही बोरिंग सा पुराना आइकन देख देख कर थोड़ी बोरियत तो होती ही है

एक आइडिया आपको यहाँ बता रहे हैं जिससे आपका यह आइकन गोल्डन हो जाएगा

अब आपकी जेब में सोना आए या ना आए फोन में तो आ ही जाएगा

मानो या न मानो लेकिन हम जानते है कि आप भी हमारी ही तरह WhatsApp के उसी हरे रंग के पुराने आइकान को देखकर बोर हो गए होंगे। असल में हमने देखा है कि लगभग सभी बड़ी कंपनियां भी समय समय पर अपने ऐप्स या वेबसाईट के लेआउट और UI आदि में बदलाव करती रहती हैं ताकि लोगों को बोरियत न हो लेकिन एक लेटेस्ट उदाहरण को देखें तो Facebook को अब Meta कर दिया गया है। अब अगर आप इस नए साल पर चाहते हैं कि आपके WhatsApp को आपके फोन में एक नया ही लुक मिल जाए जिसे देखकर लोग आपसे प्रभावित हो जाएँ तो हमारे पास एक बढ़िया ट्रिक है, जिसके माध्यम से आप अपने पुराने हरे रंग के WhatsApp icon को बदलकर चमकदार सोने (Gold Plated) का बना सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसी तो कोई सेटिंग है ही नहीं, आप यह भी सोच रहे होंगे कि आप WhatsApp को इतना ज्यादा इस्तेमाल कर चुके और आपने आज तक ऐसी किसी सेटिंग को नहीं देखा है जो WhatsApp Icon को बदल सके। 

यह भी पढ़ें: Jio के सस्ते रिचार्ज की तुलना में Vi ले आया ज़बरदस्त टक्कर का रिचार्ज,देखें कौन है बेहतर

हालांकि आपको बता देते है कि हमने आपको पहले ही बता दिया है कि आपको हम इसके लिए एक धांसू ट्रिक के बारे में बताने वाले हैं। जिसके माध्यम से आप आसानी से WhatsApp Icon को एक नया ही लुक दे सकते हैं, जो इस नए साल आपकी पर्सनैलिटी पर सूट करने वाला है। आइए जानते है कि आखिर आपको क्या करना होगा। 

यह भी पढ़ें: Airtel ने अपनी धाक जमाने के लिए पेश किया नया रिचार्ज, 100 से भी कम में दे रहा है Jio को चुनौती

WhatsApp आइकन को गोल्ड में कैसे बदलें

  • अपने WhatsApp Icon को गोल्ड प्लेटेड आइकन (Gold Plated Icon) में बदलने के लिए आपको सबसे पहले अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में नोवा लॉन्चर (Nova Launcher) डाउनलोड करना होगा। 
  • नोवा लॉन्चर के फोन में डाउनलोड हो जाने बाद आपको इसे ओपन करना है, इसके बाद आप यहाँ अपनी पसंद के स्टाइल और डिजाइन का चयन कर सकते हैं।
  • स्टाइल और डिजाइन को चुनने के बाद आपको गोल्डन WhatsApp आइकन (Golden WhatsApp Icon) इमेज आइकान को सर्च करना होगा।
  • यहाँ आपको मात्र 2 सेकंड के लिए WhatsApp आइकन (WhatsApp Icon) पर क्लिक करके रखना होगा।
  • ऐसा करने के बाद आपका WhatsApp लोगो गोल्ड (WhatsApp Gold Color Logo) कलर में बदल जाएगा।
  • अगर आप इस इमेज को एडिट आदि करना चाहते हैं तो उसके लिए भी यहाँ पर ऑप्शन मौजूद है। 
  • हालांकि आपको एक बात का खास ध्यान रखना है कि जो इमेज आप डाउनलोड कर रहे हैं वह WhatsApp आइकन ट्रांसपेरेंट PNG फॉर्मेट में होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो उसे WhatsApp गोल्ड लोगो के तौर पर सेट नहीं किया जा सकेगा। 

यह भी पढ़ें: 108MP कैमरा, बड़ी बैटरी वाला Motorola का फोन Flipkart पर मिल रहा है बेहद सस्ता

इस साल WhatsApp में कई और फीचर्स भी जोड़े गए हैं

व्हाट्सएप (WhatsApp) ने एंड्रॉइड (Android) और आईओएस (iOS) के लिए वॉयस (Voice) मैसेज (Message) प्रीव्यू (Preview) फीचर (Feature) जारी करने की घोषणा की है। अब व्हाट्सएप (WhatsApp) यूजर्स अपनी वॉयस (Voice) रिकॉर्डिंग (Recording) को प्राप्तकर्ता को भेजने से पहले उसका पूर्वावलोकन (Preview) कर सकते हैं, यानि उसे चेक कर सकते हैं। नया अपडेट यूजर्स को वॉयस (Voice) क्लिप (Clip) रिकॉर्ड (Record) करने और सुनने की सुविधा देता है। यदि क्लिप (Clip) वह नहीं है जो उपयोगकर्ता भेजना चाहता था, तो वे अब मैसेज (Message) को डिलीट (डिसकार्ड) भी कर सकते हैं। और इसे फिर से रिकॉर्ड (Record) कर सकते हैं। नई सुविधा Android, iOS, वेब और डेस्कटॉप ऐप्स के लिए उपलब्ध है।

कैसे काम करता है WhatsApp Preview Feature

अगर आप अक्सर वॉयस (Voice) मैसेज (Message) का इस्तेमाल करते हैं, तो यह नया प्रीव्यू (Preview) फीचर (Feature) आपको वॉयस (Voice) क्लिप (Clip) को वास्तव में व्हाट्सएप (WhatsApp) कॉन्टैक्ट  (Contact) को भेजने से पहले सुनने में मदद करेगा। इसलिए यदि आप गलती से एक रैंडम वॉयस (Voice) क्लिप (Clip) भेज देते हैं, तो preview Feature उसे ठीक करने में आपको मदद करता है। 

यह भी पढ़ें: 2022 में आ सकता है इन टॉप 5 वेब सीरीज़ का अगला पार्ट, पाताल लोक से पंचायत और ये नाम हैं शामिल

जबकि नया व्हाट्सएप (WhatsApp) प्रीव्यू (Preview) फीचर (Feature) आपको अपनी वॉयस (Voice) रिकॉर्डिंग (Recording) का पूर्वावलोकन (Preview) करने देता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप रिकॉर्डिंग (Recording) को बाद में फिर से शुरू करने के लिए बीच में रोक सकते हैं। ऐसा कहा जा सकता है कि, व्हाट्सएप (WhatsApp) के एक बीटा वर्जन को एक ऑडियो रिकॉर्डिंग (Recording) को प्रगति पर रोकने के विकल्प के साथ देखा गया था, इसलिए संभावना है कि इस सुविधा पर काम किया जा रहा है।

सही रिकॉर्डिंग (Recording) न होने पर फिर से कर सकते हैं रिकार्ड 

पूर्वावलोकन (Preview) सुविधा (Feautre) केवल आपको क्लिप (Clip) को सुनने में सक्षम बनाती है ताकि उपयोगकर्ता यह जांच सकें कि वे अपने कॉन्टेक्ट (Contact) को क्या भेजने वाले हैं और यदि यह उचित नहीं है या जैसा कि वे मूल रूप से चाहते थे, तो वे इसे डिलीट (डिसकार्ड) सकते हैं और एक नई वॉयस (Voice) क्लिप (Clip) रिकॉर्ड (Record) कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Jio ने Airtel को फिर दी पटखनी, इस मामले में आया टॉप पर, देखें Vodafone idea की क्या है पोजीशन

व्हाट्सएप (WhatsApp) वॉयस (Voice) मैसेज (Message) को कैसे प्रीव्यू (Preview) करें? HOW TO PREVIEW WHATSAPP VOICE MESSAGES?

व्हाट्सएप (WhatsApp) पर प्रीव्यू (Preview) फीचर (Feature) का इस्तेमाल करना काफी आसान है। व्हाट्सएप (WhatsApp) चैट पर भेजने से पहले वॉयस (Voice) क्लिप (Clip) का प्रीव्यू (Preview) करने के लिए बस इन चरणों का पालन करें।

एक व्हाट्सएप (WhatsApp) चैट खोलें और माइक्रोफ़ोन बटन दबाए रखें।

हैंड्स-फ़्री वॉयस (Voice) रिकॉर्डिंग (Recording) सक्षम करने के लिए माइक्रोफ़ोन बटन को ऊपर की दिशा में स्लाइड करें।

यह भी पढ़ें: Jio ने पेश किया 152 रुपए की कीमत वाला धाकड़ प्लान, Airtel-Vi-BSNL के तगड़े प्लान फेल

यह भी पढ़ें: 50 हज़ार रूपये वाले OnePlus फोन को कौड़ियों में खरीदने का मौका दे रहा है Amazon, जानें कैसे

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo