Reliance Jio और Airtel के 2999 रुपये वाले प्लान में कौन ऑफर कर रहा है धमाका बेनेफिट, खुद ही देख लें

Reliance Jio और Airtel के 2999 रुपये वाले प्लान में कौन ऑफर कर रहा है धमाका बेनेफिट, खुद ही देख लें
HIGHLIGHTS

Jio और Airtel 2,999 रुपये के प्लान में अंतर

जियो के प्लान में मिलती है 23 दिनों की अतिरिक्त वैधता

एयरटेल का प्लान आता है 365 दिनों की वैधता के साथ

टेलीकॉम इंडस्ट्री के दो बड़े दिग्गज रिलायंस जियो और एयरटेल दोनों ही अपने ग्राहकों को बढ़िया नेटवर्क के साथ-साथ अच्छे रिचार्ज प्लान और बेनेफिट भी ऑफर करते हैं लेकिन क्या कंपनियां समान कीमत में भी एक से बढ़कर एक बेनेफिट ऑफर कर पा रही हैं। हम अक्सर हर महीने रिचार्ज करने से परेशान हो जाते हैं और इसीलिए कभी तीन महीने तो कभी 6 महीने का इकट्ठा रिचार्ज करते हैं। आज हम ऐसे ही लंबी अवधि वाले रिचार्ज प्लान की बात कर रहे हैं। देखते हैं Jio और Airtel 2,999 रुपये की समान कीमत में कितने अलग बेनेफिट ऑफर करते हैं। 

इसे भी देखें: iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक

Reliance Jio Rs 2999 Plan

Jio के इस प्लान की कीमत 2,999 रुपये है और यह प्लान 365 दिनों की वैधता के साथ आता है। प्लान के तहत आप हर रोज 2.5GB डेटा का उपयोग कर सकते हैं और साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा, प्लान में जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो सिक्योरिटी और जियो क्लाउड का लाभ मिलता है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड कम होकर 64kbps हो जाती है। 

इतना ही नहीं प्लान को खास बनाने के लिए इस समाए आप ऑफर का लाभ उठा सकते हैं जिसके जरिए आपको 23 दिनों की अतिरिक्त वैधता और 75GB डेटा मिल रहा है। 

jio rs 2999

इसे भी देखें: Jio का यह रिचार्ज प्लान चुनेंगे तो पूरे साल नहीं होगी कॉलिंग और डेटा की टेंशन, धांसू है ये प्लान

Airtel Rs 2999 Plan

बात करें एयरटेल के 2999 रुपये के पलना की तो यह भी 365 दिनों की वैधता के साथ आता है। प्लान के तहत अनलिमिटेड लोकल STD व रोमिंग कॉल्स का लाभ मिलता है। आप हर रोज 2GB डेटा और प्रतिदिन 100 SMS का लाभ उठा सकते हैं। 

इतना ही नहीं, प्लान के अन्य बेनेफिट भी में अपोलो 24/7 सर्कल, फास्टैग पर 100 रुपये का कैशबैक, फ्री हैलो ट्यून और फ्री विंक म्यूज़िक शामिल है। डेली एसएमएस लिमिट खत्म होने के बाद लोकल व STD एसएमएस के लिए आपको क्रमश: 1 व 1.5 रुपये चार्ज देना होगा। डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड कम होकर 64kbps हो जाएगी। 

airtel rs 2999

किसे चुनेंगे आप?

देखा जाए तो दोनों कंपनियां समान कीमत का प्लान ऑफर कर रही हैं लेकिन जियो के प्लान में कुछ खास बेनेफिट मिल रहे हैं। जिसमें 23 दिनों की अतिरिक्त वैधता और हर रोज 2.5GB डेटा मिलता है। इस तरह प्लान में आपको 388 दिनों की वैधता मिलती है। 

इसे भी देखें: Redmi 11 Prime बनाम Infinix Note 12i में से कौन है बेहतर? ये टॉप 5 फीचर्स करेंगे फैसला

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo