एक साल की ताबड़तोड़ वैलिडिटी वाले Jio और BSNL Plans, देखें कौन सा प्लान है आपके लिए बेस्ट

एक साल की ताबड़तोड़ वैलिडिटी वाले Jio और BSNL Plans, देखें कौन सा प्लान है आपके लिए बेस्ट
HIGHLIGHTS

बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए बेहद सस्ते प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान पेश करता है।

आज हम आपको BSNL के एक ऐसा प्लान के बारे में बताएंगे जो मात्र 2399 रुपये की कीमत पर रिचार्ज किया जा सकता है।

इसके अलावा हम Jio के मात्र 1,559 रुपये की कीमत में आने वाले प्लान की भी चर्चा करेंगे जो 336 दिन की वैलिडिटी आपको ऑफर करता है।

बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए बेहद सस्ते प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान पेश करता है। आज हम आपको BSNL के एक ऐसा प्लान के बारे में बताएंगे जो मात्र 2399 रुपये की कीमत पर रिचार्ज किया जा सकता है। इस प्लान को लेने के बाद आपको 395 दिन यानी 13 महीने की वैलिडिटी मिलती है। इस सस्ते दाम वाले प्लान में आपको कुल 730GB डेटा मिलता है। हालांकि, इस प्लान में आपका मासिक खर्च काफी कम होगा। इसके अलावा हम Jio के मात्र 1,559 रुपये की कीमत में आने वाले प्लान की भी चर्चा करेंगे जो 336 दिन की वैलिडिटी आपको ऑफर करता है। आइए जानते हैं कि आखिर दोनों ही प्लांस में आपको क्या क्या मिलता है, और कौन सा प्लान आपके लिए बेस्ट रह सकता है।

इसे भी देखें: iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max होंगे iPhone 14 Series के मुकाबले ज्यादा अडवांस, छोटी छोटी डिटेल्स हुई लीक 

बीएसएनएल का 2,399 रुपये का प्लान

कई टेलीकॉम ऑपरेटर्स अपने रिचार्ज प्लान के साथ 12 महीने की वैलिडिटी ऑफर करते हैं लेकिन बीएसएनएल का 2399 रुपये का प्लान ज्यादा वैलिडिटी के साथ आता है। यह प्लान सिम को पूरे 13 महीने यानी 395 दिनों तक एक्टिव रखता है और कई शानदार बेनिफिट्स ऑफर करता है।

बीएसएनएल के 2,399 रुपये वाले प्लान के लाभ 

इस प्लान के तहत ग्राहकों को कुल 730GB डेटा के साथ 2GB डेली डेटा मिलेगा। डेटा FUP लिमिट खत्म होने के बाद भी इंटरनेट 40Kbps की स्पीड से चलता रहता है। इस प्लान में आपको एक महीने के लिए Eros Now एंटरटेनमेंट और लोकधुन का फ्री एक्सेस दिया जाता है। साथ ही इस प्लान में प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

एक महीने में कितना खर्च आएगा?

बीएसएनएल का यह प्लान एक बार रिचार्ज कराने पर आपको महंगा लग सकता है, लेकिन मासिक खर्च पर नजर डालें तो आपका मासिक खर्च महज 184 रुपये होगा। जिसके बाद आपको कम कीमत में इस रिचार्ज प्लान में ढेर सारे फायदे मिलेंगे। जिसे आप 13 महीने तक अनलिमिटेड इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए अब जानते है कि आखिर Jio के सस्ते प्लान में आपको क्या क्या मिल रहा है। 

इसे भी देखें: Jio का यह रिचार्ज प्लान चुनेंगे तो पूरे साल नहीं होगी कॉलिंग और डेटा की टेंशन, धांसू है ये प्लान

Jio Rs 1559 रिचार्ज प्लान के लाभ 

जियो के इस प्लान की वैधता 336 दिनों की है। प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 24GB डेटा, 3600 SMS और Jio TV, Jio Cinema, Jio Security, Jio Cloud का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। अगर आप लंबी अवधि वाले प्लान की तलाश में हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है।

बताते चलें कि यह प्लान खास जियोफोन यूजर्स के लिए है। इसकी खासियत यह है कि आपको इसमें 5G डेटा मिलता है जिससे आपको इंटरनेट स्पीड से कोई शिकायत नहीं होगी। अगर आप हर महीने रिचार्ज करने से परेशान हैं तो यह सबसे बेहतर प्लान साबित होगा। जियो के इस प्लान की तरह और भी कई अन्य प्लान उपलब्ध हैं।

jio prepaid plan

कौन सा प्लान है आपके लिए बेस्ट?

अब अपने दोनों ही प्लांस के बारे में जानकारी प्राप्त कर ली है, इसके बाद आप समझ ही गए होंगे कि आखिर आपके लिए कौन सा प्लान बेस्ट है। यहाँ एक ही चीज है जो BSNL के इस बेहतरीन प्लान को कमतर बना देती है। वह BSNL के पास 5G सेवा का न होना है। अब जब Jio के पास 5G सेवा है तो आप समझ सकते हैं कि आखिर आपके लिए कौन सा प्लान बेस्ट हो सकता है। 

इसे भी देखें: Redmi 11 Prime बनाम Infinix Note 12i में से कौन है बेहतर? ये टॉप 5 फीचर्स करेंगे फैसला

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo