क्या बढ़ने वाली हैं टैरिफ प्लान्स की कीमतें? Reliance Jio, Airtel और Vi (Vodafone Idea) के ये प्रीपेड प्लान्स हैं बड़े काम के…

क्या बढ़ने वाली हैं टैरिफ प्लान्स की कीमतें? Reliance Jio, Airtel और Vi (Vodafone Idea) के ये प्रीपेड प्लान्स हैं बड़े काम के…
HIGHLIGHTS

ऐसा कहा जा रहा है कि सभी प्रीपेड प्लान्स की कीमतें जल्द ही बढ़ सकती हैं? कीमतों में बढ़ोत्तरी सभी टेलीकॉम कंपनियों की ओर से अप्लाई की जा सकती हैं

अब ऐसे में सवाल उठता है कि आपके लिए इस समय कौन सी कंपनी के कौन से रिचार्ज प्लान ज्यादा कारगर रहने वाले हैं

आइये जानते हैं कि आखिर आपके लिए इस समय कौन से प्लान बेहतर रहने वाले हैं

जैसा कि सुनने में आ रहा है कि जल्द ही सभी कंपनियों के टैरिफ प्लान्स में बढ़ोत्तरी हो सकती है। ऐसे में सवाल उठा है कि आपके लिए इस समय कौन से प्लान ज्यादा बेहतर रहने वाले हैं। अभी कीमतें कम हैं, लेकिन जल्द ही कीमतें बढ़ने के आसार हैं? इसका मतलब है कि अगर आप अभी कम कीमतों में अगर कोई प्लान लेते हैं तो आपको टैरिफ बढ़ने के बाद ज्यादा समस्या नहीं होने वाली है, क्योंकि आपके पास पहले से ही एक प्लान होने वाला है। हालाँकि अगर आप कीमत बढ़ने के बाद किसी प्लान का चुनाव करते हैं तो आपको जरुर यह मन में आने वाला है कि आपको पहले ही किसी एक बढ़िया लॉन्ग टर्म प्लान को अपने लिए ले लेना चाहिए था। 

हम यहाँ लॉन्ग टर्म प्लान इस लिए बोल रहे हैं क्योंकि ऐसे एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन आईडिया के लॉन्ग टर्म प्लान ही आपको राहत दे सकते हैं, क्योंकि उदाहरण के लिए मान लीजिये कि अभी आप कोई लॉन्ग टर्म प्लान Rs 500 की कीमत में लेते हैं, और यह आपको एक साल के लाभ पदान करता है, तो आपको एक साल तक किसी भी प्लान के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है, लेकिन आप अगर कीमत बढ़ने के बाद इसी प्लान को Rs 1000 की कीमत में लेते हैं तो आपको इस बात पर मलाल जरुर होने वाला है। ऐसे में इसी को देखते हुए इस समय जहां टैरिफ बढ़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है, आपके लिए लॉन्ग टर्म रिचार्ज प्लान ही सबसे बेहतर ऑप्शन होने वाले हैं। आइये अब आपको बताते हैं कि आखिर Airtel, Vi Vodafone Idea और Reliance Jio के कौन से लॉन्ग टर्म प्लान आपके लिए सबसे बेहतर प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स के तौर पर देखे जा सकते हैं। 

Reliance Jio का बेहतरीन प्रीपेड रिचार्ज प्लान

जहां रिलायंस जियो के पास हम सभी जानते है कि लॉन्ग टर्म प्लान्स की एक बड़ी लिस्ट है, आप इनमें से कोई भी प्लान अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं, हालाँकि अगर आप हमसे इस बारे में पूछते हैं तो आपको बता देते हैं कि आपको इस कठिन समय में जब आपके सामने टैरिफ बढ़ने की प्रबल संभावना है तो आपको रिलायंस जियो की ओर से आने वाला Rs 2,599 का प्रीपेड रिचार्ज प्लान लेना चाहिए।

Reliance Jio का यह प्लान जियो के एप्स के साथ तो आता ही है इसके साथ ही इसमें आपको Disney+ hotstar VIP का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है, जिसके माध्यम से आप IPL 2020 (Dream11 IPL 2020) का आनंद भी ले सकते हैं। इसके अलावा इस रिलायंस जियो प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको एक साल की वैलिडिटी भी मिल रही है। 

हालाँकि इतना ही नहीं इस प्लान में आपको 2GB डेली डाटा तो मिलता ही है, इसके अलावा आपको 10GB बोनस डाटा भी मिलता है। इसके अलावा इस जियो प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग जियो से जियो नेटवर्क पर मिलती है, साथ ही जियो प्रीपेड प्लान में आपको 12000 मिनट अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए भी मिलते हैं। साथ ही इस प्लान में आपको 100SMS भी प्रतिदिन के हिसाब से मिलते हैं। 

 Airtel का बेहतरीन प्रीपेड रिचार्ज प्लान

Airtel के पास भी हम जानते हैं कि लॉन्ग प्रीपेड प्लान्स की एक बड़ी लिस्ट है, हालांकि सबसे बेहतर प्लान के तौर पर यानी एयरटेल के सबसे बढ़िया प्रीपेड रिचार्ज लॉन्ग टर्म प्लान के तौर पर Rs 2,698 की कीमत में आने वाले प्लान को देखा जा सकता है। इस प्लान में आपको 2GB डेली डाटा दिया जा रहा है, हालाँकि जियो की तरह इस प्लान में आपको अलग से कोई भी बोनस डाटा ऑफर नहीं मिल रहा है। 

Bharti Airtel के इस प्लान में भी आपको रिलायंस जियो की तरह की Disney+ Hotstar VIP का एक साल का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिल रहा है, आप इसके माध्यम से IPL 2020 (IPL 13) का आनंद बड़ी आसानी से ले सकते हैं। इसके अलावा इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान के साथ आपको एक साल की वैलिडिटी भी मिल रही है। इस प्लान के साथ आपको Airtel Xstream Premium का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है, इसके अलावा Shaw Academy और अन्य के बेनेफिट्स भी आपको मिल रहे हैं। 

Vi (VodafoneIdea) का बेहतरीन प्रीपेड रिचार्ज प्लान

Vi (Vodafone-Idea) के पास इस समय Rs 2,595 की कीमत में आने वाला लॉन्ग टर्म प्रीपेड प्लान है। यह प्लान आपको डेली 2GB डाटा प्रदान करता है। इसके अलावा इस प्लान में आपको एक साल की वैलिडिटी भी मिल रही है। हालाँकि इतने पर ही Vi (Vodafone-Idea) के इस प्लान में मिलने वाले ऑफर्स ख़त्म नहीं होते हैं। आपको बता देते है कि Vi (Vodafone-Idea) के इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर की जा रही है, साथ ही आपको रोजाना 100 SMS भी इस प्लान में मिल रहे हैं। इसके अलावा इस प्लान में आपको ZEE5 का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। 

नोट: रिलायंस जियो, एयरटेल और Vi के सबसे बेहतर प्रीपेड प्लान्स के बारे में यहाँ जानें!

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo