October 2022 में बाजार में हड़कंप मचाएंगे ये लेटेस्ट स्मार्टफोन्स, जल्द हो रही लॉन्चिंग

Digit Hindi द्वारा | पब्लिश किया गया 30 Sep 2022 15:55 IST
October 2022 में बाजार में हड़कंप मचाएंगे ये लेटेस्ट स्मार्टफोन्स, जल्द हो रही लॉन्चिंग
HIGHLIGHTS
  • हम आपको ऐसे ही फोन्स के बारे में बताने वाले हैं जो October 2022 में लॉन्च किए जाएंगे।

  • इनके आधिकारिक स्पेक्स और फीचर तो सामने नहीं आए हैं।

  • हम आपको इन फोन्स में मिलने वाले संभावित फीचर्स के बारे में यहाँ जरूर जानकारी दे देंगे।

हमने देखा है कि 2022 अपने अंत पर पहुँच गया है, और इस साल हमने की बेहतरीन स्मार्टफोन्स की लॉन्चिंग को देखा है, सबसे ज्यादा चर्चा में Apple iPhone 14 Series थी, जो लॉन्च हो चुकी है, इस सीरीज की सबसे खास बात है कि इसे अभी तक के सबसे अनोखे फीचर यानि Dynamic Island के साथ पेश किया गया है। हालांकि Apple Phones के अलावा भी न जाने कितने ही एंड्रॉयड फोन्स को लॉन्च कर दिया गया है, हम Samsung Galaxy Foldable Phones का भी लॉन्च देख चुके हैं। हालांकि अभी साल को खत्म होने में कुछ समय और बचा है, इसका मतलब है कि इस साल October 2022 में भी बहुत से फोन्स को लॉन्च किया जाने वाला है। आज हम आपको ऐसे ही फोन्स के बारे में बताने वाले हैं जो October 2022 में लॉन्च किए जाएंगे। हालांकि इनके आधिकारिक स्पेक्स और फीचर तो सामने नहीं आए हैं लेकिन हम आपको इन फोन्स में मिलने वाले संभावित फीचर्स के बारे में यहाँ जरूर जानकारी दे देंगे। 

यह भी पढ़ें: Redmi Pad 4G के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन स्पेक्स के साथ होगा लॉन्च

Moto G72

Moto G72

Motorola ने लोकप्रिय मोटो जी सीरीज में अपना अगला स्मार्टफोन मोटो जी72 लॉन्च करने की घोषणा की है। Moto G72 इंडिया लॉन्च की तारीख का खुलासा फ्लिपकार्ट पेज पर किया गया है, जिससे डिवाइस के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशंस का भी पता चलता है। Flipkart पर लैंडिंग पेज से पता चलता है कि Moto G72 को भारत में 3 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा और यह 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ नए MediaTek डाइमेंसिटी G99 के साथ आएगा। Flipkart पेज Moto G72 का डिज़ाइन भी दिखाता है, जो कम से कम दो रंग विकल्पों में आएगा और इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा।

Moto G72 भी 120Hz रिफ्रेश रेट और 576Hz टच रिस्पॉन्स रेट के साथ 10-बिट OLED डिस्प्ले के साथ आएगा। इसकी पीक ब्राइटनेस 1,300 निट्स है, और डिस्प्ले भी HDR10 सपोर्ट के साथ आती है। आगामी मोटोरोला स्मार्टफोन के लिए फ्लिपकार्ट पेज से 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 33W फास्ट चार्जिंग के लिए 5,000mAh की बैटरी का भी खुलासा किया गया है।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: 5000 रुपये से कम में बढ़िया स्मार्टवॉच

Google Pixel 7 Series

Google Pixel 7 Series

अगले हफ्ते, Google अपनी Pixel 7 सीरीज़ के तहत Pixel 7 और Pixel 7 Pro की घोषणा Google के 6 अक्टूबर के हार्डवेयर लॉन्च इवेंट में करेगा। Amazon ने US में गलती से पिक्सल 7 को लिस्टेड किया था जिससे संभावित कीमत का खुलासा हुआ है। Google Pixel 7 के लिए Amazon का यह पेज 128GB स्टोरेज और एक ओब्सीडियन कलर मॉडल को दिखाता है। This is Tech Today के YouTuber Brandon Lee ने Google Pixel 7 Amazon लिस्टिंग को देखा और इसे ट्विटर पर साझा किया। दुर्भाग्य से, रीटेलर ने लिस्टिंग को हटा लिया, लेकिन YouTuber का सुझाव है कि यह अभी भी कैश्ड प्रोडक्ट सर्च के माध्यम से ट्रैक करने योग्य है। रिपोर्ट से पता चलता है कि Pixel 7 की कीमत 599 अमेरिकी डॉलर हो सकती है।

आपको ध्यान देना चाहिए कि यह कीमत केवल वास्तविक रीटेल प्राइस के बजाय अमेज़न द्वारा निर्धारित प्लेसहोल्डर हो सकती है। किसी प्रोडक्ट के आधिकारिक होने से पहले रीटेलर आमतौर पर प्लेसहोल्डर की कीमत लगाते हैं। 

हालाँकि, कीमत पिछले लीक के अनुरूप है जिसने Google Pixel 7 के बेस मॉडल को USD 599 (लगभग 48,500 रुपये), और Pixel 7 Pro को USD 899 (लगभग 72,000 रुपये) में रखा है। हम जानते हैं कि Google Pixel 7 तीन रंगों में शिप होगा: स्नो (सफ़ेद), ओब्सीडियन (काला), और लेमनग्रास (नियॉन ग्रीन)। दूसरी ओर, Pixel 7 Pro स्नो (सफ़ेद), ओब्सीडियन (काला) और हेज़ल (न तो सफ़ेद और न ही काला) रंग विकल्पों में आता है।

यह भी पढ़ें: 5 अक्टूबर से इन फोन्स पर इस क्षमता को बंद कर देगा Microsoft, आपका फोन भी लिस्ट में?

Xiaomi 12T Series

xiaomi 12s ultra

नोट: यह इमेज काल्पनिक है!

Xiaomi आगामी Xiaomi 12T और 12T Pro को 4 अक्टूबर को लॉन्च कर सकता है। Xiaomi 12T Pro और Xiaomi 12T के रेंडर पहले ही ऑनलाइन सामने आ चुके हैं, जिससे पता चलता है कि उनमें एक समान डिज़ाइन है। 12T प्रो को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC के साथ 6.67-इंच AMOLED स्क्रीन के साथ 1,220 x 2,712 पिक्सल और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ लॉन्च करने का अनुमान है। इसके अतिरिक्त, एक 200-मेगापिक्सल सैमसंग HP1 मुख्य सेंसर को शामिल करने की अफवाह है, साथ में 8-मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2-मेगापिक्सल मैक्रो लेंस भी शामिल है।

दोनों डिवाइसेज को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी दी जाएगी। डिवाइस में अलग-अलग चार्जिंग क्षमताएं हो सकती हैं क्योंकि प्रो मॉडल में 120W फास्ट चार्जिंग की पेशकश करने की अफवाह है, जबकि मानक मॉडल केवल 67W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट कर सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो Xiaomi 12T को दो स्टोरेज मॉडल- 8GB रैम + 128GB स्टोरेज और 8GB रैम + 256GB में बेचा जाएगा। दूसरी ओर, 12T प्रो में 8GB रैम + 256GB स्टोरेज और 12GB रैम + 256GB स्टोरेज विकल्प पेश करने की जानकारी मिली है।

यह भी पढ़ें: OnePlus 11R के लीक हुए स्पेक्स से मिली 5000mAh बैटरी और 100W चार्जिंग सपोर्ट की जानकारी

)
Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें

;