ये रहे Top 3 JioPhone Next Alternatives, कीमत और स्पेक्स हैं धांसू

ये रहे Top 3 JioPhone Next Alternatives, कीमत और स्पेक्स हैं धांसू
HIGHLIGHTS

JioPhone Next को मात्र 6,499 रुपये की कीमत में अभी हाल ही में Google के साथ साझेदारी के बाद लॉन्च किया गया है

JioPhone Next को आसानी EMI के साथ भी खरीद जा सकता है

आइए यहाँ JioPhone Next को खरीदने से पहले देख लेते हैं Top 3 JioPhone Next Alternatives को

JioPhone Next को अभी हाल ही में इंडिया के बाजार में Google से साझेदारी के बाद लॉन्च किया गया था। JioPhone Next एक 4G स्मार्टफोन (Phone) (Smartphone) है, जो इस नियत से लॉन्च किया गया है कि 2G नेटवर्क पर जी रहे लोगों को देश में 4G नेटवर्क पर कम कीमत में जाने की आजादी मिल सके। आपको बता देते है कि JioPhone Next एक Super-Fast 4G LTE Connectivity के साथ आता है, इसके अलावा यह फोन (Phone) आपको एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन (Phone) (Smartphone) के तौर पर भी देखा जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: 5G के आने से कुछ यूँ बदल जायेगी आपकी ज़िन्दगी, देखें फायदे और नुकसान

अगर हम आंकड़ों की बात करें तो आपको बात देते है कि देश में लगभग 300 मिलियन फीचर फोन (Phone) यूजर्स हैं। इसी को देखते हुए JioPhone Next को लॉन्च किया गया है, JioPhone Next को पहली बार स्मार्टफोन (Phone) (Smartphone) पर जा रहे यूजर्स को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया है। हालांकि JioPhone Next को काफी पहले ही लॉन्च कर दिया गया था लेकिन कुछ समस्या के कारण इसके आने में देरी हुई है। इसके अलावा कंपनी ने इसके प्राइस के बारे में भी अभी हाल ही में घोषणा की थी। 

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

JioPhone Next का इंडिया में प्राइस

JioPhone Next के प्राइस की बात करें तो आपको बात देते है कि JioPhone Next को इंडिया के मार्किट में मात्र 6,499 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है। हालांकि कंपनी ने इस स्मार्टफोन (Phone) (Smartphone) को लोगों तक आसानी से पहुँचने के लिए इसके ऊपर EMI ऑप्शन भी दिए हैं। आप इस स्मार्टफोन (Phone) (Smartphone) को EMI के साथ की Jio 4G Plans के साथ ले सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp ने 30 लाख से अधिक खातों को किया बैन, बताई ये बड़ी वजह 

हालांकि अगर इसके प्राइस की बात करें तो यह सभी के लिए एक डील ब्रेकेर नहीं है, न ही इस स्मार्टफोन (Phone) (Smartphone) को सुपर (Super) अफोर्डेबल (Affordable) कहा जा सकता है। अब अगर आपको भी यह डील ज्यादा पसंद नहीं आ रही है, और आप किसी अन्य स्मार्टफोन (Phone) (Smartphone) को खरीदना चाहते हैं तो आपको आज हम टॉप 3 स्मार्टफोन्स (Smartphones) के बारे में बताने वाले हैं, जो JioPhone Next के ऑल्टर्नटिव (Alternatives) हैं। आइए जानते हैं इन फोन्स के बारे में…!

यह भी पढ़ें: Airtel vs Jio vs BSNL vs Vi: 250 रुपये से कम में सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान जानें

Samsung Galaxy M02
Price: 6,999 रुपये

यह सैमसंग का फोन (Phone) JioPhone Next का एक बढ़िया ऑल्टर्नटिव (Alternatives) है। इस मोबाईल (Mobile) फोन (Phone) में आपको MediaTek MT6739W प्रोसेसर मिल रहा है। यह एक क्वाड-कोर CPU है, इसके अलावा फोन (Phone) को 2GB रैम और 3GB रैम ऑप्शन के अलावा 32GB स्टॉरिज में लिया जा सकता है। फोन (Phone) को एंड्रॉयड 10 पर लॉन्च किया जा चुका है। 

इसे भी पढ़ें: Netflix और Prime video की छुट्टी करने आए Disney+ Hotstar के तीन ज़बरदस्त प्लान

इतना ही नहीं आपको बात देते है कि Samsung Galaxy M02 स्मार्टफोन (Phone) (Smartphone) में आपको एक 6.5-इंच के HD+ डिस्प्ले मिल रही है, जो एक वाटरड्रॉप नॉच के साथ आती है, इसके अलावा इसमें आपको एक 5MP का सेल्फ़ी कैमरा (Camera) भी मिलता है। फोन (Phone) के बैक पर आपको एक 13MP का मेन कैमरा (Camera) भी मिल रहा है, इतना ही नहीं, फोन (Phone) में एक 2MP का सेकन्डेरी कैमरा (Camera) भी मौजूद है। इसके अलावा Galaxy M02 को एक 5000mAh की बैटरी के साथ खरीदा जा सकता है। 

इसे भी पढ़ें: 300 रुपये से भी कम में डेली 4GB डेटा देकर Jio-Airtel को ललकार रहा Vi (Vodafone Idea), देखें प्लान (Plan)

Nokia C01 Plus
Price: 6,199 रुपये 

Nokia के इस स्मार्टफोन (Phone) (Smartphone) की बात करें तो यह HMD Global की ओर से लॉन्च किया गया एक किफायती फोन (Phone) है। इस मोबाइल फोन (Phone) में आपको एक 6.45-इंच की डिस्प्ले मिलती है, जो HD+ रेजोल्यूशन से लैस है। इतना ही नहीं फोन (Phone) में एक 5MP का फ्रन्ट कैमरा (Camera) भी मौजूद है। 

यह भी पढ़ें: 5 अपकमिंग हिन्दी फिल्में और वेब सीरीज़: जानें कौन-से नाम हैं शामिल 

इसके अलावा आपको बात देते है कि Nokia के इस फोन (Phone) में एक Unisoc प्रोसेसर मिल रहा है, यह एक ऑक्टा-कोर CPU है। फोन (Phone) में आपको 2GB तक की रैम के साथ 16GB स्टॉरिज भी मिल रही है। इतना ही नहीं आप इस स्टॉरिज को बढ़ा भी सकते हैं। इसके लिए आपको माइक्रोएसडी कार्ड की जरूरत होने वाली है। फोन (Phone) को एंड्रॉयड 11 (Go Edition) पर लॉन्च किया गया था। फोन (Phone) में एक 5MP का मेन कैमरा (Camera) भी है, इतना ही नहीं इसमें आपको एक 3000mAh की बैटरी भी मिल रही है। 

इसे भी पढ़ें: Airtel, Vi और Jio के सस्ते प्लान: Rs 39 से लेकर Rs 49 की कीमत में आने वाले बेहद सस्ते प्लांस

Xiaomi Redmi 9A
Price: 7,299 रुपये 

अगर हम Xiaomi Redmi 9A की चर्चा करें तो फोन (Phone) एक 6.53-इंच की डिस्प्ले से लैस है। इसके अलावा फोन (Phone) में आपको HD+ रेजोल्यूशन मिलती है। इतना ही नहीं फोन (Phone) में एक वाटरड्रॉप नॉच भी मौजूद है, जिसमें एक 5MP का सेल्फ़ी कैमरा (Camera) मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: अनलिमिटेड कॉलिंग, हाई स्पीड डेटा और फ्री में चाहिए ये बेनेफिट्स तो ये प्लान्स सिर्फ आपके लिए ही हैं

Redmi 9A स्मार्टफोन (Phone) (Smartphone) में MediaTek Helio G25 चिपसेट मिल रहा है, यह एक Octa-core CPU है, इसके अलावा फोन (Phone) 3GB रैम और 32GB स्टॉरिज से लैस है। इतना ही नहीं फोन (Phone) में आपको एक 13MP का प्राइमेरी कैमरा (Camera) मिल रहा है, साथ ही फोन (Phone) को एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI 12 पर लॉन्च किया गया है।

यह भी पढ़ें: जियो धमाका प्लान्स: डेली डेटा लिमिट नहीं… रोजाना जितना डेटा चाहिए उतना इस्तेमाल करें..!

इस मोबाईल (Mobile) फोन (Phone) में आपको यानि Redmi 9A में आपको एक 5000mAh की बैटरी मिल रही है। 

यह भी पढ़ें: Jio Dhamaka Offer: Jio के इस कड़क प्लान के साथ Jio Phone मिल रहा है फ्री में और 2 साल की वैलिडिटी

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo