Asus ROG Phone 3 VS Lenovo Legion Phone Duel; दो गेमिंग स्मार्टफोंस के बीच घमासान

Asus ROG Phone 3 VS Lenovo Legion Phone Duel; दो गेमिंग स्मार्टफोंस के बीच घमासान
HIGHLIGHTS

हम आज Asus ROG Phone 3 की तुलना Lenovo Legion Phone Duel से कर रहे हैं।

Asus ROG Phone 3 को भारत में Rs 49,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है।

दोनों ही फोंस में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 Plus चिपसेट मिल रहा है।

Asus ROG Phone 3 और Lenovo Legion Phone Duel गेमिंग स्मार्टफोंस को कुछ ही घंटों के अंतर पर लॉन्च किया गया है। यह दोनों ही स्मार्टफोंस अब गेमिंग मोबाइल फोंस होने के नाते एक दूसरे के आमने सामने खड़े हैं। हालाँकि जहां अभी Lenovo की गेमिंग स्मार्टफोन की जगत में शुरुआत है, इसके अलावा Asus की ओर से यह उसका तीसरा गेमिंग स्मार्टफोन है। 

अगर हम ROG Phone 3 की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि यह और Lenovo Legion Phone Duel यह दोनों ही फोंस बाजार में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 Plus चिपसेट के साथ लॉन्च किये गए हैं। इसके अलावा एक गेमिंग स्मार्टफोन होने के नाते दोनों ही फोंस में बहुत से फीचर्स और स्पेसिफ़िकेशन मौजूद हैं, जो इन्हें सबसे खास बनाते हैं। आज हम Asus ROG Phone 3 के साथ Lenovo Legion Phone Duel की तुलना करने वाले हैं, और आपको बताने वाले हैं कि आखिर इन दोनों ही स्मार्टफोंस के बीच स्पेक्स और फीचर्स को देखते हुए क्या बड़े अंतर हैं। 

Asus ROG Phone 3 VS Lenovo Legion Phone Duel: डिजाईन और डिस्प्ले 

Asus ROG Phone 3 में एक मेटल-ग्लास सैंडविच डिजाईन दिया गया है, इसके अलावा फोन में आपको एक 6.59-इंच की FHD+ रेजोल्यूशन वाली AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जो 144Hz हाई रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इसके अलावा आपको बता देते है कि यह डिवाइस HDR10+ सर्टिफिकेशन के साथ भी आता है। इसके अलावा फोन में आपको गोरिला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है।  

इसके अलावा Lenovo Legion Phone Duel में आपको एक 6.59-इंच की FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, जो 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। जहां ROG Phone 3 में गोरिला ग्लास का प्रोटेक्शन आपको देखने को मिल रहा है, वहीँ Lenovo के फोन में अलग से कोई भी प्रोटेक्शन नहीं दिया गया है। 

Asus ROG Phone 3 VS Lenovo Legion Phone Duel: हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर 

दोनों ही फोंस में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 Plus चिपसेट मिल रहे हैं। इसके अलावा फोंस में आपको LPDDR5 रैम और UFS 3.2 स्टोरेज ऑप्शन भी मिल रहे हैं। आपको बता देते है कि दोनों ही फोंस में आपको क्वालकॉम के इस लेटेस्ट चिपसेट के साथ ओक्टा-कोर CPU और 3.1GHz की क्लॉक स्पीड मिल रही है, जो ग्राफ़िक्स परफॉरमेंस स्पीड को 10 फीसदी बढ़ा देती है। ज्यादा जानें यहाँ

Asus ROG Phone 3 VS Lenovo Legion Phone Duel: कैमरा 

Asus ROG Phone 3 में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 64MP का कैमरा प्राइमरी कैमरा के तौर पर मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 13MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा भी मिल रहा है, हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको एक 5MP का मैक्रो लेंस भी मिल रहा है। इसके अलावा फोन के फ्रंट पर आपको एक 24MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। फोन के रियर कैमरा से आप 8K UHD रिकॉर्डिंग 30Fps पर कर सकते हैं, इसके अलावा 4K UHD रिकॉर्डिंग आप 60Fps पर कर सकते हैं, यह कैमरा OIS और EIS को भी सपोर्ट करता है।

इसके अलावा लेनोवो Legion Phone Duel में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है। जिसमें आपको एक 64MP का कैमरा मिल रहा है, जो प्राइमरी कैमरा के तौर पर इसमें रखा गया है, इसके अलावा इसमें आपको 16MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा भी मिल रहा है, जो 120 डिग्री फील्ड ऑफ़ व्यू के साथ मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको एक सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है, लेकिन इसमें आपको साइड-माउंटेड पॉप-अप मैकेनिज्म भी मिलता है। 

Asus ROG Phone 3 VS Lenovo Legion Phone Duel: बैटरी 

Asus ROG Phone 3 वाई-फाई 6.0, ब्लूटूथ 5.1, ड्यूल सिम सपोर्ट और दो USB Type C पोर्ट्स के साथ आता है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको 3.5mm का ऑडियो जैक नही मिल रहा है। हालाँकि कंपनी ने ROG Centra in-ear Gaming Earphones को भी लॉन्च किया है, जो नॉइज़ कैंसलेशन के साथ आते हैं। 

Asus ROG Phone 3 में आपको 6000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 30W की फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करती है। इसके अलावा असुस का कहना है कि यह मात्र 46 मिनट में ही फोन को 0-70 फीसदी तक चार्ज करने की क्षमता रखता है। यह हाइपरचार्ज एडाप्टर के कारण संभव होता है।

लेनोवो Legion Phone Duel में आपको इसके अलावा एक 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 90W की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आती है। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo