Asus ROG Phone 3 हुआ लॉन्च, जानिये इसके सबसे दमदार 5 फीचर्स

Asus ROG Phone 3 हुआ लॉन्च, जानिये इसके सबसे दमदार 5 फीचर्स
HIGHLIGHTS

Asus ROG Phone 3 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है।

Asus ROG Phone 3 को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 Plus चिपसेट और 6000mAh क्षमता की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है।

Asus ROG Phone 3 में आपको एक 64MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, Asus ROG Phone 3 की भारत में कीमत Rs 49,999 से शुरू होती है।

Asus की ओर से Asus ROG Phone 2 की पीढ़ी में ही भारत में अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन यानी Asus ROG Phone 3 को लॉन्च कर दिया गया है। इस मोबाइल फोन को कई नए बदलावों के साथ लॉन्च किया गया है। हालाँकि इसके कुछ समय पहले ही Lenovo की ओर से भी इसका Lenovo Legion Phone Dual लॉन्च कर दिया गया है, यह भी एक गेमिंग स्मार्टफोन है। अब जब यह दोनों ही गेमिंग स्मार्टफोंस के तौर पर लॉन्च किये गए हैं, तो जाहिर है कि बाजार में इन दोनों के बीच बड़ी टक्कर भी होने वाली है। 

अगर हम एक Gaming Phone 2020 के तौर पर देखें तो आपको बता देते है कि Asus ROG Phone 3 में आपको एक प्रीमियम गेमिंग स्मार्टफोन में जो कुछ मिलना चाहिए वह सब मिल रहा है।  Asus ROG Phone 3 में आपको RGB Lighting मिल रही है, इसके अलावा इसमें आपको पॉलिश्ड डिजाईन भी मिल रहा है। इसके अलवा आपको इस मोबाइल फोन के साथ गेमिंग का एक अलग ही एक्सपीरियंस मिलने वाला है। 

Asus ROG Phone 3 की कीमत और उपलब्धता 

Asus ROG Phone 3 की भारत में शुरूआती कीमत Rs 49,999 है, यह कीमत इस गेमिंग स्मार्टफोन के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल की है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन के 12GB रैम और 256GB स्टोरेज मॉडल को मात्र Rs 57,999 में ख़रीदा जा सकता है। इस मोबाइल फोन की पहली सेल यानी Asus ROG Phone 3 पहली दफा सेल के लिए 6 अगस्त को Flipkart पर आने वाला है। 

Asus ROG Phone 3 के साथ सामने आई ये एक्सेसरीज 

Asus ने अपने Asus ROG Phone 3 के साथ कुछ अन्य एक्सेसरीज भी पेश की हैं, जैसे इसके साथ आपको ROG Kunai 3 Gamepad भी मिल सकता है, जिसकी कीमत Rs 9,999 है। हालाँकि इतना ही नहीं ROG Lighting Armor Case 3 को भी पेश किया गया है, जो आपको Rs 2,999 में मिल सकता है। हालाँकि इसके अलावा भी एक अन्य प्रोडक्ट जैसे ROG Gaming Clip को भी पेश किया गया है, जो Rs 1,999 में मिलती है। ROG TwinView Dock को भी पेश किया गया है, जो Rs 19,999 में मिलता है। इसके अलावा एक ROG Phone 3 Mobile desktop Dock को भी पेश किया गया है, जो Rs 12,999 में मिलता है। इसके अलावा एक अन्य प्रोडक्ट और भी है जो Asus Centra in-ear EarPhones के तौर पर पेश किया गया है, जो Rs 7,699 की कीमत में पेश किया गया है। 

Asus ROG Phone 3 Specifications और Features (दमदार डिस्प्ले)

Asus ROG Phone 3 में एक मेटल-ग्लास सैंडविच डिजाईन दिया गया है, इसके अलावा फोन में आपको एक 6.59-इंच की FHD+ रेजोल्यूशन वाली AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जो 144Hz हाई रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इसके अलावा आपको बता देते है कि यह डिवाइस HDR10+ सर्टिफिकेशन के साथ भी आता है। इसके अलावा फोन में आपको गोरिला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। 

बेहतरीन हार्डवेयर से लैस है Asus ROG Phone 3

आपको बता देते है कि Asus ROG Phone 3 को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 Plus चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक ओक्टा-कोर CPU मिल रहा है, फोन में आपको Adreno 650 GPU भी मिल रहा है। 

Asus ROG Phone 3 में मौजूद है ज्यादा रैम 

हम आपको ऊपर ही बता चुके हैं कि इस मोबाइल फोन को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 Plus के साथ लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन में आपको 3.1GHz की क्लॉक स्पीड भी मिल रही है, जो इसे गेमिंग के लिए एक दमदार स्मार्टफोन बना देती है। हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में सबसे अलग और बेहतर परफॉरमेंस के लिए 12GB तक की LPDDR5 रैम मिल रही है, इसके अलावा 256GB तक की UFS 3.1 स्टोरेज आपको इसमें मिल रही है। यह मोबाइल फोन एंड्राइड 10 पर चलता है, और इसमें ROG UI शामिल किया गया है। 

Asus ROG Phone 3 कुलिंग के लिए ये सब भी है फोन में 

आपको बता देते हैं कि Asus ROG Phone 3 में आपको GameCool 3 एरोडायनामिक कुलिंग सिस्टम मिल रहा है। जो पिछले फोन्स के मुकाबले क्यादा हीट को कम करने की क्षमता रखता है। इसके अलवा वेपर चैम्बर और बड़ी ग्रेफाइट फिल्म के चलते हीट को तेज़ी से कम भी किया जा सकता है। 

Asus ROG Phone 3 में मौजूद ट्रिपल कैमरा सेटअप

Asus ROG Phone 3 में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 64MP का कैमरा प्राइमरी कैमरा के तौर पर मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 13MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा भी मिल रहा है, हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको एक 5MP का मैक्रो लेंस भी मिल रहा है। इसके अलावा फोन के फ्रंट पर आपको एक 24MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। फोन के रियर कैमरा से आप 8K UHD रिकॉर्डिंग 30Fps पर कर सकते हैं, इसके अलावा 4K UHD रिकॉर्डिंग आप 60Fps पर कर सकते हैं, यह कैमरा OIS और EIS को भी सपोर्ट करता है। 

Asus ROG Phone 3 में मौजूद कुछ अन्य फीचर 

Asus ROG Phone 3 में आपको ड्यूल फ्रंट फेसिंग स्पीकर्स मिल रहे हैं, जो ड्यूल स्मार्ट एम्पलीफायर्स को सपोर्ट करते हैं। इसके बाद आपको सबसे बढ़िया साउंड भी इस मोबाइल फ़ोन में मिल पाता है। Asus ROG Phone 3 स्मार्टफोन ROG FameFX ऑडियो सिस्टम के साथ आता है, जो इन-गेम साउंड को भी बेहतर बनाने में सक्षम है। इसके अलावा Asus ROG Phone 3 आपको चार माइक्रोफोन के साथ मिलता है, जो Asus Noise Reduction Technology से पावर्ड है। 

Asus ROG Phone 3 का सबसे बढ़िया फीचर यह है कि यह एयरट्रिगर 3 के साथ आता है। यह शोल्डर बटन हैं जो राईट साइड के एज में आपको देखने को मिलने वाले हैं। इसके अलवा इन्हें अलग अलग गेमिंग कंट्रोल्स के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। 

Asus ROG Phone 3 के कनेक्टिविटी फीचर और बैटरी क्षमता

Asus ROG Phone 3 वाई-फाई 6.0, ब्लूटूथ 5.1, ड्यूल सिम सपोर्ट और दो USB Type C पोर्ट्स के साथ आता है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको 3.5mm का ऑडियो जैक नही मिल रहा है। हालाँकि कंपनी ने ROG Centra in-ear Gaming Earphones को भी लॉन्च किया है, जो नॉइज़ कैंसलेशन के साथ आते हैं। 

Asus ROG Phone 3 में आपको 6000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 30W की फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करती है। इसके अलावा असुस का कहना है कि यह मात्र 46 मिनट में ही फोन को 0-70 फीसदी तक चार्ज करने की क्षमता रखता है। यह हाइपरचार्ज एडाप्टर के कारण संभव होता है। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo