WhatsApp: iPhone यूजर्स अब व्हाट्सऐप से ही शेयर कर पाएंगे फेसबुक स्टोरीज

WhatsApp: iPhone यूजर्स अब व्हाट्सऐप से ही शेयर कर पाएंगे फेसबुक स्टोरीज
HIGHLIGHTS

WhatsApp ने TestFlight बीटा प्रोग्राम के जरिए नया अपडेट सबमिट किया है

आईफोंस पर मैसेजिंग ऐप के 23.7.0.75 वर्जन पर यह अपडेट पहुंचेगा

देखें कैसे काम करेगा व्हाट्सऐप का नया फीचर

मेटा अधिकृत इन्स्टेन्ट मैसेजिंग सर्विस WhatsApp अपने यूजर्स के लिए हर कुछ समय में नए फीचर्स लाता है। सोशल मीडिया जायंट फ़ेसबुक और व्हाट्सऐप का भी मालिक है। Meta अब एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो आपके व्हाट्सऐप स्टैटस को फ़ेसबुक स्टोरीज़ पर सिंक करेगा। इस फीचर से यूजर्स को व्हाट्सऐप एग्जिट भी नहीं करना पड़ेगा। 

इसे भी देखें: इस खास कैमरा सिस्टम के साथ आने वाला पहला फोन बनेगा Xiaomi 13 Ultra, इस दिन हो सकता है लॉन्च

कैसा होगा व्हाट्सऐप का यह नया फीचर 

बात करें WABetaInfo की रिपोर्ट की तो WhatsApp ने TestFlight बीटा प्रोग्राम के जरिए नया अपडेट सबमिट किया है। आईफोंस पर मैसेजिंग ऐप के 23.7.0.75 वर्जन पर यह अपडेट पहुंचेगा। कंपनी ऐसे फीचर को ला रही है जिसमें यूजर्स चुन सकेंगे कि अगर वो अपने व्हाट्सऐप स्टेटस को को फ़ेसबुक स्टोरीज पर लाना चाहते हैं या नहीं और इसके लिए उन्हें ऐप को छोड़ने की भी जरूरत नहीं होगी। यह फीचर ऐप के आने वाले अपडेट में शामिल हो सकता है। 

whatsapp new feature

WhatsApp का नया फीचर कैसे करेगा काम 

WhatsApp स्टेटस शेयरिंग फीचर को ला रहा है लेकिन स्टेटस शेयर करने के लिए यूजर्स को हर पोस्ट करते समय मैनुअली एक्स्ट्रा स्टेप लेना होगा। स्टेटस अपडेट इनेबल करने पर यह प्रोसेस और आसान हो जाएगा। 

इसे भी देखें: 10 हजार से कम कीमत पर Lava Blaze 2 ने भारत में ली एंट्री, टॉप फीचर्स हैं कमाल के

रिपोर्ट के मुताबिक, स्टेटस को फेसबुक स्टोरीज पर शेयर करना बेहद आसान हो जाएगा। यह ध्यान देना होगा कि यूजर्स को चुनना होगा कि किस स्टेटस अपडेट को ऑटोमेटिकली शेयर करना है। यह ऑप्शन यूजर्स को अपने व्हाट्सऐप स्टेटस अपडेट पर अधिक कंट्रोल देगा। 

अपकमिंग फीचर ऑप्शनल होगा और बाई डिफॉल्ट डिसेबल होगा। अगर यूजर्स बिना व्हाट्सऐप छोड़े स्टेटस को फेसबुक स्टोरीज पर शेयर करना चाहते हैं तो उन्हें इस ऑप्शन को इनेबल करना होगा जो स्टेटस प्राइवेसी सेटिंग्स के अंदर होगा। 

किन यूजर्स के लिए काम आएगा यह फीचर 

जो यूजर्स अक्सर व्हाट्सऐप स्टेटस और फेसबुक स्टोरीज शेयर करते हैं और बिना व्हाट्सऐप छोड़े ही फेसबुक पर भी स्टोरीज शेयर करना चाहते हैं, उनके लिए यह फीचर काम आएगा।

इसे भी देखें: स्पेक्स के मामले में OPPO Reno 8T 5G से इतना अलग है OnePlus Nord CE 3 Lite 5G, देखें तुलना

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo