WhatsApp Latest Feautre! क्या आप जानते हैं WhatsApp के इस नए फीचर के बारे में… एक साथ चलेगा इतने फोन्स पर

WhatsApp Latest Feautre! क्या आप जानते हैं WhatsApp के इस नए फीचर के बारे में… एक साथ चलेगा इतने फोन्स पर
HIGHLIGHTS

WhatsApp Companion Mode की घोषणा पिछले महीने की गई थी

iOS यूजर्स भी अब अपने आईफोन को प्राइमरी स्मार्टफोन से लिंक कर सकते हैं

यूजर्स व्हाट्सएप के कम्पैनियन मोड के साथ 4 डिवाइसेज तक लिंक कर सकते हैं

WhatsApp Companion Mode अब iOS यूजर्स के लिए भी रोलआउट होना शुरू हो गया है। इस फीचर की मदद से आप स्मार्टफोंस समेत 4 अन्य डिवाइसेज को लिंक कर सकते हैं। प्राइमरी स्मार्टफोन पर भेजा गया मेसेज इन लिंक्ड डिवाइसेज पर भी डिलीवर होता है। इससे पहले इस फीचर कि घोषणा होने के बाद इसका एक्सेस केवल व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के पास था, लेकिन अब लेटेस्ट अपडेट के साथ इसे iOS पर भी रोलआउट किया जा रहा है। 

WhatsApp iOS 23.10.76 अपडेट के तहत आप अपने मौजूदा व्हाट्सएप अकाउंट को लॉग आउट करके अपने आईफोन को एक लिंक्ड डिवाइस की तरह सेट कर सकते हैं। इसके लिए एक दूसरे स्मार्टफोन में व्हाट्सएप इंस्टॉल्ड होना चाहिए और फोन नंबर से रजिस्टर्ड होना चाहिए। 

WhatsApp new feature

व्हाट्सएप के कम्पैनियन मोड फीचर में क्रॉस प्लेटफॉर्म सपोर्ट है जिसका मतलब है कि आप अपने मौजूदा व्हाट्सएप अकाउंट को अपने आईफोन के साथ एंड्रॉइड और vice versa पर लिंक कर सकते हैं। सेकेंडरी डिवाइस पर आपके पास अपने व्हाट्सएप का लिमिटेड एक्सेस होगा लेकिन आप किसी भी लिंक्ड डिवाइस पर अपने चैट्स और आर्चिव चैट्स को एक्सेस कर सकते हैं। 

व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन पर अपने आईफोन को दूसरे स्मार्टफोन के साथ लिंक करने के लिए आप इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं: 

1. iOS 23.10.76 पर अपने व्हाट्सएप को अपडेट करने के बाद आईफोन पर व्हाट्सएप खोलें। 

2. इस डिवाइस को एक मौजूदा अकाउंट से लिंक करें और QR कोड आने का इंतजार करें। 

WhatsApp new feature\

3. अपने प्राइमरी स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप खोलें और सेटिंग (iOS) या थ्री डॉट मेन्यू आइकन (एंड्रॉइड) पर टैप करें और फिर लिंक्ड डिवाइसेज पर टैप करें। 

4. QR कोड के साथ लिंक ऑप्शन को चुनें। 

5. इस लिंकिंग प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अपने स्मार्टफोन से आईफोन पर QR कोड को स्कैन करें। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo