2022 में चीन की स्मार्टवॉच शिपमेंट में 9.3 प्रतिशत की गिरावट: रिपोर्ट

2022 में चीन की स्मार्टवॉच शिपमेंट में 9.3 प्रतिशत की गिरावट: रिपोर्ट
HIGHLIGHTS

2022 में चीन की स्मार्टवॉच शिपमेंट में 9.3 प्रतिशत (साल-दर-साल) की गिरावट आई है, जो मुख्य रूप से कोविड-जीरो पॉलिसी के प्रभाव के कारण है।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के अनुसार, इस साल देश की स्मार्टवॉच का बाजार आकार पूर्व-कोविड स्तर तक सिकुड़ गया, 2022 की केवल पहली तिमाही में शिपमेंट में वृद्धि दर्ज की गई।

हालांकि, इसी अवधि के दौरान वैश्विक स्मार्टवॉच शिपमेंट में 12 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) की वृद्धि हुई।

2022 में चीन की स्मार्टवॉच शिपमेंट में 9.3 प्रतिशत (साल-दर-साल) की गिरावट आई है, जो मुख्य रूप से कोविड-जीरो पॉलिसी के प्रभाव के कारण है। गुरुवार को एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। काउंटरप्वाइंट रिसर्च के अनुसार, इस साल देश की स्मार्टवॉच का बाजार आकार पूर्व-कोविड स्तर तक सिकुड़ गया, 2022 की केवल पहली तिमाही में शिपमेंट में वृद्धि दर्ज की गई।

हालांकि, इसी अवधि के दौरान वैश्विक स्मार्टवॉच शिपमेंट में 12 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) की वृद्धि हुई।

इसे भी देखें: 6G को लेकर PM Modi की क्या है योजना, इन बिंदुओं से समझिए

सीनियर विश्लेषक, शेंघाओ बाई ने कहा, "चीन की सख्त कोविड-विरोधी नीतियों ने 2022 में कंज्यूमर सेंटीमेंट को प्रभावित किया है। मूवमेंट और रिमोट एजुकेशन नियमों पर अंकुश ने देश में बच्चों की स्मार्टवॉच की मांग को प्रभावित किया, दुनिया के सबसे बड़े बच्चों की स्मार्टवॉच बाजार, और उनके शिपमेंट में 25 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) की गिरावट आई।"

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि हुआवेई और एप्पल ने 2022 में चीन के स्मार्टवॉच बाजार पर अपना दबदबा बनाया, जिससे उनकी संयुक्त हिस्सेदारी लगभग 50 प्रतिशत हो गई।

केवल 105 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) के साथ ओप्पो, 22 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) के साथ एप्पल और 9 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) के साथ हुआवेई 2022 में प्रमुख ब्रांडों में से एक है।

इसे भी देखें: iQOO Z7 5G के लॉन्च के बाद iQOO Z6 5G की कीमत में भारी कटौती, घर ले जाएँ बेहद सस्ता

बाई ने कहा, "प्रमुख ब्रांडों के ²ष्टिकोण से, केवल हुआवेई, एप्पल और ओप्पो ने साल-दर-साल वृद्धि हासिल की है, जो उनके नए लॉन्च की सफलता से प्रेरित है।"

रिपोर्ट में आगे उल्लेख किया गया है कि वर्ष की सबसे बड़ी असाधारण विशेषता हाई-टु-प्रीमियम सेगमेंट (200 डॉलर से कम) शेयर वृद्धि थी।

301 डॉलर-400 डॉलर सेगमेंट में शिपमेंट 46 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) बढ़ा, जबकि 401 डॉलर से कम सेगमेंट में शिपमेंट में 1292 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) की भारी वृद्धि हुई।

इसे भी देखें: अब घर बैठे पाएँ नया SIM कार्ड, Vodafone Idea ने लॉन्च किया Self-KYC, देखें सबसे आसान प्रॉसेस

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo