Vodafone Idea का सबसे किफायती प्लान, इससे बेहतर कुछ नहीं, देखें बेनेफिट

Vodafone Idea का सबसे किफायती प्लान, इससे बेहतर कुछ नहीं, देखें बेनेफिट
HIGHLIGHTS

Vi के सबसे किफायती प्रीपेड प्लान की कीमत केवल 99 रुपए है।

कुछ टेलिकॉम सर्कल्स में कंपनी ने इस प्लान को पूरी तरह से हटा दिया है।

आइए 2024 में Vi के इस सबसे किफायती प्रीपेड प्लान पर एक नजर डालते हैं।

भारत का तीसरा सबसे बड़ा टेलिकॉम ऑपरेटर Vodafone Idea (Vi) प्राइवेट टेलिकॉम ऑपरेटर्स की तुलना में सबसे किफायती प्रीपेड प्लान ऑफर करता है। जियो के सबसे किफायती प्लान की कीमत 149 रुपए है जबकि एयरटेल का सबसे किफायती रिचार्ज 155 रुपए में आता है।

इसी बीच, Vi के सबसे किफायती प्रीपेड प्लान की कीमत केवल 99 रुपए है। हालांकि, इतनी कम कीमत होने के कारण कंपनी ने इस प्लान के बेनेफिट्स को घटा दिया है। इसलिए अप्रत्यक्ष रूप से इसने प्लान के बेनेफिट्स घटाकर टैरिफ को बढ़ा दिया है। आइए 2024 में Vi के सबसे किफायती प्रीपेड प्लान पर एक नजर डालते हैं।

यह भी पढ़ें; UPI New Rules 2024: नए साल में RBI ने जारी किए बड़े बदलाव, UPI की सुरक्षा अब और भी तगड़ी

Vodafone Idea Rs 99 Plan Details

कुछ टेलिकॉम सर्कल्स में कंपनी ने इस प्लान को पूरी तरह से हटा दिया है। साथ ही, हरियाणा जैसे कुछ सर्कल्स में 99 रुपए वाले प्लान की वैधता को घटाकर 7 दिन कर दिया गया है। लेकिन मुंबई जैसे कुछ दूसरे क्षेत्रों में यह 15 दिन है। जिस सर्कल में आप रहते हैं उसके आधार पर आपको रिचार्ज के लिए या तो 99 रुपए वाला प्लान मिलेगा या फिर नहीं मिलेगा। इसके अलावा, इसकी सर्विस वैलिडिटी भी अन्य सर्कल की तुलना में अलग हो सकती है, इसलिए आपको रिचार्ज करते समय यह ध्यान में रखना होगा।

इस प्लान के डेटा बेनेफिट्स समान रहते हैं। चाहे यह 7 दिनों के लिए उपलब्ध हो या 15 दिनों के लिए, इसके साथ मिलने वाला डेटा केवल 200MB ही रहेगा। लेकिन जहाँ वैलिडिटी 7 दिन है वहाँ टॉकटाइम 30 रुपए और जहाँ 15 दिन है वहाँ टॉकटाइम 99 रुपए है। इससे पहले यह प्लान 28 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता था। 

यह भी पढ़ें; Itel A70 Launched: 12GB रैम वाला दुनिया का सबसे सस्ता फोन भारत में लॉन्च, फीचर्स एकदम तगड़े

इस प्लान के साथ कॉल्स में 2.5 पैसे प्रति सेकेंड चार्ज किए जाते हैं। यहाँ तक कि प्लान के साथ आउटगोइन SMS भी उपलब्ध नहीं है, यूजर्स हमेशा स्टैंडर्ड SMS चार्जेस पर रिक्वेस्ट पोर्ट करने के लिए 1900 पर SMS भेज सकते हैं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo