सबसे सस्ता Recharge: Reliance Jio VS Airtel जानें कौन दे रहा कम कीमत में ज्यादा फायदे

सबसे सस्ता Recharge: Reliance Jio VS Airtel जानें कौन दे रहा कम कीमत में ज्यादा फायदे
HIGHLIGHTS

Reliance Jio के पास मात्र 91 रुपये में एक अच्छा Recharge Plan है

हालांकि Airtel के पास भी 99 रुपये में एक Recharge Plan मौजूद है

Reliance Jio VS Airtel के इन प्लांस में आपको क्या फायदे मिलते हैं, जानें

आजकल वे प्लांस सबसे ज्यादा अच्छे होते हैं और पसंद भी किए जाते हैं जो डेली ज्यादा ज्यादा बेनेफिट ऑफर करते हैं। असल में सभी को ऐसे प्लांस केए जरूरत है जो सबसे सस्ते में सबसे ज्यादा ऑफर देते हैं। हालांकि किफायती दाम पर कौन सी कंपनी का प्लान आपके लिए बेहतर होने वाला है, इस बात को समझना या ऐसे प्लांस को तलाश करना एक मुश्किल भरा काम है। हालांकि हमने आपको इस समस्या को यहाँ हल कर दिया है। 

यहाँ आपको बता देते है कि किसी भी अच्छे Recharge Plan को चाहे वह किसी भी कंपनी का हो तलाश पाना और उसे दूसरे प्लान के साथ तुलना करके देखना एक मुश्किल काम है। क्योंकि सभी लोगों की जरूरतें अलग अलग होती हैं। किसी को ज्यादा कॉलिंग की जरूरत है तो किसी को ज्यादा डेटा चाहिए, किसी को SMS पसंद हैं तो किसी को ज्यादा इंटरनेट। अब ऐसे में यूजर्स परेशान हो जाते हैं लेकिन घबराइए नहीं हमने आपके लिए आप Reliance Jio और Airtel के दो प्लांस के बीच तुलना को दर्शाया है। आइए जानते है कि आखिर Reliance Jio VS Airtel के प्लांस में आपको ज्यादा कुछ किस प्लान में कम कीमत में मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: मिनटों में जानें पिछले 6 महीने में कहाँ कहाँ इस्तेमाल हुआ आपका Aadhaar Card, ये रही डिटेल्स

Airtel का कम कीमत वाला रिचार्ज Plan

airtel huge recharge

Airtel के पास 100 रुपये की कीमत के अंदर एक बढ़िया रिचार्ज प्लान है। इस Plan की कीमत मात्र 99 रुपये है। इस प्लान में आपको 99 रुपये का ही टॉकटाइम मिलता है। इसके अलावा आपको यह प्लान 200MB डेटा भी मुहैया करवाता है। Plan की वैलिडिटी 28 दिन की है। प्लान में एक पैसा प्रति सेकंड के दर पर टैरिफ कॉलिंग और लोकल SMS के लिए 1 रूपये और STD SMS के लिए 1.5 रूपये चार्ज लगता है।

यह भी पढ़ें: अब अलग से खरीदने की जरूरत नहीं, Airtel के इन प्लांस के साथ फ्री में मिलेगा Netflix Subscription, देखें कैसे

Reliance Jio कम कीमत में देता है ज्यादा बेनेफिट 

Jio के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की कीमत 91 रुपये है। यह खासतौर पर जियो (Jio) फोन यूजर्स के लिए ही पेश किया गया था। यह प्लान (Plan) 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है।  

jio huge recharge

Plan में आपको इंटरनेट (Internet) इस्तेमाल करने के लिए डेली 100MB डेटा (Data) मिलता है। साथ ही कंपनी 200MB डेटा (Data) अतिरिक्त तौर पर प्लान (Plan) में दे रही है। इसका मतलब है क आपको प्लान (Plan) में कुल 3GB डेटा (Data) मिलेगा। इसमें आपको अनलिमिटेड कॉल और 50 SMS मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें: RRR Box Office: RRR का हिन्दी वर्जन जल्द तोड़ेगा बाहुबली का लाइफटाइम कलेक्शन रिकॉर्ड

इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के साथ आपको जियो (Jio) के अन्य फायदे भी मिलेंगे। यदि आप एक JioPhone उपयोगकर्ता हैं जो एक सस्ते (Cheapest) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) विकल्प की तलाश में हैं, तो आप इस प्लान (Plan) के साथ जा सकते हैं। 

नोट: Airtel और Reliance Jio के बढ़िया प्लांस!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo