डेली इस्तेमाल करें कितना भी इंटरनेट, 30 दिनों तक चलने वाला Reliance Jio का गदर प्लान

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 22 Feb 2022
HIGHLIGHTS
  • Jio का 30 दिनों की वैलिडिटी वाला धाकड़ Reliance Jio Plan

  • इस Reliance Jio Plan में आपको जितना चाहे उतना डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं

  • इस Reliance Jio प्लान में डेली डेटा खपत की कोई लिमिट नहीं है

डेली इस्तेमाल करें कितना भी इंटरनेट, 30 दिनों तक चलने वाला Reliance Jio का गदर प्लान
डेली इस्तेमाल करें कितना भी इंटरनेट, 30 दिनों तक चलने वाला Reliance Jio का गदर प्लान

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) ने 1 दिसंबर से अपने रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की कीमत बढ़ा दी है। इसके अलावा जियो (Jio) के कई नए प्लान (Plan) बाजार में आए हैं। साथ ही, कुछ प्लान्स (Plans) के साथ मिलने वाले बेनिफिट्स में भी बदलाव किया गया है। Jio का एक प्लान (Plan) बेहद खास है। रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) के इस प्लान (Plan) से आप एक दिन में जितना चाहें उतना डेटा (Data) इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी हर दिन इस्तेमाल होने वाले डेटा (Data) की कोई सीमा नहीं है।

यह भी पढ़ें: Jio ने पेश किया 152 रुपए की कीमत वाला धाकड़ प्लान, Airtel-Vi-BSNL के तगड़े प्लान फेल

दूसरे शब्दों में ऐसा भी कहा जा सकता है कि उदाहरण के लिए अगर आपको इस प्लान (Plan) में 25GB डेटा (Data) मिलता है तो आप इस डेटा (Data) को एक ही दिन में भी खर्च कर सकते हैं, हालांकि आप चाहे तो इसे पूरी वैलिडिटी (Validity) के लिए भी इस्तेमाल कर सकते है। साथ ही आपको बता देते है कि यह Jio का एकमात्र प्लान (Plan) है, जिसमें यूजर्स को एक महीने यानि पूरे 30 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिलती है। Jio का प्लान (Plan) 296 रुपये का है, आइए जानें कि Jio के इस प्लान (Plan) में और क्या फायदे मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: The Family Man Season 3 का रहे हैं इंतज़ार? इस दिन शुरू हो रही है शूटिंग

30 दिनों की वैलिडिटी (Validity) और 25GB डेटा (Data)

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) का 296 रुपये का रिचार्ज (Recharge) कंपनी का एकमात्र प्लान (Plan) है जो 30 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आता है। यह प्लान (Plan) जियो (Jio) के फ्रीडम (Freedom) प्लान (Plan) कैटेगरी में आता है। Jio के इस प्लान (Plan) में 25GB डेटा (Data) मिलता है। खास बात यह है कि इस डेटा (Data) में से आप रोजाना जितना चाहें उतना डेटा (Data) इस्तेमाल कर सकते हैं, या पूरा डेटा (Data) भी एक दिन में ही इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका मतलब है कि प्रति दिन कितना डेटा (Data) खपत किया जा सकता है इसकी कोई सीमा नहीं है। दूसरे शब्दों में कहें तो यह Jio का एकमात्र प्लान (Plan) है जो बिना किसी डेली FUP लिमिट के आता है। 

यह भी पढ़ें: BSNL का 425 दिनों की वैलिडिटी वाला Recharge Plan कैसे दे रहा Vi-Jio को टक्कर, देखें

प्रतिदिन 100 SMS के साथ कई और लाभ

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) के 296 रुपये के प्लान (Plan) में किसी भी नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड (Unlimited) कॉल (Call) की सुविधा है। आप किसी भी नेटवर्क पर जितना चाहे उतना कॉल (Call) कर सकते हैं। इस प्लान (Plan) में प्रतिदिन 100 SMS भेजने की सुविधा है साथ ही, यह प्लान (Plan) Jio ऐप (Jio TV, Jio Cinema, Jio Security और JioCloud) के Free Subscription के साथ आता है। 

यह भी पढ़ें: 194 मेगापिक्सल कैमरा से लैस धमाकेदार फोन होगा Motorola Frontier, देखें डिटेल्स

क्या कीमत बढ़ने के बाद से Reliance Jio पर हुआ है कुछ असर

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने अभी हाल ही में दिसंबर महीने के लिए अपनी मासिक दूरसंचार प्रदर्शन रिपोर्ट जारी की थी। रिपोर्ट को देखते हुए आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कहा है कि रिलायंस जियो के साथ 47 लाख ऐक्टिव यूजर्स का जुड़ना एक सकारात्मक आश्चर्य है। यह ध्यान देने योग्य है कि टेल्को के कुल यूजर बेस में लगभग 12.9 मिलियन उपयोगकर्ताओं की कमी आई है। हालांकि, ऐक्टिव यूजर्स के मामले में, Jio ने 4.7 मिलियन नए उपयोगकर्ता जोड़े हैं। इससे टेल्को को अपने VLR  ग्राहक प्रतिशत में आक्रामक रूप से सुधार करने में मदद मिली है।

यह भी पढ़ें: Airtel-Jio के इन दो प्लांस के बीच कड़ी जंग, Jio-Airtel ने ये सेवा कर दी है बिल्कुल Free

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि कुल यूजर बेस से निष्क्रिय ग्राहकों की सफाई करके और नए सक्रिय ग्राहकों को जोड़कर, दिसंबर 2021 के महीने में Jio का VLR ग्राहक प्रतिशत बढ़कर 87.64% हो गया। यह Vodafone Idea (Vi) के VLR ग्राहक प्रतिशत 86.42% से अधिक है। इसके अलावा Airtel ने अपने ग्राहक बेस को बढ़ाया है। 

भारती एयरटेल ने केवल 0.8 मिलियन ऐक्टिव यूजर्स अपने साथ जोड़े हैं

हालांकि एक आश्चर्य की बात यह है कि भारती एयरटेल एकमात्र निजी दूरसंचार ऑपरेटर था जिसने ओवरॉल यूजर्स बेस को बढ़ाया है। यानि Airtel ने बड़े पैमाने पर तरक्की की है। हालांकि, सक्रिय ग्राहक वृद्धि के मामले में, एयरटेल ने केवल 0.8 मिलियन उपयोगकर्ताओं की वृद्धि देखी। जियो ने जो ऐक्टिव ग्राहक जोड़े हैं, उनकी तुलना में यह बहुत कम संख्या है।

यह भी पढ़ें: Jio के इस प्लान में दिन में खर्च होंगे 10 रुपये से भी कम लेकिन डेली मिलेगा 2.5GB डेटा और अनगिनत बेनेफिट

रिलायंस जियो की ऐक्टिव यूजर बेस बाजार हिस्सेदारी बढ़कर 36.4% हो गई, इसके बाद एयरटेल 34.8% और वोडाफोन आइडिया की 21.9% के साथ आते हैं।

Note: Jio Recharge Plans के बारे में यहाँ विस्तार से जानें!

WEB TITLE

jio most affordable and unlimited data plan

Tags
  • jio
  • jio plan
  • jio recharge
  • jio customer care number
  • jiophone next jiophone next price
  • jiophone next sale
  • mukesh ambani
  • jio india
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements