Reliance Jio ने मात्र 1 रुपये में पेश किया इंडिया का सबसे सस्ता Recharge… लेकिन

Reliance Jio ने मात्र 1 रुपये में पेश किया इंडिया का सबसे सस्ता Recharge… लेकिन
HIGHLIGHTS

Reliance Jio ने अभी हाल ही में इंडिया का सबसे सस्ता (Cheapest) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) मात्र 1 रुपये की कीमत में लॉन्च किया था

हालांकि Reliance Jio ने अपने इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) को लॉन्च करने के साथ ही इसे चेंज भी कर दिया गया है, यानि इसमें मिलने वाला बेनेफिट (benefit) अब बदल गए हैं

आइए जानते है पहले रिलायंस जियो के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में क्या मिल रहा था और अब क्या मिल रहा है

हम सभी जानते है कि अभी हाल ही में Airtel-Vodafone idea यानि Vi और Reliance Jio की ओर रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) के टैरिफ (Tariff) में बढ़ोत्तरी की थी। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि प्लांस (Plans) की कीमत में 700 रुपये तक का इजाफा किया गया है, हालांकि इसके अलावा अगर इसे प्रतिशत में देखा जाए तो यह लगभग 20-25 फीसदी होता है। इसका मतलब कुलमिलाकर इतना ही है कि अब जिन प्लांस (Plans) के लिए आपको लिमिट में पैसा देना होता था, उन्हीं बेनेफिट्स (benefit) के लिए अब आपको हद से ज्यादा पैसा देना होगा।

यह भी पढ़ें: तगड़े स्पेक्स के साथ धूम मचाने आ रहे हैं ये स्मार्टफोंस, जानें कौन-सा ब्रांड पेश करेगा सबसे धाकड़ फोन

जहां प्लांस (Plans) की कीमत बढ़ रही हैं, वहाँ Jio ने एक नया दांव खेलते हुए इंडिया का सबसे सस्ता (Cheapest) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) मात्र 1 रुपये की कीमत में लॉन्च किया। इस प्लान (Plan) में मिलने वाले बेनेफिट्स (benefit) को देखकर Airtel-Vi और यहाँ तक की अपने रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमत को न बदलने वाले BSNL भी सोच में पड़ गए। ऐसा भी कह सकते हैं कि Airtel-Vi-BSNL को बड़ा झटका लगा। हालांकि इस प्लान (Plan) को लॉन्च करने के साथ ही Reliance Jio ने इसके बेनेफिट्स (benefit) को भी बदल दिया है। आज हम आपको इसी बारे में बताने वाले है कि आखिर लॉन्च के समय इस प्लान (Plan) में आपको क्या मिल रहा था और अब अगले ही दिन इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में आपको 1 रुपये की कीमत में क्या मिल रहा है। आइए जानते हैं!

यह भी पढ़ें: Netflix पर अब तक सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली फिल्म बनी Red Notice, क्या आपने देखी

1 रुपये वाले Jio प्लान (Plan) में क्या मिल रहा था?

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Jio ने एक करनामा करते हुए एक मात्र 1 रुपये की कीमत में आने वाला Recharge Plan लॉन्च करके इतिहास ही रच दिया था। हालांकि हद तो तब हो गई जब इस प्लान (Plan) में 30 दिनों की वैलिडिटी की घोषणा भी कर दी गई। इसके साथ ही प्लान (Plan) 100MB डेटा भी ऑफर कर रहा था। हालांकि इस प्लान (Plan) में आपको कॉलिंग के लिए कुछ ही नहीं मिल रहा था और न ही SMS के लिए इस प्लान (Plan) में कुछ दिया जा रहा था। अब इस प्लान (Plan) को देखकर कौन सोच में नहीं पड़ जाएगा और किसके कान खड़े नहीं हो जाएंगे। हालांकि इसके बाद ही कुछ ही समय में यह भी सामने आया कि इस प्लान (Plan) में मिलने वाला बेनेफिट (benefit) बदल गए हैं। आइए जानते है कि आखिर अब इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में क्या ऑफर किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: Samsung के तीन दमदार फोन पर मिल रहा है Rs 5000 का डिस्काउंट, ऑफलाइन पा सकते हैं ऑफर, जानें डीटेल में

1 रुपये की कीमत वाला Jio Plan अब क्या ऑफर कर रहा है

जैसे कि हमने आपको ऊपर भी बताया है कि इस Recharge Plan में आपको कुछ सबसे धांसू बेनेफिट (benefit) मिल रहे थे, लेकिन बिना किसी कारण के इन बेनेफिट्स (benefit) को Jio ने बदल दिया है। इसके बारे में किसी को भी कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन MyJio App पर जाने के बाद आपको इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के बदले हुए बेनेफिट (benefit) आसानी से नजर या जाने वाले हैं। आपको बात देते है कि जहां इस रिचार्ज (Recharge) की कीमत को 1 रुपये ही रखा गया है, वहीं इसकी वैलिडिटी को 29 दिन घटा दिया गया है, यानि अब आपको इस प्लान (Plan) में मात्र 1 दिन की ही वैलिडिटी मिल रही है, इसके अलावा डेटा को भी कम करके मात्र 10MB कर दिया गया है। इसका मतलब है कि प्लान (Plan) को कंपनी ने लॉन्च तो बड़े ही धांसू बेनेफिट्स (benefit) के साथ किया था लेकिन इसके बेनेफिट (benefit) अब घटकर नाममात्र ही रह गए हैं। 

यह भी पढ़ें: Jio ने पेश किया 152 रुपए की कीमत वाला धाकड़ प्लान, Airtel-Vi-BSNL के तगड़े प्लान फेल

कहाँ मिलेगा 1 रुपये वाला Jio Plan?

अगर आप Jio के इस प्लान (Plan) को Jio.com यानि कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर तलाश रहे हैं तो आपको बता देते है कि यह आपको यहाँ साइट पर नहीं मिलने वाला है। आपको यहाँ सारे प्लांस (Plans) तो आसानी से मिल जाने वाले हैं लेकिन आपको 1 रुपये की कीमत वाला प्लान (Plan) यहाँ नहीं मिलने वाला है। इस प्लान (Plan) को अगर आप लेना चाहते हैं तो आपको MyJio App पर जाना होगा। यहाँ आपको आपको वैल्यू सेक्शन में यह प्लान (Plan) आसानी से मिल जाएगा, वहाँ जाकर आप इसे खरीद सकते हैं। 

नोट: Reliance Jio के रिचार्ज प्लांस के बारे में यहाँ जानें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo