BSNL ने दे दिया झटका! इस सस्ते प्लान (Plan) में कर दिया ये बदलाव, देखें अब क्या मिल रहा इस Recharge में

BSNL ने दे दिया झटका! इस सस्ते प्लान (Plan) में कर दिया ये बदलाव, देखें अब क्या मिल रहा इस Recharge में
HIGHLIGHTS

BSNL ने अपने यूजर्स को झटका देते हुए अपने एक Recharge Plan के बेनेफिट घटा दिए हैं

जानकारी के लिए आपको बता देते है कि 249 रुपये की कीमत वाले प्लान (Plan) में अब कम वैलिडिटी (Validity) दी जा रही है

इतना ही नहीं इसके अलावा कंपनी ने अपने 197 रुपये की कीमत में आने वाले अपने Plans की वैलिडिटी (Validity) भी 150 दिन से घटाकर 100 दिन कर दी है

जहां BSNL अपने यूजर्स के लिए नए नए Recharge Plans को लाता ही रहता है, वहाँ वह अपने कुछ प्लांस (Plans) में पिछले कुछ दिनों से बदलाव भी कर रहा है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि BSNL ने अपने एक प्लान (Plan) में बदलाव कर दिए हैं। हालांकि इसके पहले कि हम आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी देना शुरू करें आपको बता देते है कि अभी हाल ही में Reliance Jio-Airtel-Vi के प्लांस (Plans) की कीमत बढ़ने से BSNL की ओर लाखों यूजर्स ने स्विच किया है। हालांकि कभी कभी BSNL भी अपने यूजर्स को झटका देने से पीछे नहीं रहता है, अभी कुछ दिनों में हमने ऐसा महसूस किया है कि BSNL ने अपने कुछ प्लांस (Plans) में मिलने वाले बेनेफिट कम कर दिए हैं। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि BSNL ने अपने 249 रुपये वाले प्लान (Plan) और 197 रुपये में मिलने वाले प्लांस (Plans) की वैलिडिटी (Validity) कम कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: केवल 149 रूपए से शुरू होते हैं Reliance Jio के ये बेहतरीन Recharge, Airtel-Vi को देते हैं टक्कर

जहां BSNL के 249 रुपये की कीमत में आने वाले प्लान (Plan) को पहले 60 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ पेश किया जा रहा था, वहाँ अब इसकी वैलिडिटी (Validity) मात्र 45 दिनों की ही बची है। इसके अलावा कंपनी ने अपने 197 रुपये की कीमत वाले प्लान (Plan) में मिलने वाली वैलिडिटी (Validity) को भी 150 दिन से घटाकर मात्र 100 दिन कर दिया है। आइए अब जानते है कि आखिर इन प्लांस (Plans) में आपको अन्य क्या ऑफर मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: Airtel लाया एक नई बढ़िया सर्विस, पहले महीने मिलेगा बिलकुल फ्री लाभ…

अब क्या मिल रहा है 249 रुपये वाले प्लान (Plan) में

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि कंपनी ने अपने इस रिचार्ज प्लान (Plan) को रिवाइज्ड कर दिया है। जहां पहले आपको 249 की कीमत वाले प्लान (Plan) में 60 दिनों की वैलिडिटी (Validity) दी जा रही थी, वहाँ अब इसमें कंपनी की साइट के अनुसार मात्र 45 दिनों की ही वैलिडिटी (Validity) मिल रही है। यह BSNL Plan 2GB डेटा के साथ आता है। हालांकि जहां इस प्लान (Plan) में आपको डेली 2GB डेली 60 दिनों के लिए मिल रहा था, जो कुल 120GB हो जा रहा था, वहाँ अब आपको इस प्लान (Plan) में मात्र 90GB डेटा ही दिया जा रहा है। यानि वैलिडिटी (Validity) के कम होने से इस प्लान (Plan) में मिलने वाले डेटा को भी कम कर दिया है। हालांकि इस प्लान (Plan) में आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) का लाभ मिल रहा है। साथ ही आपको इस प्लान (Plan) में 100SMS डेली भी ऑफर किये जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Poco M4 Pro 4G हुआ लॉन्च, देखें कैसे हैं स्पेक्स और कीमत क्या है

197 रुपये वाले प्लान (Plan) में अब क्या मिल रहा है

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर यह प्लान (Plan) Plan Extension वाले सेक्शन में मिल जाने वाला है। फिर से आपको जानकारी के लिए बता देते है कि यह प्लान (Plan) यानि BSNL Rs 197 Recharge Plan में आपको daily 2GB देता दिया जा रहा है, इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में आपको अनलिमिटेड (unlimited) कॉलिंग (Calling) और डेली 100 SMS का लाभ भी मिलता है। यह प्लान (Plan) कंपनी के सभी सर्कलों में उपलब्ध है। 

यह भी पढ़ें: Pushpa की धमाकेदार परफॉर्मेंस के बाद अब साउथ के एक और स्टार की फिल्म 11 मार्च को हो रही है रिलीज़

यह भी पढ़ें: Paytm Account को कैसे बंद करें! देखें स्टेप बाय स्टेप गाइड

इतना ही नहीं आपको बता देते है कि इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी वैसे तो 100 दिनों की है लेकिन इसमें मिलने वाले लाभ आपको 18 दिनों के लिए मिलते हैं। यानि आपको जो भी इस प्लान (Plan) में लाभ मिल रहा है, वह मात्र 18 दिनों के लिए मिल रहा है, हालांकि इस प्लान (Plan) से आप अपने नंबर को 100 दिनों तक चालू रख सकते हैं। इस प्लान (Plan) में आपको Zing App का Subscription भी मिल रहा है। 

Note: बीएसएनएल के सभी प्रीपेड रिचार्ज प्लांस के लिए यहाँ क्लिक  करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo