Amazing! इस कम्पनी के पास है 299 रुपए वाला Best Plan, 3GB डेली डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और लंबी वैलिडिटी

Amazing! इस कम्पनी के पास है 299 रुपए वाला Best Plan, 3GB डेली डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और लंबी वैलिडिटी
HIGHLIGHTS

आज हम इस सरकारी कंपनी के 299 रुपए वाले प्रीपेड प्लान को देखने वाले हैं।

बीएसएनएल के पास अभी ग्राहकों के लिए 4G या 5G सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं।

यह प्लान यूजर्स को प्राइवेट टेलिकॉम ऑपरेटर्स की तुलना में काफी अधिक डेटा ऑफर करता है।

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) द्वारा ऑफर किए जाने वाले प्रीपेड प्लांस इंडस्ट्री में अक्सर सबसे किफायती होते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि बीएसएनएल के पास अभी ग्राहकों के लिए 4G या 5G सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं। इसीलिए कंपनी ने पिछले महीने थूथुकुडी जिले में मौजूद बाढ़ग्रस्त लोगों के लिए 200 रुपए का टॉकटाइम भी मुफ़्त में ऑफर किया था। इसी तरह बीएसएनएल अपने ग्राहकों को बनाए रखने के लिए कुछ-न-कुछ नए ऑफर्स लाता रहता है।

लेकिन आज हम इस सरकारी कंपनी के 299 रुपए वाले प्रीपेड प्लान को देखने वाले हैं। बीएसएनएल का यह प्लान दूसरी टेलिकॉम कम्पनियों के समान कीमत वाले प्लांस की तुलना में बेस्ट है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह ग्राहकों के लिए सबसे अधिक बेनेफिट्स लाता है। आइए नीचे इस प्लांस की सभी डिटेल्स देखते हैं।

यह भी पढ़ें: मोबाइल यूजर्स की मौज! इन किफायती प्लांस में पूरे साल के लिए Free मिल रहा पॉप्युलर फूड ऐप का महंगा सब्स्क्रिप्शन

BSNL Rs 299 Prepaid Plan

बीएसएनएल का 299 रुपए वाला प्लान 3GB डेली डेटा के साथ आता है। वर्तमान में दूसरी किसी भी कम्पनी के 299 रुपए वाले प्लान में इतना अधिक डेटा नहीं मिलता। प्राइवेट कम्पनियाँ इसी कीमत के लिए 2GB या 1.5GB डेली डेटा ऑफर करती हैं। जब बात वैलिडिटी की आती है तो यह प्लान 30 दिनों की सर्विस वैलिडिटी देता है और यह भी प्राइवेट कम्पनियों की तुलना में ज्यादा है।

डेटा बेनेफिट्स से अलग, ग्राहकों को बीएसएनएल के इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा भी मिलती है। इस प्रीपेड पैक के साथ कोई अतिरिक्त लाभ शामिल नहीं हैं। हालांकि, यह प्लान यूजर्स को प्राइवेट टेलिकॉम ऑपरेटर्स की तुलना में काफी अधिक डेटा ऑफर करता है, लेकिन फिर भी लोग प्राइवेट कम्पनियों की सेवा को ही अधिक पसंद करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे कम्पनियाँ ज्यादा फास्ट नेटवर्क सेवाएं ऑफर करती हैं और उनके पास ग्राहकों को आकर्षित करने के काफी बेहतर तरीके हैं।

यह भी पढ़ें: Smartphones Under 10000: Redmi 13C से लेकर Infinix Smart 8 तक ये हैं टॉप 5 लेटेस्ट स्मार्टफोन्स

उम्मीद है कि बीएसएनएल 2025 के आखिर से पहले भारत में देसी तकनीक का इस्तेमाल करके अपने 4G रोल आउट को पूरा कर लेगा। यह सरकारी टेलिकॉम कम्पनी एक साधारण सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ अपने 4G को 5G पर अपग्रेड कर सकती है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo