BSNL ने Rs 995 की कीमत में आने वाले अपने ब्रॉडबैंड प्लान को 20Mbps की स्पीड और 200GB FUP लिमिट के साथ लॉन्च किया

BSNL ने Rs 995 की कीमत में आने वाले अपने ब्रॉडबैंड प्लान को 20Mbps की स्पीड और 200GB FUP लिमिट के साथ लॉन्च किया
HIGHLIGHTS

BSNL ने अपने इस नए प्लान को केरल सर्किल के लोगों के लिए पेश किया है।

BSNL पिछले कुछ समय से अपने नए प्लान पर प्लान पेश करता जा रहा है, इस समय यह एक ऐसी कंपनी है जो आये दिन अपने नित नए प्लान्स को पेश कर रही है। इस बार कंपनी ने एक नया ब्रॉडबैंड प्लान पेश किया है, इस प्लान को मुख्य तौर पर कंपनी के केरल सर्कल में पेश किया गया है। आपको बता दें कि कंपनी के यहाँ केरल सर्कल में लगभग 12 मिलियन मोबाइल सब्सक्राइबर्स हैं। 

यूजर्स की इतनी बड़ी संख्या के कारण ही यह BSNL के सबसे बड़े सर्कलों में से एक हैं। कंपनी के नए प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि BSNL FIBRO BBG ULD 995 CS287 नाम से लॉन्च किये गए नए प्लान में आपको काफी कुछ मिल रहा है। कंपनी ने अपने इस प्लान को Rs 995 की कीमत में लॉन्च किया है। इस प्लान की वैधता 90 दिनों की है। और इसमें आपको 200GB की FUP लिमिट मिल रही है, इस प्लान की डाउनलोड स्पीड की अगर बात करें तो आपको बता देते हैं कि यह आपको 20Mbps की स्पीड के साथ मिल रहा है। 

इसके पहले कि हम आपको इस प्लान में मिलने वाले लाभ के बारे में बताना शुरू करें तो आपको यह पहले बता देते हैं कि यह प्लान केरल सर्कल के Ernakulam SSA के यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। दुर्भाग्य से इसे केरल सर्कल के अन्य यूजर्स के द्वारा इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। आइये अब चर्चा करते हैं इस प्लान में मिलने वाले लाभ आदि के बारे में… सबसे पहले आपको बता देते हैं कि इस प्लान की कीमत Rs 995 है, यह आपको 20Mbps की डाउनलोड स्पीड के साथ मिल रहा है। साथ ही इसमें आपको 200GB की FUP लिमिट मिल रही है। इसके अलावा यह लिमिट ख़त्म हो जाने के बाद आपको 2Mbps से लेकर 5Mbps की स्पीड मिलने वाली है। 

इसके पहले भी कंपनी ने अपना एक नया प्लान पेश किया था, जो आपको अमेज़न प्राइम की सब्सक्रिप्शन के साथ मिल रहा है। अपने इस प्लान को कंपनी की ओर से BSNL BBG Combo ULD 700 Amaze के नाम से पेश किया है, कंपनी ने इस ब्रॉडबैंड प्लान को Rs 700 की कीमत में पेश किया है, इस प्लान में आपको 10Mbps का कनेक्शन मिल रहा है, इसके अलावा इस प्लान आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन मिल रही है।

इस कदम के पीछे एक बड़ा कारण यह नजर आ रहा है कि जियो की ओर से जियोफाइबर को भी लाया जाने वाला है, इसके पहले ही BSNL अपना दबदबा बना लेना चाहती है। यह नया BSNL प्लान पैन इंडिया आधार पर 1 मई से लागू हो जाएगा। इस प्लान के बारे में कंपनी ने पूरी जानकारी भी दे दी है।

सबसे पहले अगर इस प्लान की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको 10Mbps की डाउनलोड स्पीड 15GB की FUP लिमिट तक मिल रही है। इसके बाद आपको स्पीड 2Mbps रह जाने वाली है। इसके अलावा इस डाटा लाभ के साथ इसमें आपको 500 मिनट की BSNL टू BSNL की वॉयस कॉल मिल रही हैं, इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि या फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ आपको 10:30 PM से 6:00 AM तक इंडिया के किसी भी नेटवर्क पर मिल सकता है। 

अगर हम इस प्लान के अन्य बेनिफिट की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको अमेज़न प्राइम का फ्री सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। यह सेवा सभी यूजर्स के लिए होगी। हालाँकि इसेक बारे में ज्यादा डिटेल्स अभी उपलब्ध नहीं है। हालाँकि अगर इस प्लान में यह सेवा मिल रही है तो ऐसा कहा जा सकता है कि यह एक साल के लिए ही होगी। क्योंकि अमेज़न की ओर से इसे एक साल के लिए ही लागू किया जाता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo