84 दिन की वैलिडीटी वाले इन प्लांस के साथ Jio-Airtel को नचा रहा BSNL, कीमत हैरान करने वाली

Updated on 22-Feb-2024
HIGHLIGHTS

BSNL के पास एक से बढ़कर एक रिचार्ज प्लांस हैं।

BSNL अपने प्लांस के दम पर Reliance Jio और Airtel को कड़ी टक्कर देती है।

यहाँ आप BSNL के 84 दिन की वैलिडीटी वाले कुछ प्लांस के बारे में जानेंगे।

BSNL के पास 4G और 5G नेटवर्क देश के सही भागों में नहीं है, इसका खामियाजा कंपनी को भुगतना पड़ता है। हालांकि अगर प्लांस की बात की जाए तो BSNL के आगे अच्छे अच्छे टेलीकॉम प्लेयर भी खड़े नहीं हो सकते हैं। असल में BSNL अपने कुछ प्लांस के साथ Reliance Jio और Airtel के अलावा Vi को भी लोहे के चने चबवा सकती है। आज हम ग्राहकों को BSNL के ही दो सबसे बेहतरीन प्लांस के बारे में बताने वाले हैं।

असल में इन प्लांस के बारे में सब जानते हैं लेकिन Telecomtalk की एक रिपोर्ट में इन प्लांस के बारे में अभी हाल ही में जिक्र किया गया है। आइए आपको भी इन BSNL के 84 दिन की वैलिडीटी वाले प्लांस के बारे में बताते हैं। इसके बाद आप खुद ही तय कर सकते है कि आखिर ये प्लांस आपके लिए अच्छे हैं या नहीं।

BSNL Plan takes reliance jio and airtel

BSNL का 599 रुपये का Plan

बीएसएनएल के 599 रुपये के प्लान में Unlimited Calling मिलती है, इसके अलावा प्लान में 100 SMS भी डेली मिलते हैं। इतना ही नहीं, BSNL के इस प्लान में 3GB डेली डेटा मिलता है। हालांकि यह इंटरनेट FUP लिमिट के साथ ग्राहकों को मिलता है। अगर आप डेली डेटा लिमिट की पूरी खपत कर लेते हैं तो इंटरनेट स्पीड घटकर 40Kbps ही रह जाती है।

इसके अलावा प्लान में कुछ अन्य बेनेफिट भी मिलते हैं, जैसे BSNL की ओर से प्लान में Zing और PRBT का एक्सेस मिलता है। इसके अलावा प्लान के साथ Astrocell और GameOn services का भी एक्सेस मिलता है। इसके अलावा अंत में आपको बता देते है कि इस प्लान में 84 दिन की वैलिडीटी मिलती है। इसका मतलब है कि प्लान में आपको 84 दिन के लिए ही सभी सेवाएँ मिलती हैं।

BSNL का 769 रुपये वाला Plan

बीएसएनएल की ओर से टेलीकॉम कंपनी के 769 रुपये की कीमत वाले प्लान में ग्राहकों को डेली 2GB डेटा मिलता है। इसके अलावा प्लान में unlimited calling भी मिलती है। BSNL के प्लान में 100 SMS भी डेली मिलते हैं। हालांकि इतने पर ही प्लान के बेनेफिट खत्म नहीं होते हैं।

BSNL Plans with huge benefits and 84 days validity


असल में प्लान में BSNL Tunes के अलावा Hardy Mobile Games Service, Challenges Arena Mobile Gaming, Lystn Music Service, Lokdhun, Zing और अन्य कई Gaming Services का एक्सेस मिलता है।

हालांकि इन दोनों ही प्लांस में काफी कुछ मिलता है लेकिन इसके बाद भी कंपनी के पास 4G और 5G न होने के कारण इन प्लांस के ज्यादा कोई मोल प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के आगे नहीं है। असल में इस कीमत में प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी ग्राहकों को 5G Network प्रदान करने लगी हैं। हालांकि Vi के पास अभी भी 5G नेटवर्क नहीं है, लेकिन Reliance Jio और Airtel की ओर से ग्राहकों को 5G दिया जा रहा है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :