Airtel Rs 719 Vs Jio Rs 719: अधिक डाटा या अमेज़न प्राइम का फ्री एक्सेस, किसे चुनेंगे आप

Airtel Rs 719 Vs Jio Rs 719: अधिक डाटा या अमेज़न प्राइम का फ्री एक्सेस, किसे चुनेंगे आप
HIGHLIGHTS

एयरटेल और जियो दोनों ही Rs 719 के रिचार्ज में दे रहे हैं 84 दिन की वैधता

Airtel ऑफर कर रहा है 30 दिन के लिए प्राइम विडियो मोबाइल एडिशन का एक्सेस

Jio हर रोज़ ऑफर कर रहा है 2GB डाटा

भारतीय टेलीकॉम बाज़ार में एयरटेल (Airtel) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बीच लगातार प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है। दोनों ही कंपनियां अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से बढ़ कर एक कदम उठा रही हैं। हालांक, हाल ही में दोनों ही कंपनीयों ने अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान (prepaid recharge plan) की कीमतें बढ़ाई हैं। ऐसे में कुछ प्लान ऐसे हैं जो समान कीमत में दोनों कंपनियाँ ऑफर करती हैं। आज हम ऐसे ही रिचार्ज प्लान (recharge plan) Rs 719 की बात कर रहे हैं और देखेंगे कि कौन-सी कंपनी इस प्लान में क्या ऑफर कर रही है।

यह भी पढ़ें: कुछ इस तरह अलग होगा Realme GT 2 Pro Master Edition, लॉन्च से पहले सामने आई ये जानकारी

एयरटेल Rs 719 रिचार्ज प्लान (Airtel Rs 719 Recharge Plan)

Airtel के इस रिचार्ज में Rs 719 की कीमत में 84 दिनों की वैधता मिल रही है। प्लान में अनलिमिटेड कॉल, प्रतिदिन 1.5GB डाटा और हर रोज़ 100 SMS का लाभ मिलता है। प्लान के तहत, यूजर्स को प्राइम विडियो का मोबाइल एडिशन फ्री ट्रायल मिल रहा है जो 30 दिन के लिए मान्य है। इसके अलावा, प्लान में FASTag पर Rs 100 का कैशबैक, फ्री हैलो ट्यून, और फ्री विंक म्यूज़िक का सब्स्क्रिप्शन मिल रहा है।

airtel recharge plan

अब बात करें Jio के रिचार्ज प्लान (recharge plan) की तो यह Rs 719 में आता है और इस प्लान में भी 84 दिन की अवधि मिलती है। हालांकि इस प्लान में आप हर दिन 2GB डाटा का उपयोग कर सकते हैं और यह डेली डाटा (daily data) खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड (internet speed) 64केबीपीएस हो जाती है। इस तरह आप पूरी अवधि के लिए कुल 168GB डाटा का उपयोग कर सकते हैं। रिचार्ज प्लान (recharge plan) के अन्य बेनिफ़िट की बात करें तो यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल (unlimited voice call), हर रोज़ 100 एसएमएस (SMS) और जियो ऐप्स (Jio Apps) का फ्री सब्स्क्रिप्शन (free subscription) मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: Rs 13000 के डिस्काउंट के साथ मिल रहा है OnePlus का फ्लैगशिप 5G फोन, बस करना होगा ये काम

जियो और एयरटेल के रिचार्ज में अंतर

देखा जाए तो दोनों ही रिचार्ज प्लान (recharge plan) करीब तीन महीने की वैधता ऑफर कर रहे हैं। हालांकि, जियो अपने उपभोक्ताओं को हर रोज़ 2GB डाटा ऑफर कर रहा है जबकि एयरटेल (Airtel) प्रतिदिन 1.5GB डाटा ही दे रहा है। हालांकि, एयरटेल अपने ग्राहकों को 30 दिन के लिए प्राइम विडियो (prime video) का मोबाइल ट्रायल एडिशन (mobile trial edition) दे रहा है जबकि जियो अतिरिक्त OTT लाभ नहीं दे रहा है।  

jio rs 719

नोट: Jio और Airtel के रिचार्ज प्लान की अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo