बढ़ गई हैं Airtel के Plans की कीमत लेकिन ये 365 दिनों की वैलिडीटी वाले Recharge बचा लेंगे महंगाई की मार से

बढ़ गई हैं Airtel के Plans की कीमत लेकिन ये 365 दिनों की वैलिडीटी वाले Recharge बचा लेंगे महंगाई की मार से
HIGHLIGHTS

Airtel-Vi के रिचार्ज प्लांस हो रहे महंगे, ये रिचार्ज दिलाएंगे महंगाई से राहत

अगर आप लॉन्ग वैलिडीटी वाले एयरटेल रिचार्ज प्लान लेते हैं तो आपको फायदा होगा

यहाँ आप एयरटेल के दो सुपरहिट रिचार्ज प्लान्स को देख सकते हैं

हम जानते है कि एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (Idea) की ओर से उसके रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमतों में वृद्धि कर दी गई है। वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (Idea) के नए प्लांस (Plans) यानि नई कीमत आज से लागू हो गई हैं, इसके अलावा एयरटेल (Airtel) के रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की कीमतें कल यानि 26 नवंबर से लागू हो जाएंगे, लेकिन अगर आप अभी ये लंबी अवधि के रिचार्ज (Recharge) प्लान्स (Plans) को ले लेते हैं तो आपको बात देते है कि एयरटेल (Airtel) के इन रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) को लेने के बाद आपको नवंबर 2022 तक अपने फोन पर इंटरनेट (Internet) या कॉलिंग (Calling) या इसके अलावा SMS आदि के लिए किसी भी अन्य रिचार्ज (Recharge) को करने की जरूरत नहीं होने वाली है। आज हम आपको एयरटेल (Airtel) के ऐसे लंबी अवधि के रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) के बारे में बताने वाले हैं जो आपको एक साल के लिए रिचार्ज (Recharge) से मुक्ति देते हैं। 

यह भी पढ़ें: Airtel ने अपने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, 25 प्रतिशत तक महंगे कर दिए रिचार्ज प्लान

हम आपको आज इसलिए भी इन प्लांस (Plans) को लेने की बात कह रहे हैं क्योंकि सस्ते रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) के साथ ही Airtel Annual Plans की कीमत भी बढ़ने वाली हैं। आपको जानकारी के लिए बात देते है कि 26 नवंबर से नई कीमत लागू हो जाएंगी, उसके बाद आपको एयरटेल (Airtel) के कुछ लंबी अवधि के रिचार्ज (Recharge) तो लगभग 500 रुपये ज्यादा कीमत में मिलेंगे। ऐसे में अगर आप आज यानि एक दिन पहले ही Airtel के लॉन्ग वैलिडीटी वाले रिचार्ज (Recharge) प्लान्स (Plans) को ले लेते हैं तो आपको बड़ा फायदा होने वाला है। आइए अब जानते है कि आखिर आपको एयरटेल (Airtel) के कौन से प्लांस (Plans) एक साल तक के लिए अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling), फ्री SMS और लंबे समय तक इंटरनेट (Internet) डेटा (Data) का लाभ दे रहे हैं। आइए एयरटेल (Airtel) के कुछ Annual Recharge Plans के बारे में विस्तार से जानते हैं। 

Airtel Annual Recharge Plan 2498 रुपये की कीमत में

अगर एयरटेल (Airtel) के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की चर्चा की जाए तो आपको बात देते है कि इस लंबी अवधि के रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में आपको एयरटेल (Airtel) की ओर से कई ऑफर्स से लबालब भरा गया है, ऐसा भी कहा जा सकता है कि इस प्लान (Plan) में आपको मात्र लंबी वैलिडीटी ही नहीं मिल रही है, बल्कि इस प्लान (Plan) में आपको भरपूर डेटा (Data), अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और आने की लाभ मिलते हैं। अगर कीमत की बात की जाए तो एयरटेल (Airtel) के इस एनुअल रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की कीमत 2498 रुपये है। इस प्लान (Plan) (Plan) में रोजाना 2GB डेटा (Data) (Data) मिलता है। अनलिमिटेड (Unlimited) (Unlimited) कॉलिंग (Calling) (Calling) और प्रतिदिन 100 मुफ्त (Free) एसएमएस (SMS) भी इस प्लान (Plan) में आपको मिलते हैं। इस प्लान (Plan) की वैलिडीटी की बात की जाए तो इसमें आपको 365 दिन की वैलिडीटी मिलती है। 

यह भी पढ़ें: BSNL का सबसे खास तोहफा: इन यूजर्स को 4 महीने तक नहीं होगी इंटरनेट की दिक्कत, मिलेगा फ्री डाटा

Airtel Annual Recharge Plan 2798 रुपये की कीमत में

अगर इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की चर्चा की जाए तो आपको बात देते है कि कुछ समय पहले तक यह रिचार्ज (Recharge) आपको एयरटेल (Airtel) की ओर से मात्र 2,698 रुपये में मिलता था, लेकिन इसके बाद इसकी कीमत 2,798 रुपये कर दी गई थी। इसका मतलब है कि आपको अब यह एयरटेल (Airtel) एनुअल रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) 2798 रुपये में मिलता है। यह सालाना (Yearly) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) अनलिमिटेड (Unlimited) कॉल्स के साथ 2GB डेली (Daily) डेटा (Data) ऑफर (Offer) करता है। इस पैक (pack) में डेली (Daily) 100 फ्री (Free) एसएमएस (SMS) का लाभ मिलता है। यह प्रीपेड (Prepaid) पैक (pack) Disney+ Hotstar ऐप (App) का फ्री (Free) सब्सक्रिप्शन (Subscription) ऑफर (Offer) कर रहा है। 

अब आप यहाँ अंदाजा लगा सकते है कि आखिर इन प्लांस (Plans) को लेकर आपको एयरटेल (Airtel) कितने फायदे देने वाला है। हालांकि इन सभी रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) को आपको आज ही में लेना होगा तभी आपको ये लाभ इस कीमत में मिल जाने वाले हैं जो यहाँ बताई गई है, अगर आप इन प्लांस (Plans) को कल यानि 26 नवंबर को लेते हैं तो आपको इनकी कीमत में भारी इजाफा नजर आने वाला है। 

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo