Airtel ने ग्राहकों को दिया झटका! इन प्लांस में किया बड़ा बदलाव, देखें आपके ऊपर क्या पड़ेगा असर

Airtel ने ग्राहकों को दिया झटका! इन प्लांस में किया बड़ा बदलाव, देखें आपके ऊपर क्या पड़ेगा असर
HIGHLIGHTS

Airtel ने अपने 4 Postpaid Plans में कुछ बदलाव किए हैं

जानकारी मिल रही है कि Amazon Prime Membership के साथ आने वाले प्लान (Plan) Revise किए गए हैं

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Airtel के पास Amazon Prime Subscription के साथ आने वाले कुल 5 Plans हैं

Amazon Prime Membership के साथ आने वाले 4 Poastpaid Plans को कंपनी की ओर से यानि Airtel की ओर से रिवाइज किया गया है। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Airtel की ओर से कुल 4 Postpaid Plans के साथ Amazon Prime Membership  दी जाती है, इसके अलावा कुछ Prepaid Plans के साथ भी कंपनी इस ऑफर को दे रही है। हालांकि जो बदलाव सामने आ रहे हैं, वह मात्र Postpaid Plans में ही किए गए हैं। यह जानकारी सबसे पहले टेलीकॉमटॉक ने दी है। 

यह भी पढ़ें: 21 अप्रैल को लॉन्च होगा OnePlus Ace, इस देश में होगा पहले लॉन्च

Free में इन Postpaid Plans के साथ मिलता Amazon Prime Subscription (आधी हुई ये सुविधा)

आपको जानकारी के लिए बात देते है कि Airtel की ओर उसके 4 Postpaid Plans के साथ Amazon Prime Subscription फ्री में ऑफर किया जाता है। इन प्लांस (Plans) को 499 रुपये, 999 रुपये, 1199 रुपये और 1599 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है, हालांकि अब इन प्लांस (Plans) में कुछ बदलाव कर दिए गए हैं, जिनके बारे में हम आगे जानकारी देने वाले हैं। आप जानते ही हैं कि इन प्लांस (Plans) के साथ Airtel के साल के लिए Amazon Prime Subscription फ्री में ऑफर करता था, हालांकि अब इस Amazon Prime Subscription को घटाकर आधा कर दिया गया है, यानि अब आपको एक साल के अलावा यह Amazon Prime Subscription मात्र 6 महीने के लिए ही मिलने वाला है। हालांकि डेटा (Data) और कॉल आदि में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इन सभी चारों प्लांस (Plans) के साथ Disney+ Hotstar का भी एक साल का Subscription फ्री में मिलता है। हालांकि इसके अलावा एक अन्य Postpaid Plan 399 रुपये की कीमत में भी आता है लेकिन इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

यह भी पढ़ें: Oppo Reno 8 में होगा एक धाकड़ प्रोसेसर, देखें नए लीक में क्या सामने आ रहा

airtel amazon prime video reduce

आइए जानते है कि आखिर Airtel के इन चार प्लांस (Plans) में क्या क्या मिलता है

जैसे कि हमने आपको ऊपर भी बताया था कि मात्र Amazon Prime Subscription की अवधि को ही कम कर दिया गया है, यानि एक साल के लिए मिलने वाला Amazon Prime Subscription अब मात्र 6 महीने के लिए ही इन प्लांस (Plans) में मिलेगा। इसके अलावा आइए जानते है कि आखिर इन प्लांस (Plans) में आपको और क्या मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: KGF 3 रचेगी सुनहरा इतिहास, फैंस को मिले अगले पार्ट के संकेत

499 रुपये वाला Airtel Postpaid Plan

इस प्लान (Plan) में कंपनी अपने यूजर्स को 75GB मासिक डेटा (Data) देती है। इसके अलावा इस प्लान (Plan) में आपको 200GB डेटा (Data) रोलओवर की सुविधा भी मिलती है। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि प्लान (Plan) में डेली 100 SMS भी मिलते हैं। इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में अब आपको Amazon Prime Subscription मात्र 6 महीने के लिए ही फ्री में मिलेगा। इसके अलावा भी इस प्लान (Plan) में काफी कुछ मिलता है। 

999 रुपये वाला Airtel Postpaid Plan

अगर इस प्लान (Plan) की चर्चा करें तो जैसे पिछले प्लान (Plan) में आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling), 100 SMS डेली और 200GB डेटा (Data) रोलओवर मिल रहा था, वैसा ही इस प्लान (Plan) में भी मिल रहा है, हालांकि इसमें 75GB मासिक डेटा (Data) के स्थान पर 100GB मासिक डेटा (Data) मिलता है। इतना ही नहीं बाकी ऑफर इस प्लान (Plan) में भी वैसे ही हैं, जैसे हमने ऊपर वाले प्लान (Plan) में देखे हैं। 

यह भी पढ़ें: 27 अप्रैल को लॉन्च होगा iQOO Z6 Pro, स्नैपड्रैगन 778G 5G और 66W फ्लैश चार्ज से होगा लैस

airtel amazon prime video reduce

1199 रुपये वाला Airtel Postpaid Plan

इस प्लान (Plan) में भी आपको बाकी सब पिछले प्लान (Plan) जैसे ही मिल रहा है, लेकिन इस प्लान (Plan) में आपको 150GB मासिक डेटा (Data) की सुविधा मिलती है। यानि इस प्लान (Plan) में आपको पिछले दो प्लांस (Plans) के मुकाबले ज्यादा डेटा (Data) मिलता है, लेकिन 999 रुपये वाला प्लान (Plan) से इसकी कीमत भी 200 रुपये ज्यादा है। 

1599 रुपये वाला Airtel Postpaid Plan 

जैसे कि पिछले प्लांस (Plans) में आपको सब कुछ मिल रहा था, वैसे ही इस प्लान (Plan) में भी आपको दिया जा रहा है, यानि आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling), 100 SMS डेली, 200GB डेटा (Data) रोलओवर की सुविधा, 6 महीने के लिए Amazon Prime Subscription आदि। हालांकि इस प्लान (Plan) में आपको 250GB मासिक डेटा (Data) ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान (Plan) में आपको ज्यादा से ज्यादा डेटा (Data) मिलता है। इतना ही नहीं बाकी सब प्लांस (Plans) की तरह ही इस प्लान (Plan) में भी आपको 1 साल के लिए Disney+ Hotstar का एक्सेस दिया जा रहा है, इसके अलावा आपको प्लान (Plan) में Shaw Academy का Lifetime Access मिल रहा है, इसके अलावा आपको Wynk Music का एक्सेस और अन्य काफी कुछ भी मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: इस गर्मी खरीदना चाह रहे हैं नया Air Cooler तो क्रोमा पर देखें ये डील्स

नोट: Airtel के ये प्लांस आपको देते हैं शानदार बेनेफिट!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo