बिहार और झारखंड में भी पहुंचा Airtel 5G नेटवर्क, देखें कितने इलाके हुए शामिल?

बिहार और झारखंड में भी पहुंचा Airtel 5G नेटवर्क, देखें कितने इलाके हुए शामिल?
HIGHLIGHTS

Airtel 5G Plus अब बिहार अब झारखंड में भी उपलब्ध

मुजफ्फरपुर, बोधगया और भागलपुर के क्षेत्रों में भी पहुंचा Airtel 5G

4G की तुलना में 30 गुना अधिक है 5G की स्पीड

भारत सरकार ने जबसे देश में 5G सर्विस लॉन्च की है तभी से भारत की दो सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनियाँ Airtel और Jio भी समय-समय पर अपनी 5G सेवा देश के अलग अलग शहरों में रोल आउट करने में लगी हुई हैं। Jio अब तक 100 से अधिक शहरों में अपना 5G नेटवर्क पहुंचा चुका है, वहीं Airtel ने 25 से अधिक शहरों को अपने 5G नेटवर्क से कवर किया है। हाल ही में एयरटेल ने बिहार और झारखंड में भी अपनी 5G सर्विस रोल आउट कर दी है, इसी विषय पर आज हम चर्चा करने वाले हैं।  

यह भी पढ़ें: सबकी बोलती बंद करने Samsung ला रहा है 8300mAh बैटरी वाला फोन, आपने देखे बाकी स्पेक्स?

बिहार और झारखंड में Airtel 5G सर्विस 

Airtel 5G Plus in Jharkhand and Bihar

Airtel ने 13 जनवरी को अपनी 5G सेवा बिहार और झारखंड में रोल आउट की है। इससे पहले नवंबर में जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट और पटना में भी एयरटेल की 5G सुविधा लॉन्च की गई थी। झारखंड में एयरटेल 5G रांची और जमशेदपुर शहरों तक पहुँच चुका है। पटना में Airtel 5G सर्विस पिछले साल ही लॉन्च कर दी गई थी, लेकिन मुजफ्फरपुर, बोधगया और भागलपुर में 5G सुविधा की शुरुआत हाल ही में की गई है। 

यह भी पढ़ें: प्राइम मेम्बर्स के लिए शुरू हुई Amazon Republic Day Sale, देखें ऑफर

झारखंड के Airtel 5G सुविधा वाले क्षेत्र

झारखंड के 5G सक्षम क्षेत्रों की बात करें तो, रांची रेलवे स्टेशन, मेन रोड, फिरयालाल चौक, लालपुर, हिनू चौक, हरमू, पिस्का मोड़, कांटा टोली, दीपा टोली, खेलगांव, बूटी मोड़ और रांची के राजेंद्र चौक में अब एयरटेल 5G सेवा उपलब्ध करा दी गई है। इसके अतिरिक्त, जमशेदपुर के साकची मार्केट, बिस्टुपुर, टेल्को कॉलोनी, टाटानगर रेलवे स्टेशन, सोनारी, मैंगो-डिमना रोड, कदमा, PM मॉल और भुवनेश्वरी मंदिर में भी अब आप Airtel 5G के हाइ-स्पीड नेटवर्क का लाभ उठा सकते हैं। 

बिहार के कोने-कोने में पहुंचा Airtel 5G  

 Airtel 5G Plus in Bihar and Jharkhand

बिहार के मुजफ्फरपुर को अब तक मिठनपुरा, मोतीझील, ब्रह्मपुरा, जुरन छपरा, रामदयालू, MIT, SKMCH, चक्कर मैदान, बैरिया, सुतापट्टी, छता चौक, गोबरशाही और खबरा को Airtel 5G सर्विस से कवर कर दिया गया है। दूसरी ओर, बोधगया की बात करें तो, यहाँ के कालचक्र मैदान, महाबोधि मंदिर, पछाटी, रॉयल रेजिडेंसी, बोधगया अस्पताल और दोमुहान रोड पर भी 5G सेवा लॉन्च हो चुकी है। इसके अतिरिक्त, भागलपुर के कचहरी चौक, खलीफाबाद चौक, सराय, SM कॉलेज, तिलकामांझी चौक, उर्दू बाजार, यूनिवर्सिटी रोड और नाथ नगर जैसे क्षेत्रों में भी अब Airtel 5G हाइ- स्पीड नेटवर्क उपलब्ध करा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: Flipkart: iPhone 13 पर दे रहा डायरेक्ट 9,000 रुपये की भारी छूट, क्या आपने देखा ऑफर?

4G से 30 गुना आगे है 5G 

झारखंड और बिहार में 5G सर्विस लॉन्च करने के बारे में बताते हुए झारखंड, बिहार और ओडिशा के Airtel के CEO 'अनुपम अरोड़ा' ने कहा कि, "मैं रांची, जमशेदपुर, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और बोधगया में Airtel 5G Plus के लॉन्च की घोषणा करते हुए काफी उत्साहित हूं। इन शहरों के Airtel यूजर्स भी अब 5G के अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का लाभ उठा पाएंगे, और साथ ही 4G के मुक़ाबले 5G के साथ 30 गुना अधिक हाइ-स्पीड का अनुभव कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: Galaxy A23 5G की कीमतों से जुड़ी बड़ी जानकारी का खुलासा! कितने वेरिएंट में आएगा फोन?

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo